क्या आप जानते है सेक्स से जुड़े ये amazing और हैरतंगेज तथ्य जिनसे आप अभी तक अनजान थे ?

0

top 10 Amazing sex fact में हम बात करते है विश्वभर में सेक्स से जुड़े ऐसे रोचक और हैरत-अंगेज तथ्य जिनसे आप शायद परिचित ना हो। साथ ही सेक्स को लेकर भारत जैसे देश में समाज के अलग अलग तबके की क्या सोच है आइये जाने आज की पोस्ट में। सेक्स को हमेशा से इंसान एक खास संवेदना के रूप में देखता है। गौर करें तो किसी भी व्यक्ति के जीवन की खुशियां बहुत कुछ उसकी सेक्स लाइफ पर ही निर्भर होती हैं।

amazing sex fact

मगर जीवन का इतना अहम हिस्सा होने के बावजूद इंसान की यह संवेदना हमेशा एक रहस्य का आवरण लिए रहती है। प्राचीन कहावतों पर यकीन करें तो सेक्स को कोई अपने जीवन काल में भी पूरा नहीं समझ सकता, क्योंकि वह ब्रह्मांड की तरह विस्तृत, गहरा और असीम है। प्रत्येक व्यक्ति का यौन अनुभव दूसरे किसी से अलग हो सकता है। आइए हम आपको सेक्स से जुड़े कुछ आश्चर्यजनक तथ्य बताते हैं, उम्मीद है कि यह आपके लिए दिलचस्प होगा।

Amazing sex fact – सेक्स से जुड़े आश्चर्यजनक तथ्य

1. इंसान और डाल्फिन, विश्व की दो ऐसी प्रजातियां हैं जो अपने आनंद के लिए सेक्स का सहारा लेती हैं।

2. यदि पूरी दुनिया भर में हो रही सेक्सुअल गतिविधियों पर नजर डाली जाए तो यह एक दिन में करीब 100 मिलियन बैठती है।

3. पुरुष औसतन प्रत्येक सात सेकेंड में एक बार सेक्स के बारे में सोचते हैं।

4. होमोसेक्सुअलटी इंसानो के साथ-साथ जानवरों और पक्षियों में भी पाई जाती है। जिराफ, चिम्पांज़ी, टर्की आदि में तो होमो-सेक्सुअल्टी एक आम बात है। इसके अलावा दूसरे विश्वयुद्ध में हुआ था कंडोम का इस्तेमाल.

5. यौन क्रिया के दौरान महिलाओं के मुकाबले पुरुषों को कहीं ज्यादा पसीना आता है। स्त्रियां की शारीरिक संरचना में बदन से निकलने वाले पानी को नियंत्रित करने की क्षमता होती है।

6 मानव शरीर का सबसे संवेदनशील हिस्सा त्वचा है। एक औसत वयस्क के शरीर में इसका वजन छह पाउंड होता है।

7. आज धड़ल्ले से इस्तेमाल होने वाला कंडोम सन 1500 में ही अस्तित्व में आ गया था।

8. कंडोम का सबसे दिलचस्प इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान देखने में आया था। उस वक्त सिपाही अपनी राइफलों की नली को इससे ढका करते थे क्योंकि भीतर खारा पानी जाने से वह खराब हो जाती थीं।

स्लिम होने में मददगार है सेक्स -interesting fact about sex

9. यौन क्रिया काफी खर्चीली भी है। इस तरह कि एक औसत महिला पूरी तरह से उत्तेजित होकर सेक्स क्रिया करने के दौरान 70 से 120 कैलोरी प्रति घंटे की दर से खर्च करती है और एक पुरुष 77 से 155 कैलोरी।

10. शायद आपके लिए यह जानना दिलचस्प हो कि चुंबन से दंतक्षय की दर को कम किया जा सकता है। क्योंकि अतिरिक्त लार से मुंह साफ रखने में मदद मिलती है। एक मिनट के लिए लिया गया चुंबन शरीर की 26 कैलोरी जला सकता है।

11. किसी व्यक्ति के पूरे जीवन में चुंबन के लिए खर्च किए जाने वाले समय को जोड़ा जाए…तो यह 336 घंटे या 20.160 मिनटों के बराबर बैठता है। यानी कि पूरे जीवन में कुल 14 दिन।

12. सिर्फ नपुंसकता 26 अमेरिकी राज्यों में तलाक के लिए बड़ा आधार है।

health benefits of sex

13. दर्द-निवारक / रिलैक्स होने के सबसे अच्छे उपाय में से एक सेक्स – महिलाओं के लिए संभोग एक कारगर दर्द निवारक है। क्योंकि संभोग के दौरान शरीर में एंडोमार्फीन का स्राव होता है, जो कि एक शकितशाली दर्द निवारक माना जाता है।

14. मनोवैज्ञानिक बताते हैं कि पश्चिमी समाज में पैर यौन आकर्षण का सबसे प्रमुख केंद्र हैं।

15. सेक्स में सक्रिय व्यक्ति की दाढ़ी उसकी निष्क्रिय अवस्था में रहने की तुलना में कही ज्यादा तेजी से बढ़ती है।

16. एक स्वस्थ मनुष्य संभोग के दौरान करीब पांच मिलीलीटर वीर्य स्खलित करता है, जिसमें तीस करोड़ से पचास करोड़ तक शुक्राणु मौजूद होते हैं।

amazing sex fact-सेक्स से बढ़ता है आत्मविश्वास

17. आमतौर पर संवेदनशील और भावुक महिलाएं सामान्य महिलाओ के मुकाबले सेक्स को अधिक एन्जॉय कर पाती है और ऐसी महिलाएं पुरुषों के मुकाबले अधिक कल्पनाशील होती है।

18. एक शोध के मुताबिक़ जिन लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है, उनके जीवन में सेक्स बहुत महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

19. स्पर्म में पाए जाने वाला प्रोटीन महिलाओंं की त्वचा के लिए काफी अच्छा माना जाता है। यह एंटी एजिंग का काफी अच्छा स्रोत माना जाता है साथ ही इसमें ऐसे तत्व पाए जाते है जो चेहरे की झुर्रियों को दूर करने में मदद करते है।

20. अमेरिका मे हुए एक शोध से पता चला है कि बीते तीन दशकों में वहां के एक औसत पुरुष की शुक्राणु संख्या में करीब तीस प्रतिशत की गिरावट आई है।

O M G ! सेक्स मेले का आयोजन भी होता है

21. सबसे बड़ी सेक्स ओर्ज़ी (सामूहिक सम्भोग) हर साल बसंत के महीने में कनाडा के मैनिटोबा में घटित होती है, जब 30000 गार्टर स्नेक शीत निंद्रा के बाद सेक्स के लिए इकठ्ठा होते है।

22. एक इंसान अपनी पूरी ज़िन्दगी में लगभग 14 गैलन सीमेन का उत्पादन करता है।

Amazing sex fact के ये फैक्ट सुन कर आप हैरत महसूस जरूर करेंगे। अपने अब तक सेक्स से जुड़े fact जाने है लेकिन अब बात करते है भारत जैसे देश में सेक्स को लेकर क्या सोच है आम इंसान की आइये जानते है।

# amazing sex fact-भारत जैसे देश में सेक्स को लेकर क्या सोच है

  1. सेक्स को लंबे समय तक भारत में सिर्फ बच्चे पैदा करने का माध्यम माना गया था लेकिन अब बदलते वक़्त और पश्चिमीकरण के प्रभाव से आम जान भी सेक्स को लेकर अवेयर होने लगा है। हालाँकि आज भी इस टॉपिक पर खुलेआम बात करना सही नहीं माना जाता है। आइये जानते है अलग तबके की अलग सोच
  2. भारत जैसे देश में जहाँ पुरुष किसी भी दूसरी औरत से कितना भी कैसे भी सेक्स कर सकता है पर औरत को सभ्य रहना पड़ता है यानि पुरुष प्रधानता आज भी है। यही बात लड़कियों पर लागु होती है।
  3. दिनभर हम जिन वेश्याओ को गली देते रहते है की इन्होंने हमारे देश का पतन किया है समाज के नाम पर कलंक है शाम ढलने के बाद हम वही अपनी वासनाओ की पूर्ति करने पहुँच जाते है।
  4. पुरुष समाज की मानसिकता – पुरुष अपनी मर्जी से किसी के साथ भी संबंध बना सकता है फिर भी शरीफ कहलाता है जबकि वही काम औरत करे तो चरित्रहीन।
  5. भारतीय स्कूलों में सेक्स एजुकेशन पर बात करना शुरू किया गया है लेकिन आज भी बच्चे इसका सही मतलब नहीं समझे है

युवा पीढ़ी सेक्स को एक एन्जॉय की तरह मानती है उनके अनुसार ये खुद को रिलैक्स करने और साथी से प्यार जाहिर करने का सही माध्यम है ये सोच सिर्फ लड़को की ही नहीं युवा लड़कियों की भी है।

# amazing sex fact-सेक्स का दमन कर देता है आपकी सोच को कुंठित

दोस्तों हमारे समाज में माना जाता है की लड़के और लड़कियों को अलग अलग रखना चाहिए। घुलने मिलने पर पाबन्दी लगाकर हम उनमे सेक्स से जुड़े इच्छाओ को रोक सकते है। ये हमारी सबसे बड़ी भूल है क्यों की हम भारतीय एक चीज में माहिर है।

हमें जिस चीज / काम से दूर रहने को कहा जाता है या जिस काम / चीज की बुराई की जाती है हम उसी काम को पहले करने का सोचते है।

इसलिए अगर आपको लगता है की आप अपने बच्चो पर आपस में घुलने मिलने पर पाबन्दी लगाकर यौन-इच्छाओ से वंचित कर सकते है तो आप गलत है। सेक्स या वासना दोनों को जितना दबाया जाता है उतना ही ये आपकी सोच को कुंठित करती है। इसलिए युवा पीढ़ी को रिश्तो की अहमियत समझाए उन्हें सेक्स एजुकेशन का सही ज्ञान दे और सही दोस्तों का चुनाव करना सिखाये।

हमारी आज की पोस्ट Amazing sex fact  आपको कैसी लगी। और सेक्स को लेकर आप क्या सोचते है कृपया कमेंट में जरूर बताये। त्राटक, ध्यान, और अवचेतन मन की शक्तियों से जुडी पोस्ट अपने मेलबॉक्स में प्राप्त करने के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करे।

amazing sex fact ऐसी ही अन्य खास पोस्ट को जरुर पढ़े

  1. आखिर क्यों में अपने नवोदय विद्यालय से जुड़ी यादो को हमेशा खास पलो में से एक मानता हूँ
  2. sachhiprerna online service अब ब्लॉग को डिज़ाइन करवाए सस्ते दामों पर
  3. ऑनलाइन कोर्स और सर्विस जो आपको अब सच्ची-प्रेरणा पर मिलने वाली है
  4. यूनिवर्स से जुड़े टॉप अमेजिंग फैक्ट जो सुनने में जितने में मजेदार है उतने ही खतरनाक
  5. बरमूडा ट्रायंगल पर हर चीज के गायब होने और दूसरी दुनिया के आयाम होने के सबूत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.