What are Aura reading and How to read anyone aura color in Hindi

0
71

हमारी बॉडी हमें लगातार कुछ ऐसे संकेत देती है जिसे समझकर हम ये जान सकते है की आगे क्या होने वाला है. हम सब जानते है की हमारी बॉडी 8 अलग अलग तरह की layer से बनी है और हर लेयर का अपना महत्त्व है. इनमे से एक है Auric body जो हमें अलग अलग तरह की परिस्थिति में अलग अलग कलर के जरिये मेसेज देती है. इस मेसेज को समझने के लिए हम Aura reading का सहारा लेते है. कुछ खास कैमरा जिन्हें Aura reading camera के नाम से जाना जाता है के जरिये हम बॉडी के चारो की लेयर को capture करते है.

आपके मन में How to see and read the aura को लेकर सवाल आ रहा होगा की किस तरह औरा फील्ड को पढ़ा जाता है. इस आर्टिकल में हम how to read your aura colors के बारे में भी बात करने वाले है ताकि आप खुद के अन्दर हो रहे बदलाव को औरा के कलर के अनुसार समझ सके.

थोड़े से अभ्यास के बाद हम खुद अपने औरा को पढ़ सकते है. ऐसा माना जाता है की हमारा स्वभाव और मूड हमारे औरा को प्रभावित करता है. ज्यादातर समय गुस्से में रहने वाले लोगो का औरा क्षेत्र लाल रंग का रहता है.

aura reading

हम जानते है की Aura energy field क्या है लेकिन क्या आपने कभी Reading aura and its meaning को समझने की कोशिश की है ? किसी भी व्यक्ति के लिए electromagnetic field जो उसके energy से related होती है उस व्यक्ति का औरा होती है.

जिन लोगो में Psychic ability होती है वे Aura color reading कर सकते है. Aura color व्यक्ति के मूड के अनुसार change होता रहता है लेकिन हर व्यक्ति में एक कलर हमेशा रहता है. वही कलर व्यक्ति के personality को show करता है.

What is aura reading and color meaning in Hindi

आसान सी भाषा में समझे तो Aura reading हमारे बॉडी के चारो और की एक लेयर को समझना है. इसके जरिये हम healing करते है जिसे Medical science में Reiki healing के नाम से जाना जाता है. जब हम Positive optimistic person के contact में आते है तो ये हमें happy बनाता है लेकिन अगर किसी Psychic vampire के कांटेक्ट में आते है तो ये हमारी energy को drain करता है और हम खुद को feeling less, joyless feel करने लगते है.

हर व्यक्ति के लिए एक कलर predominant होता है यानि हमेशा मिलता है जो उसकी personality को जाहिर करता है. हमारे state of mind की वजह से Colors of aura energy field change होता रहता है. औरा के बदलने की सबसे बड़ी वजहों में mood change, physical and emotional trauma or illnesses ये कुछ ऐसे factor है जो Aura energy field को affect करते है.

क्या औरा अच्छा और बुरा हो सकता है

बिलकुल क्यों की आपको ये बात अच्छे से मालूम होना चाहिए की ये हमारी अपनी energy है जो अच्छी और बुरी दोनों ही तरह की होती है. वैसे तो aura color अपने आप में पॉजिटिव होता है लेकिन, इसकी अलग अलग shade इसे positive and negative बनाती है.

कई बार dark color aura energy किसी negative energy को reflect कर सकती है जो की किसी भी psychic vampire या ऐसे लोग जो अपना दुखड़ा हमारे आगे रोते रहते है उनकी वजह से औरा का कलर गहरा हो सकता है.

मुख्य कलर की shade अलग अलग तरह के मूड को दर्शाती है जैसे की dark green कलर का औरा फील्ड हमारे jealousy को दर्शाता है जबकि वही emerald green color Aura field हमारे मूड को ऐसे वातावरण में दर्शाती है जहाँ सिर्फ प्यार भरा माहौल है.

अगर हम किसी ऐसे व्यक्ति के आसपास होते है या रहते है जिसे हम पसंद नहीं करते है तो हमारे Aura energy color में Dark shade को महसूस किया जा सकता है.

इन सबसे बाहर निकल कर जब हम खुद को एकांत और शांत जगह पर कुछ देर टाइम स्पेंड करते है तो हमारा औरा क्षेत्र फिर से सामान्य हो जाता है.

अलग-अलग क्षमता वाले एक्सपर्ट aura reading को अलग तरीके से पढ़ सकते है

हर एक्सपर्ट की अपनी क्षमता होती है जो उनके Psychic ability को represent करती है. Aura color reading भी एक तरह की psychic power है. कुछ एक्सपर्ट जो aura reader and psychic medium दोनों ही क्षमता में माहिर होते है.

वे ना सिर्फ Aura energy color and shade को देख पाते है बल्कि textures को भी महसूस कर सकते है जो की खास तरह का संकेत होता है और उन्हें सामने वाले के बारे में और भी गहराई से समझने में मदद करता है.

एक उदाहरण के लिए रीडिंग के दौरान उन्होंने माध्यम के औरा क्षेत्र को लाल रंग का पाया जिसमे कुछ होल थे. ये दर्शाता है की वो व्यक्ति किसी से बिछड़ गया है जिसे वो आज तक भूल नहीं पाया है. ये किसी अपने की डेथ को भी दर्शाता है जिसकी जगह अभी तक किसी ने नहीं ली है. हम किसी अपने की मौत के बाद उसकी जगह किसी को नहीं दे पाते है.

कुछ एक्सपर्ट को Aura reading के लिए आपके फोटो की जरुरत नहीं होती है. वे सिर्फ आपसे बात करते हुए फ़ोन पर ही कुछ मिनट बाद में ही आपके औरा के बारे में बिलकुल सटीक जानकरी दे सकते है. इस तरह की Psychic ability बहुत कम लोगो में होती है इसलिए इसे god gifted psychic ability माना जाता है.

How does Aura reading work ?

aura energy color reading करने से पहले एक्सपर्ट लगभग 15 मिनट तक मैडिटेशन का अभ्यास करते है और इस दौरान वे Spirit guide से उस व्यक्ति के Aura energy field को दिखाने के लिए कहते है जिससे वो कुछ समय बाद ही मिलने वाले होते है. इसके बाद वो अपने क्लाइंट से मिलकर या सिर्फ फोन पर ही उसके औरा को पढ़ना शुरू कर देते है. उनके लिए ये ठीक वैसे ही है जैसे कुछ एक्सपर्ट hypnotism में सिर्फ एक कॉल पर ही आपको सम्मोहित कर सकते है.

इसे आप आत्माओ से नहीं जोड़ सकते है क्यों की Spirit guide और कुछ नहीं हमारे ही Psychic ability guide होते है जिन्हें हम एक साकार रूप देते है. ये सिर्फ हमें हमारे अंतर से जोड़ते है और हम universe में फ़ैल रही उन खास तरंगो को catch करते है जिनसे हम मिलने वाले होते है या फिर उनका हमसे कोई connection होता है.

Aura energy को clean करने की process को cleansing कहते है जिसे हम Reiki healing and distance healing के जरिये ठीक करते है. कुछ एक्सपर्ट सिर्फ आपके आवाज के जरिये ही आपके औरा क्षेत्र की रीडिंग कर सकते है. इसके लिए आपको Psychic vibration को पकड़ना होता है. Polaroid camera भी इस तरह का काम करता है जो आपके फोटो के साथ ही अलग अलग औरा को दिखाता है.

What are the benefits of Aura reading

Aura reading आपके लिए कई तरह से फायदेमंद रहती है जैसे की ये आपके आसपास की negative energy से बचने में मदद करती है जिसकी वजह से आपकी feeling, thoughts and emotion बदल जाते है. औरा रीडिंग ये समझने में मदद करती है की कही आपका औरा कमजोर तो नहीं है और कई बार हम बार बार बीमार हो जाते है या फिर दबे हुए महसूस करते है या फिर पब्लिक प्लेस पर खुद को negative feel करने लगते है तो ऐसी स्थिति में aura color reading हमें ये समझने में मदद करती है की ऐसा क्यों हो रहा है.

हम अपने Aura energy field से दूसरो को affect कर रहे है या फिर दूसरो की energy field हमें affect कर रही है इसे भी हम साफ़ तौर पर समझ सकते है. कुछ एक्सपर्ट दावा करते है की अगर हम Aura energy healing process को daily तौर पर करना शुरू कर दे तो आसानी से negative people, thoughts से बच सकते है. अलग अलग मूड पर जो कलर में बदलाव होता है उसे बरक़रार रखा जा सकता है क्यों की हम State of mind को एक जगह पर लम्बे समय तक बनाए रख सकते है.

aura reading के लिए कहाँ जाना चाहिए ?

अगर आप किसी बड़ी सिटी में रहते है तो इस बात के 99% चांस है की आपके ही एरिया में कोई एक्सपर्ट आपको मिल जाए. अगर आप किसी Professional expert से मिलते है तो वो आपके फोटो या फिर Phone call पर ही आपके औरा के बारे में बता सकते है. कई जगह पर Aura photography के जरिये भी रीडिंग की जाती है. अलग अलग जगह पर आपको अलग अलग जानकारी मिल सकती है.

एक सिंपल से उपाय से आप घर पर खुद ही Aura reading कर सकते है. इसके लिए आपको एक Mirror का चुनाव करना होता है. जब आप कुछ देर गौर से देखेंगे तो पाएंगे की आपकी बॉडी के चारो तरफ एक लेयर दिखना शुरू हो चुकी है. इसके लिए आपको अपनी आँखों को थोड़ा सा बंद करना होगा जैसा की मैडिटेशन के दौरान trance state में पहुँचने पर होता है. आप चाहे तो आंखे बंद कर meditation, or in visualizations के जरिये भी कर सकते है.

अगर आप कुछ देर हाथो को आपस में रगड़ते है तो ये आपके Aura energy layer को active करता है और आप इसे साफ तौर पर महसूस कर सकते है.

Can your aura’s colors change over time?

समय के साथ Aura color में बदलाव आना संभव है. अगर आपके energy field में बदलाव होता है तो ये आपके औरा में साफ तौर पर reflect होता है. किसी भी व्यक्ति के लिए उसके औरा का कलर हमेशा एक ही रंग का होना संभव नहीं है क्यों की हमारा state of mind अलग अलग जगह और टाइम पर अलग तरह के emotion, mood and thought को represent करता है. Aura reading and balancing आपको इसमें हेल्प कर सकती है.

अगर आप लम्बे समय तक एक ही कलर के औरा कलर को बनाए रखने में सफल हो पाते है तो ये आपके लिए dominant aura color बन जाता है. जिन लोगो में psychic ability होती है उनका purple Aura color होता है जो उनके sensitive, introverted होने को दर्शाता है. ऐसे लोग अपने आसपास एक Strong boundaries बनाकर रखते है जिसकी वजह से बेहद कम लोग उनके साथ रह पाते है.

ये उन्हें negative energy से भी बचाता है क्यों की अंतर्मुखी होने की वजह से वे कम लोगो से मिलते जुलते है और उनसे प्रभावित होते है.

 How to cleanse your aura

अगर आपके Aura color की वजह से आप परेशान रह रहे है और आपको अपने औरा के कलर को बदलना है तो इसे आप Aura cleansing के जरिये बदल भी सकते है. हम अपने आदत और लाइफ स्टाइल में बदलाव कर आसानी से औरा के कलर को भी बदल सकते है.

Chakra balancing meditation, saga, smudging, reiki, chakra healing जैसे कई ऐसे मेथड है जो आपके औरा क्षेत्र को न सिर्फ negative energy से दूर रखने में मदद करते है बल्कि इसे बेहतर बना सकते है ताकि आप अपने मूड को ठीक कर सके.

Aura energy का सीधा असर आपके physical and mental health पर पड़ता है जिसकी वजह से आप खुद को happy रख सकते है. अगर आप किसी एक्सपर्ट से energy healing करवा रहे है तो आप उन्हें balance, clear, and strengthen के लिए पूछ सकते है. वो आपको Chakra healing and balancing को लेकर ज्यादा बेहतर गाइड कर सकते है.

How to do aura reading and balance them final thought

हम सब जानते है की ये एक invisible energy fields है जो किसी भी living things के चारो तरफ देखी जा सकती है. आपके चारो तरफ की ये फील्ड और इसका कलर आपके personality, inclinations, and patterns के बारे में काफी कुछ बताता है इसलिए अगर आप अपने आप में कुछ ऐसे बदलाव महसूस कर रहे है जो आपकी समझ से परे है जैसे की बार बार negative रहना, सोचना, और अनचाहे लोगो में फंसे रहना तो एक बार Aura reading करवा सकते है.

आज Online aura energy field color reading के लिए कई तरह की professional help मिल रही है जिन्हें आप कुछ पैसे खर्च कर सिर्फ Phone call पर ही सर्विस ले सकते है. जो लोग ज्यादातर समय बाहरी लोगो से मिलते रहते है और इसकी वजह से उनके अन्दर अनचाहे बदलाव आ रहे है तो उन्हें meditation, sound therapy, and chakra work के जरिये Aura cleansing करना चाहिए.

ये उन्हें ऐसी किसी भी problem से दूर रखने में मदद करेगा जो psychic energy drainer यानि अपनी सोच के जरिये दूसरो को प्रभावित करने वाले लोगो की वजह से होती है.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleTop 5 step you can take to control Sleep Deprivation or proper sleeping issue Hindi
Next articleTop 5 reason Ego Defense Mechanisms can stop your spiritual growth basic guide
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here