Top 11 Astrological remedies for love marriage in Hindi Vedic Mantra for Marriage

0
192

Love marriage करना चाहते है लेकिन Parents agree नहीं है. ज्यादातर युवा वर्ग जो अपने मनचाहे प्यार से शादी करना चाहते है उन्हें इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है. क्या ऐसी स्थिति में Mantra for Love Marriage success काम करते है? चलिए जानते है Vedic Mantra for Marriage के बारे में जिसे Astrological remedies for love marriage के नाम से भी जानते है. सबसे ज्यादा famous Lal Kitab Astrological Remedies For Love Marriage से जानते है ऐसे ही कुछ उपाय के बारे में.

आज के टाइम में convince parents for love marriage जैसा issue बहुत आम है. आप अपने मनचाहे प्यार से शादी करना चाहते है लेकिन, आपके परिवार वाले इसके लिए agree नहीं है ऐसी स्थिति में क्या कुछ किया जा सकता है इसके बारे में बात करते है. लाल किताब में Vedic Mantra for Quick Marriage के बारे में काफी वर्णन है जो कामयाब भी है और आजमाए हुए है. हम top 11 remedies for love marriage के बारे में बताने वाले है जो 100% effective result देने वाले उपाय है.

Astrological remedies for love marriage

ऐसी कई Astro remedies to attract love भी है जो आपको मनचाहा प्यार पाने में मदद करती है. जिनको लम्बे समय से अपना Soulmate नहीं मिल रहा है वो इन उपाय को कर सकते है. Astrological remedies कई मामले में काफी असरदार होती है और जल्दी ही असर दिखाती है. शादी में आ रही अड़चन को दूर करने को लेकर किये जाने वाले उपाय में शुक्र गृह को जांचना और कृष्णा वशीकरण (आकर्षण) मंत्र का जप सबसे आम उपाय है.

अगर आपको किसी तरह की अड़चन का सामना करना पड़ रहा है तो अपने आकर्षण प्रभाव को बढाने के लिए कृष्णा वशीकरण मंत्र का जप कर सकते है. ये मोहिनी मंत्र भी है जिसके बाद आप मोहन प्रभाव अपने आसपास छोड़ने लगते है. अब बात करते है ऐसे कुछ शादी में आ रही अड़चन को दूर करने के ज्योतिष उपाय के बारे में जिन्हें करने के बाद आप Get desired love marriage success में सफलता हासिल कर सकते है.

What is Astrological remedies for love marriage in Hindi

ज्योतिष उपाय वे उपाय है जिन्हें हम गृह और नक्षत्रो को strong बनाने के लिए करते है. मनचाहा प्यार ना मिलना, शादी में रूकावट आना, रिश्ता होने के बाद बार बार टूट जाना या फिर लम्बे टाइम बाद भी कुछ बात ना बनना, सबसे ज्यादा जो problem देखी जाती है वो है Love marriage के लिए Parents agree ना होना. ये सबसे बड़ी problem है लेकिन इसका समाधान भी Astrological remedies में दिया हुआ है.

अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करना चाहते है जिससे आप लम्बे समय से प्यार कर रहे है लेकिन, आपके घरवाले इस रिश्ते को लेकर हाँ नहीं कर रहे है तो परेशान ना हो क्यों की ज्योतिष शास्त्र में इसका समाधान दिया हुआ है.

  • Vedic Mantra for Quick Marriage
  • Astrological remedies for love marriage
  • Get desired love marriage success
  • Astro remedies to attract love
  • Mantra for Love Marriage success

ये कुछ ऐसे उपाय है जो जल्दी ही काम करते है. हम यहाँ डिटेल से इसके बारे में बात करने वाले है.

Read : 4 Stage and Powerful way to Heal Episodic Migraine Naturally माइग्रेन को रोकने के कुछ आसान टिप्स

Vedic Mantra for Quick Marriage

ब्रह्माण्ड की रचना करने वाले प्रजापति को जाग्रत करने के लिए ये उपाय किया जाता है. ये एक ऐसा Vedic Mantra for Quick Marriage है जिसके लिए किसी तरह की Pooja vidhi vidhan की जरुरत नहीं है. आपको पूजा पाठ करते समय ही Astrological remedies for love marriage का जप करना है जिसके बाद ये अपने शीध्र प्रभाव से आपके लिए ऐसी स्थिति बनाने लगता है जो शादी में आ रही अड़चन को दूर करने लगती है.

ॐ यज्ञो पवित्रम् रहत प्रजापति स्वाहा

हर रोज 108 बार किया गया इस मंत्र का जप आपको शादी में आ रही किसी भी अड़चन से दूर करता है और जल्दी शादी करने के लिए स्थिति का निर्माण करता है. अगर आपकी शादी में बार बार अड़चन पैदा हो रही है तो इस उपाय को करे जो आसान होने के साथ ही बेहद कारगर उपाय है.

Read : 13 Questions About Illuminati Secret Society You Must Know in Hindi

Astrological Remedies to get married to the person you love astrology

अगर आप लम्बे समय से Astrological remedies for love marriage success की तलाश कर रहे है तो आपको कुछ आसान उपाय को जरुर करना चाहिए. ये उपाय लड़का या लड़की दोनों ही कर सकते है. आइये जानते है Remedies to convince parents for love marriage के बारे में.

  • हम सब जानते है की प्यार के देवता शुक्र को माना जाता है. अगर लड़की सावन में green bangles धारण करे और गुरुवार को सफ़ेद ड्रेस पहनती है तो ये उसके शुक्र गृह को strong बनाती है. ये उसके लिए शादी को जल्दी करने के चांस पैदा करती है.
  • घर के south-west corner में दीपक जलाने से भी आकर्षण प्रभाव बढ़ता है.
  • अपने मनचाहे प्यार को पाने के लिए उसके पैर की मिटटी ले और उसे मलमल के कपड़े में स्टोर करे. 21 दाने उड़द की दाल और 7 लौंग ले और उन्हें भी कपड़े में बांध ले. इन्हें अपने हाथ में और अपने इष्ट देवता से प्राथना करे की वो आपकी इसमें मदद करे. इसके बाद इस पोटली को किसी नदी या तालाब में फेंक दे.

ये कुछ ऐसे Top astrological remedies है जो आपको अपने मनचाहे प्यार से शादी करने मे मदद करती है.

Read : Top 5 Best Love Spell That work Immediately Get lost Love back with Vashikaran

Top 11 remedies for love marriage

Astrological remedies for love marriage के लिए कुछ ऐसे उपाय भी है जो आपके काम को आसान बना सकते है. अपने और अपने प्यार के बीच के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कुछ ऐसी टिप्स को फॉलो करना होता है जो आपको Get desired love marriage success में मदद करती है.

  • Communicate properly with each other: अपने feelings and emotions को दूसरो के साथ शेयर करने के लिए Communication सबसे सटीक तरीका है. अगर आप अपनी बात को सही तरीके से नहीं रख पाते है तो ये आपके relationship को बर्बाद करने लगता है इसलिए कोशिश करे की अपनी बातो को जितना हो सके साफ और सटीक तरीके से दूसरो के सामने, प्यार और parents के सामने रखे.
  • Feel them special: सिर्फ रिलेशन में आना काफी नहीं है आपको उन्हें special भी फील करवाना जरुरी है. जब तक आप ऐसा नहीं करेंगे उन्हें खुद से attach नहीं कर पाएंगे और ये आपके रिश्ते को मजबूत नहीं बनने देगा इसलिए कोशिश करे की जितना हो सके उन्हें special महसूस करवाए.
  • Spend time with each other: एक दूसरे के मन में क्या है ये जानने और समझने के लिए उनके साथ वक़्त बिताना जरुरी है. बगैर इसके आप ये नहीं जान पाएंगे की वो क्या चाहते है या आपको अपने रिश्ते को और ज्यादा strong बनाने के लिए क्या करना है. एक दूसरे की पसंद और नापसंद के लिए ये सब जरुरी है.
  • Plan some dates with each other: लम्बे समय से रिलेशन में है लेकिन कभी भी इसे special तरीके से express नहीं किया तो रिश्ता पुराना होने लगता है. इसे फिर से ताजा करने के लिए आप एक दूसरे को डेट कर सकते है, बाहर घूमने जा सकते है.
  • Just simply say ok if are not agree with your partner: कई बार ऐसी स्थिति बनती है की हम अपने पार्टनर से सहमत नहीं होते है लेकिन ऐसी स्थिति में बहस करना बात और रिश्ते दोनों को बिगाड़ देता है इसलिए अगर आप agree नहीं है तो सिर्फ OK कहकर बात को ख़त्म कर सकते है.
  • Build trust: रिश्तो में भरोसा होना जरुरी है इसलिए दूरियां होने के बावजूद भरोसा बना रहे इस पर ध्यान दे.
  • Learn to forgive: एक दूसरे की गलतियों को माफ़ करना सीखना चाहिए. अगर आप ऐसा नही कर सकते है तो यक़ीनन आप पास्ट में उलझे रहेंगे और ये आपके वर्तमान को बिगाड़ देता है.
  • Bring humor: रिश्तो में थोडा बहुत हंसी मजाक आप दोनों को एक दूसरे के क्लोज ले जाता है. ये न सिर्फ problem से दूर रखता है बल्कि भरोसा स्थापित करता है की problem चाहे जैसी भी हो आप दोनों मिलकर इसे solve कर लेंगे.
  • Understand each other: एक दूसरे को समझना भी सबसे जरुरी कड़ी है जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाती है.

ये सब Astrological remedies for love marriage कुछ ऐसे remedies for love marriage या फिर love making tips for strong relationship है जिन्हें आपको फॉलो करना चाहिए खासकर तब जब आप relationship में होते है.

Lal Kitab Remedy For Getting Married to the Person You Love

लाल किताब पिछले कुछ सालो में बेहद तेजी से Popular astrological remedies for all life problems के तौर पर सामने आई है. Online astrologer consultant आपको आपके नाम राशि के अनुसार Personal Guide बनाकर देते है लेकिन अगर एक ही स्थिति कई लोगो के साथ हो रही है तो उसके लिए अलग अलग उपाय बनाकर दिए जाते है जैसे की यहाँ शेयर किये जा रहे है.

  • लाल किताब के अनुसार opal gems को धारण करना आपको Love marriage में कामयाबी दिलाता है.
  • अगर आप रिलेशन में है तो अपने प्यार को कभी भी ऐसी चीज गिफ्ट में ना दे जो तेज और धार-धार किनारे वाली होती है.
  • अगर किसी लड़के को शादी करने में बार बार अड़चन का सामना करना पड़ रहा है तो उन्हें emerald धारण करना चाहिए.

ये कुछ ऐसे लाल किताब के Astrological remedies for love marriage यानि आम उपाय है जिन्हें किया जा सकता है. इसके अलावा Astro Remedies To Attract Love भी कुछ ऐसे टिप्स है जिन्हें अपनाया जा सकता है जैसे की आप किसी को पसंद करते है लेकिन वो नहीं तो ऐसी स्थिति में आप भी उन्हें अपनी ओर attract कर सकते है.

ऐसी स्थिति में किसी ऐसे व्यक्ति से कांटेक्ट करना चाहिए जो Vashikaran and astrology दोनों का Experienced expert हो.

Read : Bhramari pranayama breathing technique step by step Hindi guide

Importance of Venus in love marriage

कई बार गृह नक्षत्र की स्थिति की वजह से भी हमें शादी में बार बार अड़चन का सामना करना पड़ता है. वीनस यानि शुक्र गृह एक ऐसा गृह है जो आपके प्यार और शादी के साथ साथ relationship को कण्ट्रोल करता है. Astrological remedies for love marriage में गृह नक्षत्र की स्थिति महत्वपूर्ण है.

एक व्यक्ति की लाइफ में success, fame, and money इस बात पर निर्भर करती है की उसका शुक्र गृह मजबूत है या नहीं. अगर आपके सामने ऐसी कोई problem आ रही है तो आप भी Lal Kitab Venus Remedies And Fast For Love Marriage Or To Attract Someone का उपाय कर सकते है.

  • सावन के 16 सोमवार का मनचाही शादी से काफी गहरा नाता है. ऐसी मान्यता है की शुक्र भगवान् महादेव के भक्त है और उन्हें खुश करने के लिए सावन के 16 सोमवार के व्रत करने चाहिए. अगर शादी में अड़चन भी आ रही है तब भी आप इन उपाय को कर सकते है.
  • शादी में, relationship में अगर किसी तरह की problem का सामना करना पड़ रहा है तब भी आपको अपने शुक्र गृह की स्थिति को strong बनाने पर ध्यान देना चाहिए. शुक्रवार को किये जाने वाले उपाय भी आपको अपने शुक्र गृह की स्थिति को मजबूत बनाने में मदद करते है.
  • आकर्षण मंत्र का जप और स्नान के बाद परफ्यूम का इस्तेमाल आपको आकर्षक बनाता है जो आपके प्यार की तरफ आपको attract करता है.

इन सभी उपाय के बाद आपको बिलकुल फायदा मिलेगा और आप अपने शुक्र गृह की स्थिति को मजबूत कर मनचाहे प्यार और शादी में सफलता हासिल कर सकते है.

Read : प्रत्यक्ष भूत सिद्धि घर बैठ कर की जाने वाली 21 दिवसीय आसान साधना

100% effective Astrological remedies for love marriage and their result final conclusion

आपने ये तो जान लिया की मनचाहे प्यार को पाने, लव मैरिज के लिए क्या क्या उपाय किया जा सकता है लेकिन, क्या आपने ये समझने की कोशिश की इनका हम पर असर क्या पड़ता है ? Astrological remedies for love marriage जो हम करते है वे सभी उपाय strong bonding का काम करते है यानि दो लोगो के बीच के रिश्ते को मजबूत बनाते है. इसके अलावा ये आपको मनचाहा प्यार पाने में भी मदद करते है क्यों की इनका Vibration हमारे दिल को प्रभावित करता है.

अगर आप अपने लाइफ में Desired love को पाना चाहते है तो उन्हें अपनी और आकर्षित करने के लिए आपका उपाय उन पर अपना प्रभाव डालता है. सिर्फ लव मैरिज ही नहीं बल्कि शादी के बाद भी एक Husband and wife relation को और ज्यादा strong बनाने के लिए आपको इन सबही टिप्स को फॉलो करना चाहिए क्यों की वक़्त के साथ रिश्तो में भी दूरियां बनने लगती है ऐसे में आपको इसे फ्रेश बनाए रखने के लिए इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए.

इस तरह के उपाय आपकी लाइफ में आ रही है उन सभी अड़चन को दूर करने का काम करते है जो आपकी Love life को affect कर रही है. उम्मीद है की यहाँ शेयर किये गए उपाय आपको इसमें मदद करेंगे और आप भी मनचाहे प्यार से शादी करने में सफलता हासिल कर पाएंगे.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous article4 Stage and Powerful way to Heal Episodic Migraine Naturally माइग्रेन को रोकने के कुछ आसान टिप्स
Next articleTop 5 Secret of Numerology Numbers in Hindi? How they Reveal our life’s Secret Identity
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here