क्या आप भी मानते है की बिल्ली वास्तव में अपशकुन और मनहूसियत का प्रतिक है – hidden secret

1
2
top fact and secret about cat

क्या आप भी यही सोचते है की बिल्लियाँ वास्तव में रहस्यमयी होती है ? अगर हम अपने आसपास की जगह पर गौर करे तो पाएंगे की इस बात में कुछ हद तक सच्चाई भी है. इसकी वजह है बिल्ली की अँधेरी रातो की हरकते जिससे वो रहस्यमयी यहाँ तक की कई बार खतरनाक सी भी लगने लगती है. आमतौर पर बिल्लियाँ खतरनाक नहीं होती है लेकिन वो एनी जानवरों की तुलना में निडर होती है जिसकी वजह से वो किसी भी स्थिति का सामना आसानी से कर पाती है. आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले है बिल्ली और उससे जुड़े रहस्य यानि top fact and secret about cat.

top fact and secret about cat

हम अक्सर बड़े बुजुर्गो से सुनते आये है की बिल्ली यानि cat कोई normal pet नहीं होती है इसलिए हमें इन्हें पालना नहीं चाहिए. कई अन्धविश्वास के अनुसार बिल्लियाँ डायन का रूप होती है, ये आत्माओ को उतना ही महसूस कर सकती है जितना की एक कुत्ता. हमारे समाज में काफी लम्बे समय से बिल्ली को एक रहस्य के नजरिये से देखते है. मिश्र में की गयी खोजे ये साबित करती है की पुराने समय से बिल्लियों को रानी अपने साथ रखती थी. उनकी नजर में बिल्ली उनकी सबसे best friend होती थी. suppose कीजिये आप अँधेरी रात में किसी सुनसान जगह या फिर अकेले खड़े है और अचानक एक healthy काली बिल्ली आपके सामने आ जाये और सिर्फ आपको ही घूरने लग जाए तो ? ऐसी स्थिति में कई बार डर लगना स्वाभाविक है.

top fact and secret about cat

बिल्लियाँ वास्तव में रहस्यमयी होती है या नहीं इसे लेकर आज भी हमारे मन में सवाल उठते है कुछ खास मगर जानने योग्य बाते जो आपको जाननी चाहिए. आज की पोस्ट से जुड़े कुछ top fact and secret about cat जो आपको amazing लग सकते है.

  1. क्या cat real में paranormal activity से जुड़ी होती है ?
  2. अगर बिल्ली किसी के हाथो मर जाए तो क्या उसे बहुत बड़ा पाप लगता है ?
  3. cat यानि बिल्लियाँ और कुत्ते जैसे जानवर आने वाली विपदा को कैसे महसूस कर लेते है ?
  4. कुत्ते और बिल्लियाँ इनकी आँखे रात के अँधेरे में आकर्षक और चमकीली क्यों लगती है ?
  5. बिल्लियों के बारे में फैली हुई आम धारणा और इनके पीछे की सच्चाई क्या है ?

cat and paranormal activity secret – 1

ज्यादातर लोग जो पुरानी धारणाओं में विश्वास ( old fashionable people ) रखते है उनका मानना है की बिल्लियाँ अशुभ होती है, ये पारलौकिक शक्तियों यानि paranormal activity से जुड़ी हुई होती है. इसकी वजह है लोगो का ये मानना की ये आत्माओ को महसूस करती है, डायन या चुड़ैल हो सकती है.

वास्तव में ये 100% सच नहीं है. बिल्लियाँ आत्माओ को महसूस कर सकती है इसकी वजह है उनकी sixth sense active होना. ये हल्की से हल्की हरकत को भी महसूस कर सकती है. आज के दौर में कोई डायन या चुड़ैल बिल्ली का रूप ले सकती है ये 99% सच नहीं है क्यों की आज के समय में इनका होना ना के बराबर है. अँधेरी रात में एक बिल्ली और भी खतरनाक लगने लगती है जिसकी वजह है इनका निडर होना. ये किसी भी स्थिति में पीछे नहीं हटती है इसलिए लोगो को अक्सर लगने लगता है की बिल्लियाँ वास्तव में डायन है.

पढ़े  : चौराहे और टोने टोटके से जुड़े ऐसे top 10 fact और बाते जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी

बिल्ली की मौत होना अशुभ – 2nd fact about cat

पुराने समय में अगर किसी के हाथो बिल्ली की मौत हो जाती थी तो पाप की मुक्ति के सोने से बनी हुई बिल्ली दान में किसी ब्राह्मण को देने के लिए कहा जाता था. क्यों की ऐसा करने से ही बिल्ली की मौत का दोष हटेगा ऐसा उनका मानना था. ये सच में किसी तरह का पाप मुक्ति का उपाय था या सिर्फ ब्राह्मणों का धन अर्जन करने का तरीका कोई आईडिया नहीं क्यों की

cat और dog आने वाली आपदा को महसूस करना – 3rd top fact

हमने ऐसी कई कहानिया सुनी है जिसमे कुत्ते और बिल्लियाँ आने वाली विपदा को पहले से ही महसूस कर लेते है और अपने मालिक को आगाह करने की कोशिश करते है. महशूर टाईटैनिक जहाज जब डूबा था तो उससे पहले ही कुत्ते और बिल्लियाँ घबरा कर इधर उधर भागने लगे थे, एक और महशूर कहानी के अनुसार एक जहाज बर्फीली हवाओ को चीरता हुआ अपने टारगेट दुसरे देश की की ओर यात्रा कर रहा था. जहाज में उस वक़्त 4-5 यात्री और कुछ कुत्ते, बिल्लियाँ और दुसरे पक्षी ही थे. अचानक सभी जानवर और पक्षी बुरी तरह से घबराने लग गए लाख कोशिश के बाद भी उन्हें शांत नहीं कर पाए और कुछ देर बाद ही उस जहाज के सारे यात्री accident में मारे गए.

  • ज्यादातर लोग मानते है की कुछ जानवरों और पक्षियों को अआने वाली विपदाओ का पहले से ही पता चल जाता है और वो अपने मालिक या आसपास के लोगो को इसके बारे में सचेत करने की कोशिश करते है. अगर
  • आपके घर के पास या पालतू कुत्ते रोने लग जाये तो इसे मनहूसियत का संकेत मान कर लोग जल्दी से जल्दी कुत्ते को चुप करवाने की कोशिश करते है. क्यों की ये संकेत है कुछ बुरा होने का.
  • अगर आपके घर में कोई उल्लू दिखाई दे तो लोग उसे वहा से भगा देते है क्यों की जहा भी उल्लू दिखाई देता है वहा मनहूसियत अपना डेरा डाल देती है.

ऐसे ही कई संकेत है जो बिल्ली से भी जुड़े है top fact and secret about cat में बिल्लियाँ और उनके संकेत समझ कर हम अपने आसपास की घटनाओ को समझ सकते है. शायद इसी वजह से लोग कहते है की कुछ जानवर वो महसूस कर लेते है जो इन्सान नंगी आँखों से नहीं देख पाता है.

कुत्ते और बिल्ली की आँखे चमकीली – secret behind it

रात के अँधेरे में कुछ जानवरों की आँखों पर हल्की सी light भी पड़ती है तो उनकी आँखे चमकती हुई दिखाई देती है. अगर हम बात करे अपने आसपास के जानवरों की तो कुत्ता, बिल्ली, उल्लू इन सबकी आँखे रात के अँधेरे में चमकती हुई दिखाई देती है. ये अक्सर अँधेरी रातो में डरावनी लग सकती है लेकिन इनकी आँखों के चमकने के पीछे किसी तरह की paranormal activity नहीं बल्कि वैज्ञानिक वजह है. ऐसे जानवरों की आंखे 95% तक रेडिएशन को वापस transfer कर देती है.

यही वजह है की कुछ जानवरों की आँखों से गुजरने वाली लगभग light वापस reflect हो जाती है इसकी वजह से वो चमकती हुई दिखाई देती है. इंसानी आँखे प्रकाश का एक बड़ा हिस्सा absorb कर लेती है लेकिन कुछ जानवर specially कुत्ते और बिल्ली की आँखों में पड़ने वाली almost light वापस reflect हो जाती है.

पढ़े  : sleep paralysis से जुड़े top 10 amazing fact जानिए हकीकत कैसे आपकी सोच से परे है

बिल्लियाँ और इनसे जुड़ी अवधारणा

अब तक हमने top fact and secret about cat में कई बातो को समझने की कोशिश की है. अब बात करते है ऐसी कुछ धारणाओ की जो आमजन में फैली हुई है और इनमे से ज्यादातर अन्धविश्वास ही है. सबसे बड़ी अवधारणा है की काली बिल्ली रास्ता काटे तो इसका क्या मतलब है. क्या वाकई ये अपशकुन है ? अकेले बिल्ली के रास्ता काटने में कोई अपशकुन नहीं है. हम पिछली पोस्ट में पढ़ चुके है की हमारा body और आसपास का environment ये सब मिलकर हमें किस प्रकार आने वाले भविष्य की घटनाओ के संकेत देते है इसके बारे में आप की इस पोस्ट में भी पढ़ सकते है.

मिश्र के लोग अपने पास बिल्ली रखते थे क्यों की उनका मानना था की बिल्लियाँ आत्माओ को महसूस कर सकती है. ये जादू टोने में उनकी help कर सकती है. यही नहीं बिल्लियाँ आत्माओ से उनकी रक्षा भी करने का जरिया होती है ऐसा मिश्र के इतिहास से पता चलता है. मिश्र में ज्यादातर लोग अपने पास पालतू बिल्ली रखते थे जो उनके साथ दफनाई भी जाती थी.

हमारे आसपास के सभी पालतू जानवरों में बिल्ली एक ऐसा जानवर है जो दुसरे जानवरों की तुलना में paranormal activity से जुड़ी हुई होती है. ये अन्धविश्वास है या सच ये कोई कह नहीं सकता क्यों की वक़्त के साथ हमने अन्धविश्वास के हर पहलु को वैज्ञानिक नजरिये से समझने की कोशिश की है. काफी हद तक इसमें सफल भी हुए है जिससे वक़्त के साथ हम इन चीजो को बेहतर समझ पाए है.

पढ़े : इस मंत्र का सिर्फ 3 बार जाप करता है आपकी सम्पूर्ण सुरक्षा – सबसे सरल सुरक्षा कवच

top fact and secret about cat – conclusion

बिल्लियाँ वास्तव में उतनी भी अशुभ नहीं होती जितना हम समझते है. अगर कोई आपसे कहे की बिल्ली मनहूस होती है तो ये जानने की कोशिश जरुर करे की आखिर क्यों वो ऐसा सोचते है? क्या इसलिए की उनके पूर्वज ऐसा कहते है या इसलिए की वो ऐसा कुछ महसूस कर चुके है जिसकी वजह से उन्हें लगता है की बिल्ली वास्तव में अशुभ, अपशकुन और मनहूसियत से भरी होती है. मासूम सी दिखने वाली बिल्लियाँ मासूम ही नहीं चालाक और फुर्तीली भी होती है.वो किसी भी मुश्किल परिस्थिति में खुद को बनाये रख सकती है जिसकी वजह उनकी शारीरिक बनावट भी हो सकती है top fact and secret about cat और कुछ मान्यताए भी.

आप top fact and secret about cat के बारे में क्या सोचते है हमें जरुर बताए. क्या आप भी मानते है की बिल्ली एक रहस्यमयी जानवर है ? ये आपके लिए एक दोस्त है या मनहूसियत से भरी हुई जानवर हमें बताना ना भूले. ऐसे ही नए अपडेट अपने ईमेल बॉक्स में पाने के लिए हमें subscribe करे.

  1. यूनिवर्स से जुड़े टॉप अमेजिंग फैक्ट जो सुनने में जितने में मजेदार है उतने ही खतरनाक
  2. बरमूडा ट्रायंगल पर हर चीज के गायब होने और दूसरी दुनिया के आयाम होने के सबूत
  3. मानव मस्तिष्क और ब्रह्मांड से जुड़े आश्चर्यजनक तथ्य
  4. पिरामिड से जुड़े तथ्य और इनके आश्चर्यजनक लाभ
  5. क्या आप जानते है रैकी और इससे जुड़े कुछ ऐसे fact जो आपके लिए फायदेमंद है

Never miss an update subscribe us

* indicates required

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.