Top 5 Powerful Astrological remedies for debt problems in Hindi ऋण से मुक्ति पाने के आसान उपाय

0
97

क्या आप ज्योतिष में विश्वास रखते है ? अक्सर देखा गया है की हम कुछ भी नया करते है तो उसमे नुकसान उठाना पड़ता है या फिर बनते बनते काम बिगड़ने लगते है. अनजाने कारण से अगर आपको भी बार बार नुकसान उठाना पड़ रहा है तो इस आर्टिकल में दिए गए Astrological remedies for debt problems को जरुर देखे.

यहाँ शेयर किये जाने वाले Indian Paranormal Remedies for debt relief and money problem आपको अपने Financial statue को improve करने में हेल्प करेंगे.

आज के दौर में हर कोई Money and finance problem से गुजर रहा है. कई बार न चाहते हुए भी हम बार बार नुकसान का सामना करते है जिससे बचने के लिए 5 Astrological Remedies That Are Effective For Debt Removal के उपाय किये जाने चाहिए.

लाल किताब से लिया गया कर्ज से मुक्ति का अचूक समाधान आपको न सिर्फ कर्ज से राहत दिलाता है बल्कि आपके finance status improvement में भी help करता है.

Astrological remedies for debt problems

Lal kitab remedies to attract money में ऐसे कई Simple remedies (totke) to solve all your life’s problems का जिक्र है जो आपकी लाइफ की problem को solve कर सकते है. आज के आर्टिकल में ज्योतिष और पारलौकिक उपाय दोनों के बारे में बात करेंगे ताकि कर्ज से मुक्ति पाने के लिए उपाय में से कजो भी उपाय आप कर सकते है उसके जरिये Money and finance problem को दूर कर सके.

बहुत सारे लोगो की request है की उन्हें कर्ज से मुक्ति कैसे पाए या फिर कर्ज से मुक्ति पाने के लिए क्या करे के लिए कुछ आसान से उपाय बताया जाए. इस पोस्ट में Home remedies to get rid of debts शेयर किये जा रहे है जिन्हें आप फॉलो करते हुए problem को solve कर सकते है. आइये जानते है ऐसे ही कुछ उपाय के बारे में.

What is Astrological remedies for debt problems in Hindi

ज्योतिष में आपकी हर समस्या का समाधन है और लाल किताब के उपाय आपकी लाइफ में हर मोड़ पर काम आते है. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए उपाय को आप लाल किताब में देख सकते है और ज्योतिष में भी क्यों की ये दोनों ही आपकी आपसे जुड़े हुए है.

इस पोस्ट में Lal kitab remedies के अन्दर 5 Astrological Remedies That Are Effective For Debt Removal के बारे में बताने वाले है जो आपको कर्ज से मुक्ति पाने में मदद करेंगे.

बहुत सारे लोग सोचते है की ज्योतिष जैसी विद्या इसमें भला क्या मदद कर सकती है तो उन्हें बता दे की ज्योतिष किसी भी व्यक्ति के गृह नक्षत्र और स्थिति के अनुसार ऐसे हालात बनाता है जो उसे कुछ भी हासिल करने में या तो मदद करता है या फिर उसमे विघ्न डालता है.

आप उपाय करते हुए सिर्फ अपने लिए रास्ते को आसान बनाते है और उन समस्या से खुद को दूर रखते है जो Physical world में exist नहीं करती है.

Read : Top 5 tips on How to End a Friendship in Hindi किसी रिश्ते को ख़त्म कैसे करे ?

5 Astrological Remedies That Are Effective For Debt Removal

अब बात करते है ऐसे कुछ Astrological remedies for debt problems के बारे में जो काफी आसान है और Daily life में आसानी से किये जा सकते है.

  1. भगवान सूर्य नारायण की पूजा करना : सूर्य भगवान को respect and success का देवता माना जाता है ऐसे में उनकी पूजा करना आपकी लाइफ की बहुत सी समस्या को दूर कर सकता है. हर रोज सुबह पूजा पाठ के दौरान “ॐ आदित्य नमः” इस मंत्र का जप करे और सूर्य नारायण को जल दे.
  2. भगवान विष्णु के मंदिर में केले का पेड़ लगाना : अगर आप कर्ज से परेशान है तो विष्णु भगवान् के मंदिर में केले के जोड़े ( male and female plant ) लगाए और हर रोज उसमे जल दे. जैसे जैसे केले का पेड़ फल देना शुरू कर देता है आपका कर्ज और ऋण भी हटना शुरू हो जायेगा.
  3. राशि के अनुसार रत्न पहनना : कई बार हमारे गृह नक्षत्र की स्थिति अनुकूल नहीं होती है और उनकी उर्जा हमें प्रभावित करती रहती है. इस स्थिति को अपने अनुकूल बनाने के लिए अपनी राशि के अनुकूल रत्न धारण करे.
  4. श्री सूक्तं का पाठ करना : शुक्ल पक्ष में गुरूवार के दिन Shri Suktam का पाठ करना चाहिए. पाठ के दौरान चन्दन और केशर का लेप माथे पर लगाना चाहिए. ये एक Astrological remedies for debt problems यानि कर्ज से मुक्ति पाने के आसान उपाय में से एक है और जल्दी ही प्रभाव दिखाता है.
  5. काले कुत्ते को रोटी देना : हर शनिवार को काले कुत्ते को तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलाना शुभ माना जाता है और ऐसा व्यक्ति कभी कर्जे में नहीं रहता है. इसके अलावा एक नारियल में गुड भर कर उसे पीपल के जड़ में दबा देना भी आपको Money and finance problem से राहत दिलाता है.

ये सभी Simple remedies (totke) to solve all your life’s problems काफी आसान है और आप इन्हें फॉलो कर सकते है. अगर ध्यान दे तो मेने यहाँ पर वही Astrological remedies for debt problems के उपाय शेयर किये है जिन्हें हमारे पूर्वज हमेशा से करते आये है.

समय के साथ आधुनिकता में हम इतने खो गए है की अपने Morale value खोते जा रहे है.


Read : Finger Induced Lucid Dream how it work benefit and effect simple guide Hindi

Indian Paranormal Remedies for debt relief and money problem

अब जब बात चली है पूर्वजो द्वारा किये जाने वाले उपाय के बारे में तो कुछ ऐसे Indian Paranormal Remedies for debt relief and money problem के बारे में भी बात कर लेते है जिन्हें हमारे पूर्वज आज भी कर रहे है.

ऐसा माना जाता है की मछलियों को आटे की गोलियां खिलाना शुभ होता है. सप्ताह में एक दिन फिक्स करे और उस दिन 108 आटे की गोली बना कर मछलियों को खिलाना शुरू कर दे. इसके साथ साथ हर गोली के साथ आपको ॐ ह्रीं नमः का मंत्र जप करना है. ये Home remedies to get rid of debts आपको जल्दी ही कर्ज से मुक्ति पाने में मदद करता है.

गाँव में आज भी सुबह सुबह घर के बड़े नहा धो कर चींटी को खाना खिलाने जाते है. क्या आपने कभी ध्यान दिया है की वो ऐसा क्यों करते है ? वो ऐसा इसलिए करते है ताकि किसी भी तरह की मुसीबत को टाला जा सके, अगर घर के किसी सदस्य पर ऋण है और शक्तियां उसके अनुकूल कार्य नहीं कर रही है तो वो सही हो सके.

हर रोज सुबह नहा कर चींटियो को आटे और चीनी के दाने का मिश्रण कीड़ी नगर ( चींटियाँ जहाँ रहती है ) पर डालने से ऋण मुक्ति होती है.

कई बार ऐसा होता है की हम किसी को पैसा दे देते है और वो पैसे को फंसा कर छोड़ देता है. लाख कोशिश के बाद भी अगर आपका फंसा हुआ पैसा नहीं निकल रहा है तो इस Mantra to get back landed money उपाय को करे. एक कॉटन का टुकड़ा ले और हल्दी का पेस्ट बना ले.

उस व्यक्ति का नाम एक बारीक़ कलम ( किसी पौधे की बारीक़ डंडी जैसे अनार की कलम ) से उस कॉटन कपड़े पर हल्दी के पेस्ट से लिखे. आपको उसका नाम लिखना है और फिर भावना देनी है की वो व्यक्ति आपका फंसा हुआ पैसा लौटा दे.

इस टुकड़े को रोल कर उसी डंडी के साथ बांध दे और उसे पानी में बहा दे. कुछ समय बाद ही आपका फंसा हुआ पैसा वापस आने लगता है. ये Astrological remedies for debt problems काफी आसान मगर प्रभावी तरीका है.

Read : Top 5 Secret of Numerology Numbers in Hindi? How they Reveal our life’s Secret Identity

Astrology Remedies to Improve Financial Status

ऐसे कई Astrological Remedies to Get Past Debts and Loans का जिक्र लाल किताब और ज्योतिष शास्त्र में है जो आपको कर्ज से मुक्ति पाने में हेल्प करते है.

  • अगर किसी व्यक्ति पर कर्ज है तो उसके सोने का स्थान घर में हमेशा South West direction होना चाहिए.
  • किसी भी तरह के money, Jewellery and expensive आइटम को हमेशा South West direction के Locker में रखे. दक्षिण-पश्चिम दिशा को समृद्धि का द्वार माना जाता है और ये कोना बिलकुल बंद होना चाहिए. इस दिशा में कोई खिड़की या गेट नहीं होना चाहिए.
  • उत्तर दिशा में एक Underground water tank का निर्माण करवाना चाहिए जिससे की आप कर्ज में ना रहे.
  • घर में निर्माण के समय South West zone को हमेशा अधिक रखे.

इस तरह के Astrological remedies for debt problems आपको वास्तु टिप्स में आसानी से मिल जाते है जिनका आप समय रहते उपाय कर अपने अनुकूल स्थितियों का निर्माण कर सकते है.

आपको जानकर हैरानी होगी की कुछ लोग Vashikaran Mantras for getting money back का सहारा भी लेते है. इसका सबसे ज्यादा प्रयोग business partnership or in friendship में देखा जाता है क्यों की ये ऐसी स्थिति है जहाँ हम जोर जबरदस्ती नहीं कर सकते है.

read : Do you Believe in Science of Ghosts and Spirits Top 3 Scientific view of Ghost Existence

Vashikaran Mantras for getting money back

ऐसा कुछ नहीं है जिसे संभव नहीं बनाया जा सके. वशीकरण के जरिये भी हम फंसा हुआ पैसा निकाल सकते है. इस तरह के Astrological remedies for debt problems उपाय को आकर्षण मंत्र के जरिये पूरा किया जाता है जिसकी वजह से सामने वाले व्यक्ति पर आकर्षण का प्रभाव बनाया जाता है.

इस उपाय को करने से पहले कुछ बातो पर ध्यान देना चाहिए जैसे की

  • मंत्र का जप पूरी श्रद्धा के साथ होना चाहिए.
  • सिर्फ दिखावे के लिए जप को पूरा न करे आपका पूरा फोकस इस दौरान मंत्र पर होना चाहिए.
  • जप के दौरान आपको पीले रंग के कपड़े धारण करने है.
  • मन की स्थिति इस दौरान बिलकुल शांत होनी चाहिए.
  • हर रोज 108 जप को पूरे एकाग्रता के साथ पूरा करना चाहिए और ये अगले 21 दिन तक जारी रहेगा.

इन बातो का ध्यान रखने के बाद आइये जानते है इस उपाय के बारे में. Astrological remedies for debt problems के उपाय में से एक Vashikaran Mantras for getting money back का मंत्र निचे दिया गया है.

Om Shreem Gan Runa Paisa Hartaye Gan Shreem Om Ganapatayee Namaha.

इस मंत्र का जप हर रोज सुबह पूजा पाठ के बाद करना चाहिए. हर रोज इस उपाय को पूरा करने से हम जल्दी ही ऋण से मुक्ति पा सकते है.

read : Most Powerful Shabar Vashikaran Mantra for Love and Control in Hindi How to Get Lost love back

Astrology Remedies to Improve Financial Status final conclusion

इस पोस्ट में ऐसे कई Indian Paranormal Remedies for debt relief and money problem शेयर किये है जो बेहद आसान उपाय है. हमारे पूर्वज इन उपाय को काफी समय से करते आ रहे है लेकिन वर्तमान में ऐसे किसी उपाय को करना हम छोड़ चुके है.

ये सभी Astrological remedies for debt problems आपको ऋण मुक्ति में मदद करते है. वास्तव में देखा जाए तो मछली को आटा खिलाना या फिर चींटी को चीनी के साथ आटे को देना ये सभी उपाय आपके ऊपर आने वाली विपत्ति को टालता है और अगर किसी तरह की विपरीत परिस्थिति से आप गुजर रहे है तो उसे ठीक करता है.

यहाँ शेयर की जा रही Astrology Remedies to Improve Financial Status के उपाय आपको ना सिर्फ कर्जे से मुक्ति पाने में मदद करते है बल्कि उसमे सुधार करने में भी सहायता करते है. ये उपाय सिर्फ आपके लिए रास्ते को आसान बनाते है बाकि मेहनत तो आपको ही करनी होगी.

अगर आप ये सोच रहे है की इन उपाय के बाद आपको मेहनत नहीं करनी पड़ेगी तो ये सोच ना रखे क्यों की ये उपाय कोई जादू नहीं है बल्कि आपके लिए विपरीत परिस्थिति को आसान बनाने में हेल्प करता है.

उम्मीद है की अब आप इन छोटे छोटे Astrological remedies for debt problems उपाय को ध्यान में रखते हुए अपनी लाइफ को आसान बना लेंगे. अगली बार हम बात करेंगे कुछ ऐसे Spiritual mantra to get money and wealth के बारे में बात करेंगे जो धन और समृद्धि को आकर्षित करने में सहायता करेंगे.

Never miss an update subscribe us

* indicates required
Previous articleMost Powerful Shabar Vashikaran Mantra for Love and Control in Hindi How to Get Lost love back
Next articleTop 10 Challenge and Tips To Save Long-Distance Relationships in 2022
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here