क्या आप भी मानते है की डायन और चुड़ैल हमेशा खतरनाक होती है

11

हमारे समाज के अंदर ऐसी कई बाते है जो समाज की बुराई का नतीजा है लेकिन समाज आज भी इनसे सहानुभूति की बजाय घृणा करता है। इन्ही में से एक है डायन और चुड़ैल। एक और जहा dayan ताउम्र काले जादू की क्रियाओ में अपना जीवन बिताती है वही chudel इंसानो को भर्मित कर उनके खून का भक्षण करती है। क्या आप जानते है एक डायन भी अपने आसपास के घरो पर बुरी नजर नहीं डालती है। dayan or chudel kya hai jaaniye sabkuch hindi me. बात करते है दायाँ और चुड़ैल के इतिहास इनके बनने के वजह और हमारे वास्तविक अनुभव की. अभी तक आप सभी मानते आये होंगे की चुड़ैल और डायन सिर्फ बुरी होती है जो लोगो को भर्मित कर  मार देती है लेकिन मेरे अपने अनुभव ने मुझे एक बार फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया की जो हम सुनते है वही हमेशा सही हो जरुरी नहीं. मैंने अपना अनुभव आज से 8 साल पहले किया था जब में अपने रिश्तेदार की दुकान पर काम करता था. उस अनुभव को आज में आपके साथ शेयर करने जा रहा हूँ.

डायन और चुड़ैल
ये सिर्फ समाज की तिरस्कार से आहत होती है। आज भी india जैसे देश में इनकी बहुत कम मात्रा है। वही south india जैसे country में आज भी Dayan tribe है। चलिए आज जान लेते है की कैसे एक औरत डायन और चुड़ैल बनती है क्यों की शायद इनके बनने के पीछे की वजह जानकर आप शायद इनके प्रति अपने नजरिये को बदल ले। समाज का एक हिस्सा जब उसकी तिरस्कार का शिकार होता है तब बहुत मुश्किल होता है उसका उसी समाज से जुड़े रहना और यही बनती है डायन और चुड़ैल।

डायन और चुड़ैल क्या होती है :

दोनों ही समाज की आलोचनाओं का शिकार औरते है जिसमे एक मरने के बाद चुड़ैल बन जाती है वही दूसरी जिन्दा रहकर डायन। डायन शब्द इसलिए क्यों की ये जिन्दा होते हुए इंसानी खून और मांस से प्रयोग करती रहती है। एक चुड़ैल मृत भटकती रहती है जबकि डायन एक कबीले के रूप में दुर्लभ काले जादू ज्ञान का अर्जन करती रहती है। यही नहीं चुड़ैल बुरी हो सकती है लेकिन डायन हमेशा नहीं। इसकी मुख्य वजह में किसी के द्वारा यौन शोषण और बाद में हत्या कर देना, बच्चे को जन्म देते समय मर जाना, संतान न होने की वजह से समाज द्वारा दुत्कारना शामिल है.

डायन को हम शैतान की पूजा करने वाली या फिर occult की क्रिया करने वाली मान सकते है उनका जीवन इसी तरह अपनी गुप्त विद्या को आगे बढाने में बीतता है और वो हमारे समाज में रूप बदल कर रहती है. चुडैल ज्यादातर वो बनती है जिनका यौन शोषण होने के बाद हत्या की जाती है. इसकी वजह से वो ज्यादातर सुनसान जगहों पर लोगो का शिकार करती है और उन्हें अपने रूप जाल में फंसा कर मार देती है. इनकी शक्तिया ज्यादातर मायावी होती है. पढ़े : क्या आपको लगता है की जिन्नात को काबू में किया जा सकता है ?

कैसे बनती है डायन और चुड़ैल :

ऐसी औरते जो जिन्दा रहते हुए इंसानी खून का, मल मूत्र का भक्षण करती रहती है। kala jadu siikhna and इंसानी गुणों का त्याग कर देती है डायन बन जाती है। इनकी लाइफ में इंसानी कर्म नहीं होते है। ये अपना जीवन गुप्त साधनाओ को सिद्ध करने में लगा देती है। ये सब करने के बावजूद इनमे इंसानियत होती है या नहीं ये कहना मुश्किल है क्यों की जो मेने सुना और देखा है दोनों में बिलकुल अंतर है।

लोगो का मानना है की डायन खतरनाक होती है और उनकी शक्ति उनकी चोटी में होती है। ये पूरी तरह से सच नहीं है क्यों की डायन इंसानो से नफरत करती है इसलिए उनसे दूर रहना पसंद करती है ऐसे में अगर कोई उनके आसपास जाता है तो गुस्सा होना स्वाभाविक है। ऐसा भी हुआ है की लम्बे समय से बाँझ रही औरत को समाज अपनाने से इंकार कर देता है जिसकी वजह से ये समाज से दूर होती चली जाती है।

dayan se juda real anubhav

में ऐसी 2 औरतो से अपनी लाइफ में मिल चूका हूँ जो बाँझ है और black magic ritual करती रहती है। लेकिन खतरनाक नहीं। इनके पास ऐसा ज्ञान होता है जो आपको बदल कर रख दे। इनकी साधनाए अघोरी से कम नहीं और उनका प्रभाव इन पर हमेशा बहुत गहरा पड़ता है जिसकी वजह से ये घिन करने वाली बन जाती है। इनके कपड़ो से आ रही बदबू जो की ज्यादातर पेशाब की होती है से लोग इनसे दूर भागने की कोशिश करते है. जब वो औरत मुझे पहली बार दुकान पर दिखी तब बाबा ने मुझे अन्दर जाने को कहा.

पहले तो मुझे समझ नहीं आया लेकिन उस औरत के जाने के बाद उन्होंने मुझे उसकी पूरी कहानी समझाई. वो औरत बाँझ थी जिसकी वजह से उसके पति ने उसे छोड़ दिया था. पति के छोड़ देने और समाज द्वारा दुत्कारने की वजह से वो औरत एकांत में रहते रहते डायन की तरह रहने लग गई. सुनने में ये भी आया था की वो ये सब एक पुरानी किताब को पढ़कर करती थी.

पढ़े : झाड़फूंक और पूजा पाठ के बहाने होती है ठगी कही आप तो नहीं फंसे

क्यों बनती है डायन :

ऐसी औरत जो लम्बे समय से माँ नहीं बन पाती है तो समाज उसे ताने मारना शुरू कर देता है जिसकी वजह से ये अंदर ही अंदर घुटने लगती है। अगर ये किसी और बच्चे पर अपना ममत्व लुटाना चाहे और उस बच्चे को उस दौरान या उसके बाद कुछ हो जाता है तो इसका जिम्मेदार वो औरत होती है। समाज उसे जादू टोना करने वाली मान कर उसका तिरस्कार कर देता है और इनके पास समाज से दूर रहकर जीने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता।

इस दौरान ये ऐसे लोगो के संपर्क में आती है जो समाज से अलग रहते है बुरी क्रियाए करते रहते है। ये साधक इन औरतो को अपना माध्यम बनाते है साधना के दौरान और भोग भी करते है जिसकी वजह से इनके अंदर इन साधनाओ को सीखने की काबिलियत पैदा हो जाती है। धीरे धीरे ये मानवीय गुण भूलकर इन क्रियाओ में इतना लिप्त हो जाती है की इन्हे खुद इसका अहसास ही नहीं हो पाता है की ये क्या से क्या बन चुकी है।

पढ़े : सावधान ! अगर आपके घर में इस तरह के दर्पण तो हो सकता है रूहानी अनुभव

Dayan से जुड़े amazing fact :

  1. चुड़ैल और डायन दोनों ही काले जादू में माहिर होती है। इनकी black magic का source power है जिसकी practice ये लम्बे समय से करती रहती है।
  2. डायन एक old lady होती है जो समाज से अलग थलग रहती है वही चुड़ैल जगह बदलती रहती है और लोगो को अपना शिकार बनाती है।
  3. ऐसी औरत जिसके बच्चे के जन्म घर में क्लेश रहता हो और उस दौरान उसकी मौत हो जाए तो वो चुड़ैल बन जाती है।
  4. ईस्ट और वेस्ट दोनों ही भारत में डायन को अजीब से शरीर वाली औरत के रूप में दिखाया गया है जो छोटे बच्चे खाकर उनका खून पीती है और उम्र को बढाती है। अमावश की रात्रि को ये लोगो से अपनी डिमांड भी रखती है।
  5. witch में attraction यानि hypnotise करने की गजब की शक्ति होती है एक सामान्य इंसान चुड़ैल की पहचान कर सकता है लेकिन उसके आकर्षण में वो सबकुछ भूल जाता है।
  6. ऐसा माना जाता है की कोई लड़की sexual abuse के दौरान या pregnecy के दौरान अगर मर जाती है तो वो चुड़ैल बन जाती है।
  7. ज्यादातर डायन को बूढी औरत के रूप में दिखाया गया है और हकीकत में भी ये बूढी ही होती है ये अपनी जिंदगी सिर्फ काला जादू सीखने में निकाल देती है।
  8. डायन से जुड़ी एक कहावत समाज में फेमस है की डायन भी अपने आसपास के 7 घर छोड़ कर शिकार करती है जबकि हम इंसान अपनों को ही धोखा देने में पीछे नहीं रहते।

क्या डायन खतरनाक होती है :

नहीं क्यों की इस बारे में मेरा personal experience रह चूका है। डायन बूढी होती है और सिर्फ काले जादू को सीखती रहती है इसके अलावा कुछ डायन कोकला शास्त्र में भी निपूर्ण होती है जिसमे काले जादू से भी अद्भुत शक्तिया होती है। ये बात अलग है की ये हर रात को रूप बदल कर अपने आसपास की जगहों पर घूमती है क्यों ? नहीं पता।

एक बार गांव वाले गए थे इसके पीछे लेकिन जाने कैसे 2 किलोमीटर दूर जाने के बाद वो डायन जो जानवर का रूप ले रखा था गायब हो गई। एक आवाज आयी की अगर इससे आगे बढे तो तुम सब ख़त्म हो जाओगे और गांव के जो लोग डायन का पीछा कर रहे थे वापस लौट गए।

पढ़े : online vashikaran & black magic service from sachhiprerna

डायन के पास होता है लुप्त हो चुके जादू का ज्ञान :

एक डायन अपनी जिंदगी ऐसे ज्ञान को सीखने में निकाल देती है जो प्रायः लुप्त होने के कगार पर है या हो चूका है। एक ऐसी औरत जिसके पास कोकला शास्त्र का ज्ञान था के शरीर पर उसके प्रभाव को मेने खुद अनुभव किया है। माना गया है की काक शकुन और कोकला शास्त्र का ज्ञान बहुत Rare black magic है लेकिन इसके negative effect साधक को बहुत हद तक शारीरिक और मानसिक स्तर पर देखे जा सकते है।

ऐसी डायन जब चलती है तो दूर खड़े व्यक्ति उसके पास नहीं जा सकते ना ही वो डायन एक सामान्य व्यवहार कर सकती है। इसलिए ज्यादातर इन्हे बेसुधी की अवस्था में देखा जाता है। अगर कोई डायन आप पर मेहरबान हो अपना ज्ञान आपको सिखाये तो दुर्लभ ज्ञान को आप बिना किसी नुकसान के सीख सकते है। लेकिन ये किसी को अपना ज्ञान नहीं सीखाती बल्कि उसे संकेतो के रूप में अपने आसपास ही उकेर देती है।

अंतिम शब्द – credit

दोस्तों डायन और चुड़ैल की ये जानकारी मेरा व्यक्तिगत अनुभव और लोगो से ली गई जानकारी के अलावा नेट की जानकारी है जिसे आपके साथ शेयर किया गया है। आपको अगर और कोई जानकारी मिलती है तो आप हमारे साथ शेयर कर सकते है।

Never miss an update subscribe us

* indicates required

11 COMMENTS

    • सर श्रापित का तो में पक्के तौर पर नहीं कह सकता लेकिन कुछ लोग ऐसी क्रिया करते है जिसकी वजह से पीढ़ी दर पीढ़ी किसी रहस्यमय तरीके से परिवार के सदस्य की मौत हो जाती है. ये मूठकरणी, काला जादू और वूडू जैसी विद्या के जरिये किया जाता है.

    • वृंदा जी जो आपने सुना है वो किस्से कहानियो का एक भाग है. डायन खुबसूरत नहीं होती है बल्कि चुड़ैल जो की शोषण का शिकार होती है वो खुबसूरत होती है. अपने मायावी रूप के जरिये ये लोगो को लुभाकर एकांत में ले जाती है ख़त्म कर देती है. 🙂

  1. Sir Mera family dayan se buhut dhukhi hai ghar me ham log rah nahin pay rate hai har din bukhar hotel hai elag Karne ka bad bhi thik nahi hotel hai
    Buhut salon se mera family aisa ho raha Linkin much ham log nahi kar pay rahe hai . Sir mere vansh me ek aise aurat hai Jo sata rahe reshtey me bari maa lagti hai yehi ham log ko sata rahe hai. Sir apka help chahiye ham log Kaiser sukhi rahe.

    • हा लेकिन इनकी मदद न ले तो ही अच्छा है. कुछ ही डायन होती है जो की अच्छी होती है.

  2. Namskar ji
    Sir Mai aapse kuch baat karna chahta hu
    Meri life me bahut dukhi hun
    Yanha tak ki suside karne ki bahut baar than li
    Magar bachho ki vajah se aaj jinda hun

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here