शरीर में औरा क्षेत्र को balance करने के इन फायदे को जान कर आश्चर्यचकित रह जाओगे

0

how to balance energy in your body यानि शरीर में प्राण उर्जा की मात्रा को कैसे बढाए और balancing your energy field जिसके जरिये हम अपनी उर्जा का सही इस्तेमाल कर सकते है. Aura balance therapy एक ऐसी therapy है जो शरीर में औरा क्षेत्र को संतुलित करने का काम करती है. Energy balancing definition के अनुसार शरीर में उर्जा के क्षेत्र को संतुलित कर शरीर के हर हिस्से को उर्जमय बनाया जा सकता है. Grounding spiritual energy एक ऐसी प्रक्रिया जिसके जरिये हम Aura cleansing benefits ले सकते है. ज्यादातर लोग how to cleanse your aura at home या फिर self-aura cleansing की process की तलाश करते है ताकि किसी भी तरह की negative energy को दूर किया जा सके. आज बता करने वाले है benefit of balancing energy field की.

benefit of balancing energy field

हर इन्सान का औरा क्षेत्र उसके व्यक्तित्व को प्रभावित करता है. अगर हम किसी व्यक्ति के पास से गुजरे या उनके साथ कुछ पल गुजारते है तो हमें अच्छा, बुरा, उत्साहित कर देनी वाली फीलिंग, आकर्षण या फिर कमजोरी महसुस होती है जिसकी वजह है दो व्यक्तियों के औरा क्षेत्र के परस्पर मिलना. इससे ही हम खुद की कई समस्या का समाधान खुद कर सकते है. तो आइये जानते है. aura cleansing benefits की.

benefit of balancing energy field

अगर आप एक साधक है और किसी भी प्रकार की साधना कर रहे है तो आपको पता होना चाहिए की औरा क्षेत्र को घनीभूत क्यों बनाये रखना चाहिए. एक इन्सान का औरा क्षेत्र यानि energy field जितना मजबूत होगा वो उतना ही दुसरो के मुकाबले strong होगा और आसपास के लोग उसकी और आकर्षित होंगे. चलिए जानते है benefit of balancing energy field जिन्हें जानने के बाद आप अपने energy field को और भी ज्यादा मजबूत करने पर ध्यान देंगे.

1.) किसी भी स्थिति को साफ साफ समझने की क्षमता

हमारा energy field यानि औरा क्षेत्र जिसे कुछ लोग कवच की परिभाषा भी देते है तो मै आपको बता दू की आपका औरा क्षेत्र जितना मजबूत होगा उतना ही मजबूत आप सुरक्षा कवच बना सकते है. औरा क्षेत्र के अलग अलग color आपके व्यक्तित्व और nature को निर्धारित करते है. सबसे बड़ा benefit of balancing energy field यही है की ये जितना strong होगा दुसरे लोग आपसे उतने ही प्रभावित होंगे.

मान लीजिये की आप किसी ऐसी field से है जिसमे आपको एक साथ कई लोगो से मिलना पड़ता है जैसे की एक सेल्समेन, टीचर या फिर एक business men अगर आपका औरा क्षेत्र मजबूत होगा तो आप आसानी से अपने आसपास के लोगो को आपकी बात सुनने और मानने के लिए मजबूर कर सकते है.

हम सभी अक्सर छोटी छोटी बातो से घबरा जाते है जिसकी वजह होती है हमारी vision capacity यानि किसी भी स्थिति को समझने की क्षमता दुर्बल होना. इसकी वजह से हम अक्सर छोटी छोटी problem को भी बहुत बड़ा मान कर घबरा जाते है जबकि विचार करने पर पता चलता है की ये बहुत छोटी और आसानी से solve की जाने वाली problem है. यही वजह है की आपको अपने औरा क्षेत्र को मजबूत बनाने पर ध्यान देना चाहिए.

2.) benefit of balancing energy field – higher vibration rate

क्या आपने कभी कुछ ऐसा महसूस किया है की आप अकेले में बैठे किसी समस्या पर विचार कर रहे है और तभी आपके मन में उस समस्या के समाधान से जुड़ा solution आ जाता है. कुछ लोगो के साथ ऐसा भी होता है की उनके मन में न सिर्फ solution आता है बल्कि उनका मन उस solution को अजमाने के लिए बैचेन हो जाता है या फिर जब तक वो उसे आजमाते नहीं है उनके मन में ये solution गूंजता रहता है. अंतर्मन की आवाज को जगाना एक और सबसे बड़ा benefit of balancing energy field है.

ये उन लोगो के लिए काफी फायदेमंद है जिनका अभी तक कोई मार्गदर्शक या गुरु नहीं है. इस प्रक्रिया के जरिये हम personal vibration की rate को higher level तक ले जा सकते है जहा हमें spiritual guide की प्राप्ति हो सकती है. यकीन मानिये ऐसा हो जाने के बाद आपको कुछ हद साधना में आगे बढ़ सकते है.

3.) जीवन में आगे बढ़ने के अवसर में सफलता

जब हम अपनी energy field को balance करना सीख जाते है तो किसी भी स्थिति को साफ साफ समझने लगते है साथ ही हमारे अंतर्मन की आवाज भी हमें सही दिशा देने लगती है इन सबका फायदा हमें लाइफ में आगे बढ़ने में मिलता है. हम सही अवसर का लाभ उठाने से चुकेंगे नहीं तो सफलता मिलना भी निर्धारित हो जाता है. अगर आप विवेक और सफलता चाहते है तो आपको अपने energy field को stronger बनाने पर जोर देना चाहिए.

4.) benefit of balancing energy field -आत्मज्ञान का अद्भुत प्रकाश

जब आपका औरा क्षेत्र पूरी तरह से balance और strong होता है तो आप अपने चारो ओर एक ऐसी energy field को खुद महसूस कर सकते है जो आपमें amazing changes लाती है. इसमें आपका शारीरिक और मानसिक रूप से शांत, सौम्य बनना और किसी भी तरह के छोटे-मोटे negative energy के effect से अप्रभावित रहते है.

अगर spiritual world और benefit of balancing energy field की बात करे तो astral world में प्रवेश करते समय आप पर negative energy का attack हो सकता है. इससे बचने के लिए और astral travel की शुरुआत के लिए आपको अपने energy field को मजबूत बनाने पर फोकस होना चाहिए.

5.) amazing benefit of balancing energy field – सोहार्दपूर्ण व्यव्हार

हमारा मन तभी परेशान रहता है जब हम अपनी energy को फोकस नहीं कर पाते है. एक बार जब ये energy सही तरह से body में flow करने लगती है तो हमारे अन्दर एक आश्चर्यजनक बदलाव महसूस किया जा सकता है. एक ऐसी मानसिक शांति जिसके लिए हर कोई भटकता रहता है. हजारो रुपये देकर भी हम उस शांति को नहीं पा सकते जो हमें सिर्फ हमारे energy field को balance करने से मिल सकती है.

शरीर में प्राण के प्रवाह को ही आकर्षण उर्जा, विद्युत् उर्जा और प्राण शक्ति ( सम्मोहनी शंक्ति ) में बदला जाता है. न्यास ध्यान के जरिये हम आसानी से प्राण को इस स्तर तक बढ़ा सकते है की हमारा शरीर इस उर्जा से प्रभावित हो जाए. इसका असर हमारे मानसिक और शारीरिक व्यव्हार में बदलाव में देखा जा सकता है.

इसके अलावा benefit of balancing energy field में से एक है भौतिक जगत में रहते हुए भी इससे प्रभावित ना होना. हमारा मन शांत हो जाता है तो हम आसानी से अपना पूरा ध्यान अपने अंतर की यात्रा में लगा सकते है. आप भी इतने सारे benefit उठा सकते है वो भी सिर्फ अपने औरा क्षेत्र को बढ़ा कर तो आज ही न्यास ध्यान द्वारा अपने energy field को बढाइए और इसका लाभ उठाए.

special post related to benefit of energy field

  1. क्या आपको पता है आपका औरा energy field सिर्फ एक कवच ही नहीं ये काम भी करता है
  2. संकल्प शक्ति और इच्छाशक्ति को मजबूत करता है न्यास ध्यान
  3. औरा क्षेत्र का निर्माण और उसको संतुलित रखने के उपाय
  4. औरा क्षेत्र आपको किस तरह प्रभावित करता है जानिए कुछ खास बाते
  5. क्या दूर बैठे एक्सपर्ट energy healing के जरिये हमारी problem solve कर सकते है – कुछ खास बाते

final word on benefit of balancing energy field

अब तो आप समझ ही गए होंगे की energy field को balance करने के फायदे क्या क्या है और क्यों आपको इसे बढाने पर फोकस हो जाना चाहिए. मैंने खुद अपने साधना क्षेत्र की शुरुआत औरा क्षेत्र को मजबूत बनाने के बाद की थी जिसकी वजह से ना सिर्फ साधना में सफलता तेजी मिली बल्कि एक spiritual guide भी. हर वो चीज जिसके लिए हम प्रयासरत रहते है की प्रक्रिया को सरल बनाने जैसे benefit of balancing energy field आपको जरुर ध्यान देना चाहिए.

निवेदन : अगर आप sachhiprerna ब्लॉग और उसकी पोस्ट को पढना पसंद करते है तो पोस्ट पसंद आने पर इन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना ना भूले. किसी भी सवाल जवाब के लिए या अपनी राय देने के लिए कमेंट बॉक्स में अपने विचार रखे. ब्लॉग को subscribe करना ना भूले ताकि हम आपको सभी लेटेस्ट पोस्ट आपके ईमेल बॉक्स में सीधे भेज सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.