15 strange Signs of negative energy in a person in Hindi खुद को नेगेटिव से कैसे रोके

0
49
Signs of negative energy in a person

आज हम Signs of negative energy in a person in Hindi के बारे में बात करने वाले है. विज्ञान के पास ऐसा कोई डिवाइस नहीं है जो आपके आसपास की negative energy को माप सके लेकिन, आप इसका अनुभव कर सकते है. कोई भी नकारात्मक उर्जा आपके आसपास से, बुरे लोगो से या फिर आपके अपने Psyche से आपको प्रभावित कर सकती है.

ये आपको mentally and physically तौर पर exhausted feel करवाती है जो आपको ऐसी कंडीशन में छोड़ता है मानो शरीर में बिलकुल जान ही ना हो. एक बार इसका शिकार होने के बाद ये आपके अन्दर बढ़ना शुरू हो जाती है इसलिए समय रहते deal with negative energy के बारे में जान ले.

जब हम negative energy in your body की स्थिति से गुजरते है तो लाइफ में मिलने वाले किसी भी जॉय से खुद को दूर पाते है. आपके आसपास सबकुछ सही रहता है मगर आपको फिर भी कुछ अच्छा नहीं लगता है.

Signs of negative energy in a person

आपको हमेशा हर समय ऐसा लगता है मानो कुछ तो आपके साथ गलत हो रहा है. आप चाह कर भी खुद को ना तो इससे दूर रख पाते है ना ही इसके पीछे की वजह को समझ पाते है.

ये सब संकेत negative energy in your body को दर्शाते है. जब हम ज्यादा से ज्यादा समय negative people के साथ गुजारते है तो वे हमारे Aura energy field को affect करते है. कई बार Psychic vampire हमारी एनर्जी को सोखते रहते है और हम अन्दर ही अन्दर खाली होता हुआ महसूस करने लगते है.

Signs of negative energy in a person in Hindi

Negative energy अगर किसी person को प्रभावित कर रही है तो वो चाह कर भी खुद को positive नहीं रख पाता है. जो भी काम कर रहा है उसमे असफल रहता है और इसकी वजह से उसे और ज्यादा negative energy affect करना शुरू कर देती है.

अगर समय रहते खुद को negative energy sources से दूर ना किया गया तो ये आपके physical and mental health पर negative effect डालना शुरू कर देती है.

सबसे पहले आपको ये जान लेना चाहिए की आखिर वे कौन कौनसे source है जो आपको प्रभावित करते है. किसी भी तरह के Signs of negative energy in a person को पहचान करना आसान है. अगर आपने इसके source की पहचान कर ली तो इसे रोकना आसान हो जाता है.

आपके feelings of negativity को influencing करने वाले ये 3 source है जो सबसे ज्यादा प्रभावित करते है.

Negative People

किसी भी व्यक्ति से मुलाकात के दौरान हम positive or negative energy from a person को experience करते है. अगर आप किसी व्यक्ति से मिल रहे है और वो इस दौरान anger, sadness, and other negative emotions को एक्सप्रेस कर रहा है तो ये आपको प्रभावित करते है.

कुछ लोग इसके लिए verbal and nonverbal communication का सहारा लेते है वही कुछ लोग इसे अनजाने में ही दूसरे लोगो पर प्रोजेक्ट करते है. Signs of negative energy in a person की पहचान करना आसान है.

Negative Environments

हम किस तरह के Environments में रह रहे है ये बेहद मायने रखता है. अगर आप सकारात्मक जगह पर रहते है तो आपको Positive vibes मिलती रहेगी. दूसरी और ऐसे वातावरण में रहना जहाँ आपको negative vibes मिल रहे है आपको uncomfortable बना सकता है.

किसी जगह की negative energy भी आपके रहन सहन खासकर आपके sleep cycle pattern को affect कर सकती है. ये एक Signs of negative energy in a person है. अगर आप किसी जगह सही से सो नहीं पा रहे है तो ये उस जगह की नेगेटिव एनर्जी को दर्शाता है.

Negative Self-Talk

इसे हम unspoken thoughts के नाम से भी जानते है. वे विचार जो दिमाग में घूमते रहते है लेकिन हम किसी और से नहीं कहते है. Negative thoughts हमारे health and well-being पर बुरा असर डालते है. जो लोग कम विचार और सकारात्मक सोच रखते है वे ज्यादा स्वस्थ रहते हुए लम्बा जीवन जीते है.

आपको Signs of negative energy in a person की पहचान करते समय इसे ध्यान में रखना चाहिए.

Positive thinker होने का ये मतलब नहीं है की आप मुसीबतों को दूर रखते है बल्कि आप उनका बेहतर समाधान निकालने की क्षमता रखते है. ये आपकी किसी भी प्रॉब्लम को सोल्व करने की क्षमता को दर्शाता है.

Signs of Negative Energy

अब तक आप negative energy resources के बारे में जान चुके है. अब बारी है Signs of negative energy in a person के बारे में जान लेने की जिसके लिए आपको अपने आसपास के साइन को समझना होगा.

  1. सबसे पहला Signs है सोने में परेशानी होना या फिर सही से सो नहीं पाना.
  2. अगर आसपास के लोग आपको जज करते है और उसे आप सीरियस ले रहे है तो ये भी एक संकेत है की आप नेगेटिव एनर्जी की मुश्किल से गुजर रहे है.
  3. आप Excessively Emotional की कंडीशन से गुजर रहे है तो ये भी एक संकेत है. किसी भी मुश्किल में जल्दी टूट जाना और नेगेटिव बन जाना Signs of negative energy in a person को दर्शाता है.
  4. अगर आप उन लोगो में से है जो जल्दी ही अपना Comfort Zone नहीं छोड़ पाते है तो ये एक negative energy का संकेत हो सकता है.
  5. अपने आसपास की चीजो को लेकर आपके अन्दर अब कोई उत्साह नहीं रह गया है. जिन चीजो को आप पहले एन्जॉय करते थे वे अब नीरस हो गई तो ये आपके negative energy से affect होने की वजह से है.
  6. मुश्किलें सबकी लाइफ में आती है लेकिन शांत रहकर उनका समाधान भी किया जा सकता है. अगर आप खुद को मुश्किलों में घिरा हुआ पाते है लेकिन उससे बाहर आने का कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है तो समझ ले की negative energy sign आपको affect कर रहे है.
  7. खुद को दूसरो से compare करना बुरी बात नहीं है लेकिन, अगर आप खुद की तुलना दूसरो से करते हुए खुद को निम्न स्तर का समझना शुरू कर देते है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए.

dangerous Signs of negative energy in a person

ऊपर बताए गए कुछ बेसिक Signs of negative energy in a person के साथ साथ आपको ऐसे संकेत के बारे में भी जान लेना चाहिए जो बेहद खतरनाक स्तर पर आपको प्रभावित करते है.

  • अगर आप तय नहीं कर पाते है की आपको क्या करना है और आप वो करते है जो दूसरे आपको करने के लिए कहते है तो ये आपके positive energy में कमी को दर्शाता है. खुद पर विश्वास ना होने की स्थिति में हम दूसरो के हाथो की कठपुतली बन जाते है.
  • आप समझ नहीं पाते है की आखिर क्यों आपके आसपास हो रही चीजे आपको जल्दी ही affect करने लगती है तो ये भी एक bad sign है.
  • Signs of negative energy in a person में से एक हर समय थके रहने का मतलब है की आप negative energy resources के आसपास रहते है. लाख कोशिश के बाद भी खुद को positive ना रख पाना इसका एक संकेत है.
  • सरदर्द बने रहना भी एक साइन है की कोई आपकी एनर्जी को सोख रहा है.
  • पेट में दर्द रहना भी इसका एक संकेत है जिस पर हम ज्यादातर ध्यान नहीं देते है. दरअसल जब भी हम किसी negative condition से गुजरने वाले होते है हमारी बॉडी हमें इसके बारे में संकेत देना शुरू कर देती है.
  • बहुत ज्यादा negative environment में काम करने वाले लोगो के साथ सबसे बड़ी समस्या होती है साँस लेने में होने वाली परेशानी.
  • अगर आप बहुत ज्यादा तनाव की स्थिति में रह रहे है तो ये भी एक संकेत है की Signs of negative energy in a person से गुजर रहे है.
  • Chronic pain का बार बार होना भी negative energy attack को दर्शाता है.

Get rid from negative energy in Hindi

अगर आप उन लोगो में से है जिनका aura energy field कमजोर है और बड़ी आसानी से दूसरे लोगो से प्रभावित होने लगते है तो सावधान रहे. आपको सबसे पहले अपने औरा को मजबूत बनाने पर ध्यान देना चाहिए.

जिन लोगो को सोच नेगेटिव है उनसे दूर रहने पर आप खुद को नेगेटिव बनने से रोक सकते है. इसकी पहचान करना आसान है. ऐसे लोगो से दूर रहे जो हर वक़्त नकारात्मक बाते करते है, खुद को निम्न स्तर का दर्शाते है और दूसरो पर निर्भर रहते है.

अगर आपके घर में आपको सही से नींद नहीं आ रही है तो बेहतर होगा हर हफ्ते cleansing process को फॉलो करे. ये आपके घर की negative energy को दूर करने का सबसे इफेक्टिव तरीका है. एक बार Signs of negative energy in a person की पहचान कर ले तो इससे बाहर आना आसान बन जाता है.

Signs of Negative Energy and how to cleanse energy conclusion

अगर आप खुद को हमेशा थका हुआ, नीरस महसूस कर रहे है तो समझ ले की या तो आप negative energy से affect है या फिर कोई psychic vampire आपकी उर्जा को सोख रहा है. खुद को ज्यादा से ज्यादा positive रखना इससे बचाव का सबसे बड़ा कदम हो सकता है.

इसके लिए हर रोज एक्सरसाइज करना, समय पर भोजन और अच्छी डाइट को फॉलो करना, मैडिटेशन को अपने दिन की शुरुआत का हिस्सा बनाना शुरू कर दे. ये ना सिर्फ आपको सकारात्मक रखेगा बल्कि आपका मस्तिष्क खुद को ऐसी स्थिति में बनाए रखेगा जिसमे ये किसी भी मुश्किल स्थिति से खुद को बाहर निकाल सके.

ज्यादातर ये तब होता है जब हम बीते कल और आने वाले कल की अनचाही समस्याओ में घिरे रहते है. जितना ज्यादा हम Mindful बने रहेंगे उतना ही हम बेहतर सोच पाएंगे.

अगर आप ऊपर शेयर किये गए किसी भी Signs of negative energy in a person से गुजर रहे है तो दिए गए टिप्स से खुद को इससे सेफ रख सकते है.

Previous articleEgyptian mummies obsession जब लोगो ने डेड बॉडी के हिस्सों को खाना शुरू कर दिया
Next articleWhat is brahma Muhurta time in Hindi top 5 amazing fact कुछ भी संभव करे इस समय
Nobody is perfect in this world but we can try to improve our knowledge and use it for others. welcome to my blog and learn new skill about personal | psychic | spiritual development. our team always ready to help you here. You can follow me on below platform

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here