अब घर बैठे सम्मोहन के लिए हाथो में आकर्षण शक्ति पैदा करे बस कुछ आसान से उपाय से

2

क्या आपने कभी देखा है की जब आप सूखे बालों पर कंघी करते है और फिर उसे अपने हाथ के बलों पर लाते है तो कुछ ही दुरी से कंघी बालों को अपनी ओर ATTRACT कर लेती है. दैनिक जीवन में कई उदहारण है है जब हम शारीरिक चुम्बकीय / हाथो में आकर्षण शक्ति को महसूस करते है. जैसे की जब भी कोई पुरुष स्त्री से मिलता है और वो उसके जानकर में हो तो उसकी आँखों में चमक और शरीर में अलग ही कम्पन होने लगते है। how to develop attraction power in hand Hindi. सम्मोहन के लिए हाथो में जादूगर वाला आकर्षण पैदा करना बेहद जरुरी होता है. इसे कैसे किया जा सकता है आइये जानते है.

हाथो में आकर्षण शक्ति
उसके मन में उसके प्रति विचार चलते है. ये सब मानवीय चुंबकीय शक्ति के उदाहरण है. इसलिए जब भी हम किसी की और आकर्षित होते है तो दिमाग में सिर्फ उसके ही विचार चलते है. ये सब उसके आकर्षण में बंधने की वजह से होता है, ये सब निर्भर करता है आपके अंदर सामने वाले को अपने आकर्षण के दायरे में लाने लायक शक्ति है या नहीं. हाथो में आकर्षण शक्ति बढ़ाने के लिए अभ्यास निचे देखे।

सम्मोहन में आँखों और हाथो की भूमिका

सम्मोहन में हम किसी के आज्ञा चक्र पर काबू कर उसे अपने आकर्षण के दायरे में लाते है. इसके लिए शरीर में आँखे और हाथ दोनों महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है. आँखे जहां सामने वाले के आज्ञा चक्र पर काबू करने का प्रयास करती है वही हाथ सामने वाले को जल्दी निद्रा में लाने का कार्य करते है.क्या अवचेतन मस्तिष्क से हर कार्य संभव है ? एक सम्मोहनकर्ता आपके दिमाग पर आँखों के जरिये काबू करता है आप उसके विचारों को समझ न पाए इसलिए हाथो से वो आप पर निद्रा प्रभाव डालता है. इसकी वजह है आपके चेतन मन का तर्क करते रहना।

पढ़े  : त्राटक आज्ञाचक्र और सम्मोहन का आपसी संबंध

जैसे एक सम्मोहनकर्ता आपको भावना देता है किसी भी तरह की ज्यादातर सोने की तब आपका चेतन उस बात को उस भावना को तर्क की कसौटी पर तौलता है की मुझे नींद आ रही है या नहीं और अगर आ रही है तो किस वजह से. इतनी देर बहस चलने की वजह से सम्मोहनकर्ता आपको अपने आकर्षण के दायरे में नहीं ला पाएगा।

जब कि एक सम्मोहनकर्ता आपको भावना देने के साथ साथ आप पर ज्यादा से ज्यादा प्राण शक्ति ( चुंबकीय शक्ति ) का प्रयोग कर देता है ये तो सब जानते है की त्राटक में बिंदु त्राटक और शक्ति चक्र त्राटक सामान्य त्राटक है इनमे चुंबकीय शक्ति का उच्च स्तर प्राप्त नहीं होता है इसके लिए दर्पण त्राटक या फिर दीपक त्राटक करते है. सम्मोहनकर्ता आपको भावना देगा उसका विरोध करने लायक वक़्त आपको मिल ही नहीं पाता है. क्यों की आपकी आँखे अपने आप बंद होने लगेगी और चेतन मन के सुप्त होते ही आप सम्मोहनकर्ता के आकर्षण दायरे में फंस जाते है। हाथो में आकर्षण शक्ति

हाथो में आकर्षण शक्ति बढ़ाने के अभ्यास / TELEKINESIS

हाथो में आकर्षण शक्ति का महत्व सम्मोहन में आप जान गए है, अब बात करते है इसे बढ़ाया कैसे जाये। एक बात हर अभ्यास पर लागू होती है और वो है विचारों को भावना शक्ति द्वारा मस्तिष्क तक पहुँचाना और आपने अगर अवचेतन मस्तिष्क से जुडी पोस्ट पढ़ी है तो आपको पता है की भावना और नियमित अभ्यास अवचेतन मस्तिष्क तक विचार पहुँचाने का अच्छा माध्यम है. आइये जाने वो कोनसे अभ्यास है जिनसे आप हाथो में इस शक्ति को बढ़ा सकते है।

  1. सर के बाल पर अभ्यास।
  2. सुई पर अभ्यास।
  3. गमले में पौधे के पत्ते पर अभ्यास।
  4. गोली को चलाने का अभ्यास।
  5. पिन को हिलाने का अभ्यास।
  6. हवा में गेंद को घुमाने का अभ्यास।

1. ) सर के बाल पर अभ्यास

सर के बाल पर अभ्यास करना सबसे सरल इसलिए है क्यों की इसमें कोई EXTRA मानसिक तनाव झेलना नहीं पड़ता है. हाथो के इशारे से OBJECT को MOVE करवाना मानसिक शक्ति के अभ्यास में आता है जिसे SCIENCE में TELEKINESIS के नाम से जानते है. सर के बाल को कही भी टांग दे इसके बाद अपनी एक अंगुली को उसके कुछ दूर ले जा कर भावना दे की आपकी चुंबकीय शक्ति ऊँगली के माध्यम से उस बाल को अपनी और आकर्षित कर रही है. कुछ देर बाद ही बाल आपके इशारे पर इधर उधर होने लग जाता है. इसके लिए अभ्यास वहां करे जहां हवा का प्रवाह न के बराबर हो।

पढ़े  : भूलने की आदत से निजात पाए इन घरेलु नुस्खों से

2. ) सुई पर अभ्यास

सुई भी हल्की चीज में से एक है जिन्हे आसानी से अपनी और आकर्षित कर सकते है . सुई को भी दीवार पर धागे से टांग दे जिससे वो हिले डुले नहीं, इसके बाद आँखे बंद कर मन में भावना देकर अपनी आकर्षण शक्ति को हाथो की उंगली में प्रवाहित करे और आँखे खोल कर शांत मन से सुई पर भावना दे कुछ देर बाद के अभ्यास से आपके इशारे पर सुई गतिशील होती है. इसके लिए मन को शांत रखे मानसिक दबाव आपको थका सकता है।

3. ) गमले के पौधे पर अभ्यास

जब भी आप दिन में FREE होते है गमले के पौधे की पत्ती को उपरोक्त अभ्यास से अपनी और आकर्षित या MOVE करने का प्रयास करे. ये सब अभ्यास सिर्फ आपके अवचेतन मन को मानसिक शक्ति के लिए PREPARE करने के लिए होते है. जिससे आपके मन में आत्मविश्वास जगे और आप पर मानसिक दबाव न पड़े।

4. ) गोली का चलना

गोली को हिलाने के लिए मन के शांत और संयमित होने की आवश्य्कता होती है. क्यों की कई बार ऐसा होता है की कई देर तक अभ्यास करने के बाद भी गोली नहीं हिलती है। इसके लिए मानसिक दबाव बनाने की आवश्यकता नहीं है. ये आपको थका देगा इसके बजाय कुछ देर अभ्यास से विश्राम लेकर मन को शांत करे फिर अभ्यास करे लेकिन ध्यान रखे अवचेतन मन में कोई NEGATIVE THOUGHT न जाने लगे।

पढ़े  : अद्भुत प्राचीन महा-इंद्रजाल का रहस्य

5. ) पिन पर अभ्यास

पिन पर अभ्यास काफी सरल है इसमें पिन आपके हाथो पर चिपक जाने लगती है. इसके लिए हथेली खुली रख कर पिन के ऊपर ले जाये आपको सिर्फ भावना देनी है की आपके हाथो में चुंबकीय शक्ति का परवाह बढ़ रहा है।

6. ) गेंद को घुमा देना

आपने TELEKINESIS से वस्तुओं को गतिशील करने के बारे में सुना होगा ये मानसिक शक्ति का अच्छा अभ्यास है जिसमे हम भावना देकर शक्ति के प्रवाह को अपने मस्तिष्क से कंट्रोल कर गेंद को दोनों ओर घुमा सकते है. इसके लिए पहले एक हलकी गेंद ले ( बच्चों के खेलने की प्लास्टिक वाली गेंद सबसे बढ़िया रहती है ) इसे हवा में बांध दे और एकांत में इस पर अभ्यास करे। अपने हाथो में भावना देकर पहले ही इतनी शक्ति इकठ्ठा कर ले की आपको उष्ण महसूस होने लगे। इसके बाद गेंद को बिना स्पर्श किये कुछ ही दुरी पर अपने हाथो को घुमाए अगर आपके हाथो के घूमने के साथ गेंद में गति आती है तो समझ ले आप बड़ी चीजों को भी MOVE करवा सकते है।

पढ़े  : शरीर से बाहर विचरण का मेरा पहला अनुभव

हाथो में आकर्षण शक्ति बढ़ाने के लिए अभ्यास में सावधानी

इस तरह के अभ्यास आपकी काफी मात्रा में प्राण शक्ति को खर्च करते है इसलिए अभ्यास को बार बार न दोहराए. अभ्यास के बाद 15 मिनट की योग निद्रा जरूर ले ये आपकी प्राण शक्ति को RESTORE करने में मदद करेगा.

अभ्यास के दौरान मस्तिष्क में नेगेटिव थॉट न आने दे सकारात्मक ऊर्जा का साथ आपके कार्य की सफलता के CHANCE बढ़ा देता है.
अभ्यास के दौरान हमेशा LIGHT OBJECT से शुरुआत करे जिससे आपका SELF-CONFIDENCE बढ़ता रहे। अभ्यास के दौरान MENTAL PRESSURE न बनाए इससे आप जल्दी थकते है, इसके बजाय RELAX MIND से सिर्फ SUGGESTION दे सफलता जल्दी मिलेगी।

पढ़े  : अवचेतन मस्तिष्क की कार्य-प्रणाली और सिद्धान्त

आकर्षण का सरल अभ्यास

शरीर में अगर कही सबसे ज्यादा प्राण शक्ति (आकर्षण शक्ति) का प्रवाह रहता है तो वो है आँखे, हाथो और पैरो की अंगुलिया में। आप हाथो में प्राण शक्ति को महसूस कर सकते है अपने तर्जनी अंगुली को किसी दूसरे व्यक्ति के ललाट पर लेजाकर उसे छुए बगैर थोड़ी दुरी पर गोल गोल घुमाए जितनी देर में वो आपको अपने अंगुली को हटाने या अपने ललाट में हुए दर्द को बताता है उसके अनुसार अपनी आकर्षण शक्ति काम या ज्यादा होती है. शरीर में प्रवाह करती प्राण शक्ति को त्राटक द्वारा ही आकर्षण शक्ति में परिवर्तित कर सम्मोहन में सफलता पाई जाती है. लेकिन फिर भी हाथो में आकर्षण शक्ति भी दुसरो पर प्रभाव छोड़ने में अपना महत्त्व रखती है.

प्रयोग :-

  1. शांत बैठ कर सामने एक तकिया रखे जो हम सोते वक़्त काम लेते है उस तकिये को चुम्बक मान ले और अपने हाथो को लोहे की रोड.
  2. हथेली को तकिये के ऊपर ले जाकर खोल ले जैसे की हम स्कूल में प्रतिज्ञा के वक़्त करते है. याद रहे आपका हाथ पूरा सीधा हो.
  3. तकिये के एक कोने से थोड़ा ऊपर हथेली को घुमाते हुए दूसरे कोने तक ले जाये ( जैसे की ऊपर के चित्र में चुम्बक के ऊपर की लाइन बनी हुई है.)
  4. अपने हथेली को 15 -20 बार ऐसे दोहराये लेकिन हथेली तकिये से थोड़ा ऊपर हो और स्पर्श न कर सके.
  5. कुछ दिन के अभ्यास से हमें हथेली में गर्मी या झनझनाहट सी महसूस होती है. ये प्राण शक्ति या आकर्षण शक्ति का प्रवाह ही है.

हमारे नित्य दिन के क्रियाकलाप में इस प्रयोग से कही पर भी प्रभाव डाल सकते है खासतौर से वह जहा हमें खुद को दिखाना होता है जैसे की मार्केटिंग के काम में ये आकर्षण शक्ति आपके हथेली के पौरो के माध्यम से सामने वाले पर प्रभाव डालती है.

हाथो में आकर्षण शक्ति – अंतिम शब्द

हमेशा एक बात याद रखे आप किसी भी साधना / अभ्यास को दुसरो को धोखा देकर सीख तो सकते है मगर उसका उपयोग सही तरीके से नहीं कर पाते है। क्यों की हर बात आपके अवचेतन मन तक पहुँच जाती है। अभ्यास से पहले लिए जाने वाले संकल्प का उद्देश्य भी साधना का गलत इस्तेमाल रोकने के लिए है।

आज की पोस्ट हाथो में आकर्षण शक्ति और टेलिकिनेसिस का एक भाग है। उम्मीद करता हूँ आपको अच्छा लगा होगा। अभ्यास द्वारा हम अपने अंदर की किसी भी ऊर्जा को जाग्रत कर सकते है। हमेशा ध्यान दे की हर एक क्वालिटी आपके अंदर ही है। अपनी राय जरूर दे साथ ही हमें सब्सक्राइब करना ना भूले।

  1. सम्मोहन हकीकत में होता है या नहीं को प्रूफ करने वाले टॉप 10 फैक्ट और यूज़
  2. किसी को भी आसानी से सेकंड में हिप्नोटाइज कर सकते है इन टिप्स को अपनाकर
  3. पोस्ट हिप्नोटिज्म से भविष्य के लिए खुद को प्रोग्राम कैसे करे
  4. घर बैठे आसानी से self-hypnosis के जरिये personal development की कारगर विधि
  5. ब्रेकअप होने के बाद क्या करे क्या नहीं ताकि इसके दर्द से बाहर निकल सके – love guru tips 2018

2 COMMENTS

  1. i have experienced this from when i 19 year old and i now i 35 .. Muje kudart\prakti aayam ne bhahut problem de.. Ya khau muje aage nai badne diya. Wo esliye ki main khuch es bramand ki bare na jaan pau.. Muje aapse baat karne hai… Ki aap bata sake ya aap muje jaan sake..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.