अमावस्या की रात किये जाने वाले सबसे सरल और पोपुलर टोने टोटके जो आज भी प्रचलन में है – 2017 लिस्ट

0
7
simple and popular totke

तंत्र मंत्र और टोटके से जुड़ी कई ऐसी घटनाए है जिन पर विश्वास नहीं किया जा सकता तो नाकारा भी नहीं जा सकता है। गाँवो में प्रचलित आसान टोटके और तंत्र मंत्र की घटनाएं जो आज भी भूले नहीं भुलाई जाती। गांव में बिताये गए वक़्त में मेने काफी कुछ गाँवो में प्रचलित टोटके के बारे में सुना था उन घटनाओ से आप भी अपने वक़्त के दौर को याद कर सकते है। गावो में आज भी सबसे ज्यादा amavsya ke vashikaran ke simple and popular totke in hindi for success in career, tone totke for money, totke for happy married life, lal kitab remedies for illness, totke for health in hindi और totke for health problem, astrological remedies for health problems, simple totke to control husband जैसी problem में टोने टोटके किये जाते है.

simple and popular totke

21 वीं सदी में अगर कोई तंत्र मंत्र की बात करता है तो सब उसे अलग ही देखने लगते है हो सकता है मजाक भी बना दे. लेकिन क्या इतने आधुनिक विज्ञान के युग में भी तंत्र मंत्र और पारलौकिक घटनाए संभव है ! अगर विज्ञान की माने तो ऊर्जा को ना तो उत्पन किया जाता है ना ही नष्ट तो सवाल ये उठता है की क्या ये ऊर्जा ब्रह्मांड में हमारे अस्तित्व से पहले से मौजूद है। गाँवो में प्रचलित आसान टोटके जो आपको सुनने को मिलेंगे।

खैर विज्ञान अपने खोज में काफी आगे उन्नति कर रहा है और इस युग में वैज्ञानिक सिद्धान्त को महत्वपूर्ण भी बना दिया है लेकिन इसके परे जहा विज्ञानं के सिद्धान्त काम नहीं कर पाते है वहां शुरू होता है आध्यात्म और पारलौकिक घटनाओ का सिलसिला। जो रहस्यमय तो है ही साथ ही साथ विश्वास करने लायक है।

अलौकिक घटनाए जो आज भी देखने को मिल जाती है :

आमतौर पर हर कोई इसका अनुभव नहीं कर पाता है। अतः कह सकते है की जिसने इसे महसूस किया उसके लिए विश्वास और जिसे महसूस नहीं हुआ उसके लिए ये अन्धविश्वास का विषय है। आज की पोस्ट में हम बात करेंगे भारतवर्ष के गाँवो में होने वाली पारलौकिक घटनाए और विश्वास की जिसमे टोटके शामिल है। अगर आपके पास ऐसी कोई जानकारी है तो आप भी उसे यहाँ शेयर कर सकते है। इस पोस्ट का मकसद आपको टोटके से अवगत कराना है ना की अन्धविश्वास को बढ़ावा देना।

जरूर पढ़े : अलौकिक शक्तियों का खजाना है दीपक त्राटक की साधना

सबसे पहले बात करते है गाँव में घटने वाली कुछ घटनाये जो पारलौकिक / की हुई होती है और लोगो के बिच कौतुहल का विषय बनी रहती है।

1 . दिया चलना :

बचपन में अगर आपको दादी / नानी से कहानी सुनने का शौक था तो आपने इसका जिक्र जरूर सुना होगा। दिया चलना गाँवो में एक सबसे ज्यादा देखि जाने वाली घटना होती है। दिया चलना / चिंगारी चलती हुई दिखना एक संकेत होता है की वहां पर कोई टोटके करने वाली औरत जिसे गावो में चुड़ैल या डायन कहते है होती है। वो अपने घर या किसी खास जगह से दिए के रूप में हवा में लहराती हुई दिखती है और वो दिया किसी पुराने पेड़ के पास जाकर दिखना बंद हो जाता है।

हालाँकि इसके पीछे का सच कोई नहीं जानता क्यों की ये किसी खास दिन ही दिखाई देता है दूसरा कोई इस पंगे में पड़ना नहीं चाहता है क्या पता क्रिया के बिच में विघ्न डालने पर वो चुड़ैल नुकसान पहुंचा दे। ( ये बुजुर्गो से सुनी हुई बात है जो राजस्थान में ज्यादा देखी जा सकती है। )

पढ़े : विश्व की मशहूर haunted doll की सच्ची कहानी जो साबित करती है की आत्माओ का मजाक बनाना पड़ता है महंगा

2 . अंगारे उछलते हुए दिखना / बड़ा छोटा होना :

दिए को चलते हुए देखने के जैसी ये घटना भी बुजुर्गो द्वारा सुनने को मिलती है। उनके अनुसार रात्रि में ज्यादा देर होने पर अगर वो किसी सुनसान जगह से गुजरते है तो उन्हें अंगारे उछालते हुए दिखाई दिए थे। वो कुछ दूर जाने के बाद कभी बड़ा कभी छोटा होता हुआ दिखाई देता है। ये सभी प्रयास राह चलते व्यक्ति को डराने के मकसद से किये जाते है।

हालाँकि इसमें भी किसी से कोई प्रूफ नहीं मिलता है की इसमें कितना सच कितना झूट है लेकिन सुनने को कही न कही मिल जाता है। माना जाता है की पुरानी ताल या बावड़ी के आसपास ये देखने को मिल जाता है।

पढ़े : शरीर से बाहर विचरण का मेरा पहला अनुभव

3. भेड़ और ऊँट :

आप ने ये किस्सा जरूर सुना होगा की बचपन में कोई बुजुर्ग अपने ऊँट पर किसी दूसरे गांव से आता है रात्रि में देर होने की वजह से सुनसान जगह पर उसे भेड़ का बच्चा दीखता है वो बुजुर्ग उसे अपने ऊंट पर बैठा लेता है और कुछ दूर चलने के बाद ऊंट से चला नहीं जाता है साथ ही भेड़ का बच्चा भारी महसूस होने लगता है। भेड़ में कुछ बदलाव होने लगते है जिसकी वजह से वो बुजुर्ग सारी बात समझ जातां है। युक्ति से वो बुजुर्ग वहां से निकलने में सफल हो जाता है।

अन्य कहानी में बुजुर्ग भेड़ के बच्चे को सर पर उठा लेता है जिसके कुछ देर बाद सुनसान जगह पर उसे कंधे भारी लगने लगते है और किसी तरह युक्ति लगाकर वो उस भुत से पीछा छुड़ाने में सफल हो जाता है. ज्यादातर बुजुर्ग अपनी किस्से / कहानियो में अपने गांव से बाहर के पुराने पानी के बावड़ी / सुनसान खँडहर का जिक्र करते है।

हालाँकि बचपन में एक उत्सुकता जरूर रहती थी की भूत को देखना है मगर डर भी लगता था। जिसके कारन ऐसा कुछ खोज नहीं पाए। हालाँकि इसके पीछे की वजह है हर किसी के साथ ऐसी घटना नहीं हो पाना। इसके लिए हमारा औरा क्षेत्र / विश्वास / निश्चय जैसे तत्व जिम्मेदार होते है।

पढ़े : मानसिक शक्ति बढ़ाने के उपाय -telekinesis power hindi

4 . माता की पालकी :

माता की पालकी एक अलौकिक घटना है. माना जाता है की कुछ लोकमान्य देवी देवता जो सामान्य लोगो द्वारा पूजे जाते है रात्रि को भ्रमण करते है। रात्रि में इनका दर्शन करना शुभ नहीं माना जाता है। एक अन्धविश्वास ये भी माना गया है की अगर किसी के ऊपर से माता की पालकी गुजरती है तो उसमे शारीरिक आ जाते है। जैसे की चेहरे की ठुडी का टेढ़ा हो जाना। या फिर किसी का हकलाना etc . कई बुजुर्ग दावा करते है की उन्होंने साक्षात् माता की पालकी को देखा है जो की हवा में दिखने लायक ऊंचाई पर उनके गांव का चक्कर काटती हुई दिखती है।

इस बात को लेकर मुझे बचपन का एक किस्सा याद आता है में किसान परिवार से हू बचपन में हम लोग ( मे मेरा छोटा भाई, मेरी माँ ) खेत में थे. माँ काम कर रही थी और हम लोग डेरे ( विश्राम की जगह ) में खेल रहे थे. सुबह का वक़्त था अचानक मुझे अपने सामने कुछ दुरी पर एक पेड़ के ऊपर से पालकी जैसा कुछ गुजरता हुआ दिखाई दिया। मे उस वक़्त उसके आकर्षण के घेरे में एकटक देख रहा था। लगभग 100 मीटर दूर पालकी दूसरे पेड़ तक जाकर अद्र्श्य हो गई।

में घबरा कर माँ के पास चला गया। उन्हें जब सारी बात बताई तो उन्होंने बताया की माता की पालकी गुजरी है घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। आज भी जब ऐसी बाते दिमाग में याद आती है तो ना चाहते हुए भी विश्वास मजबूत होने लगता है।

पढ़े : आत्माओ को बुलाने के खास तरीके

तो दोस्तों ये थी गाँवो में होने वाली पारलौकिक घटनाये। जितनी भी कोशिश कर ले लेकिन जब किसी बुजुर्ग से इन बातो को सुनते है तो विश्वास किये बगैर नहीं रह पाते है।

प्रचलित simple and popular totke और तंत्र मंत्र की घटनाएं

अब बात करते है गाँवो में प्रचलित आसान टोटके जो आज के वैज्ञानिक युग में भी प्रचलित है और इनका प्रभाव भी खतरनाक स्तर तक पहुँच जाता है।

1 . कागज पर 7 टिक्कियाँ और मिठाई :

कुछ लोग अपने पूज्य लोकमान्य देवी देवताओ को भोग देने के लिए कागज पर 7 टिक्कियाँ और मिठाई रात्रि में चौराहे पर रखते है। इसका एक मकसद किसी मन्नत को लोकमान्य देवी देवताओ से मांग कर चौराहे पर छोड़ना भी है। अगर किसी के परिवार में कोई सदस्य बीमार है तो वो इस तरह का टोटका इस्तेमाल करता है जिससे की अगर कोई दूसरा व्यक्ति टोटके को क्रॉस कर देता है तो बीमार व्यक्ति की बीमारी का शिकार वो व्यक्ति हो जाता है जो उसे खंडित करता है।

इस तरह के simple and popular totke सामान्यतः बहुत धीरे फलते है लेकिन असरदार और सबसे ज्यादा किया जाने वाला simple and popular totke है।

पढ़े : भूत व प्रेत बाधा मुक्ति के 10 सरल उपाय

2 . simple and popular totkeकच्चा घड़ा, मिठाई, कपड़ा :

इस तरह का टोटका तब किया जाता है जब कोई व्यक्ति ऊपरी समस्या या फिर बीमारी की वजह से मरने की स्थिति में पहुँच जाता है। ये simple and popular totke जबरदस्त नकारात्मक शक्ति को धारण किये होता है और जल्दी ही सफल भी होता है। इसको जो व्यक्ति क्रॉस / खंडित कर देता है उसका बचना मुश्किल / असंभव हो जाता है।

3 . simple and popular totke – बाल काटना :

इस तरह का टोटका महिला को बाँझ बनाने ( कोख बांधने ) के लिए किया जाता है। बचपन में ही किसी कन्या के अगर बाल काट लिए जाते है तो उसके माँ बनने में काफी समस्या आती है। जब तक की टोटके को जड़ से दूर नहीं किया जाता है। हालाँकि इस टोटके पर विश्वास की सम्भावना बहुत कम होती है। क्यों की कोई तंत्र ज्ञात औरत ( डायन ) ही इसे सफलता से पूर्ण कर सकती है। आपके आसपास के लोग ईर्ष्यावश भी इसे कर सकते है। ( गाव की महिला बुजुर्ग द्वारा सुना गया टोटका )

पढ़े : भावना शक्ति द्वारा sleep paralysis पर काबू कैसे पाए

4 . आटे की लोई – simple and popular totke

आटे की कच्ची लोई खाना बनाने से पहले जिस घर के आंगन में फेंक दी जाती है उस घर में लड़ाई और क्लेश का वातावरण बनने लगता है। मानसिक अशांति फैलने लगती है. इस तरह का टोटका करने वाला पूर्ण रूप से वह होता है जो दुसरो से मेलजोल नहीं रखता है और शारीरक / मानसिक रूप से असामान्य होता है। ये टोटका 100% कारगर जरूर है मगर जो इसे करता है वो खुद इसका शिकार होने लगता है। इसलिए इस तरह के टोन-टोटके से बचना चाहिए। ( गाँव की सच्ची घटना )

5 . चौराहे पर उतारा / मिठाई रखना :

कुछ लोग पित्तर, लोक देवता को ज्यादा मानते है अतः जब भी कोई खास दिन होता है या फिर उनके परिवार में कोई समस्या होती है तब वो चौराहे पर मिठाई, कपडा,कच्चा घड़ा ( ऊपर से बंधा और अंदर मिठाई ) या फिर अगर कोई लोक देवी में विश्वास करता है तो वो सुहागन का सामान और पैसे रखता है। इस तरह के टोटके से हमें बचना चाहिए क्यों की इसमें दोनों ही तरह की ऊर्जा काम करती है। और जो उन्हें खंडित करता है वो उस नकारात्मक ऊर्जा का शिकार हो जाता है।

ऐसा भी होता है की कुछ लोग इस टोटके को खंडित कर देता है और उसपर कोई असर नहीं होता है ऐसा कई वजह से होता है टोटके काल गणना पर निर्भर होते है जैसे की इनके करने का एक खास वक़्त, मुहूर्त और समयकाल होता है जिसे पार करने पर ये टोटके बेअसर रह जाते है। इसीलिए आपने देखा होगा की कुछ समय बाद टोटका खंडित मिलता है।

पढ़े : जिन्न और उनकी दुनिया का रहस्य

6 . पालतू पशु / जानवर को खिला देना :

अगर आपका पालतू पशु आपके आसपास के लोगो के पशु से ज्यादा स्वस्थ / दूध देने वाला होता है तो ये होने के चांस बढ़ जाते है की वो आपके पडोसी की ईर्ष्या का शिकार हो जाए। जी हाँ ! सिर्फ ईर्ष्या के मारे आपके पडोसी इस तरह के टोटके को आपके पालतू पर कर देते है। इस टोटके को किसी तरह के खाने की वस्तु में या उनके चारे में मिला कर देते है जिससे पालतू पशु का दूध कम, निम्न गुणवत्ता वाला या फिर उसके स्वास्थ्य में गिरावट महसूस की जा सकती है। ये सब अचानक से होता है की कुछ दिनों तक तो हम समझ भी नहीं पाते की हमारी देखभाल में क्या कमी हो गई।

नजर लगना भले ही आज के युग में अन्धविश्वास माना जाता हो लेकिन इसका असर शारीरिक और मानसिक स्तर पर साफ देखा जा सकता है। जैसे की अगर किसी औरत की नजर कच्चे दूध पर पड़ जाये तो उसका स्वाद ख़त्म हो जाता है, दही जमाते हुए चीथड़े हो जाते है और असहनीय बदबू मारने लगता है। इसका कारण बुरी नजर है या फिर नकारात्मक ऊर्जा से भरी नजर जो पलभर में आपको असहज कर सकती है।

पढ़े : अग्नि तत्व का रहस्य और जागरण के सच्चे उदहारण

7 . गड्ढे में जानवर का माँस dangerous simple and popular totke :

किसी के घर में क्लेश और हर पल मानसिक अशांति का वातावरण बनाने के लिए ये टोटका सबसे ज्यादा किया जाता है। इसके अंदर किसी जानवर के मांस के टुकड़े को नकारात्मक ऊर्जा से अभिमंत्रित किया जाता है और राई के दाने, काले मनके के साथ जहा लड़ाई करवानी है उस घर के आंगन में गाड़ दिया जाता है। इससे उस घर में नकारात्मक ऊर्जा वास करने लगती है। कोई भी सदस्य किसी न किसी वक़्त परेशानी से घिरा रहता है।

इससे बचने के लिए लोग घर को अभिमंत्रित करते है। कीलित करवाते है या फिर तिलिस्म का निर्माण करवाते है। एक तरह से देखा जाये तो ये टोना सबसे ज्यादा घातक है क्यों की जब तक टोटका भूमि में रहता है उसका प्रभाव बना रहता है फिर चाहे कितनी ही पीढ़िया क्यों न गुजर जाए.

8 . simple and popular totke – खून के छींटे देना :

अगर कोई आपके उन्नति से जलता है तो संभवतः वो इसका प्रयोग कर सकता है। इसके अंदर नकारात्मक इंसान मंत्रोचारण कर अपने खून के छींटे कुछ जगह पर छोड़ता है जो उस जगह पर नकारात्मक ऊर्जा को घर कर देते है। व्यवसाय में या फिर आर्थिक उन्नति को रोकने के लिए इसका प्रयोग किया जाता है जिसका प्रभाव बहुत ही खतरनाक होता है। जिससे की बहुत कम समय में आर्थिक अवन्नति होने लगती है और लंबे समय तक इसका प्रभाव बने रहने की वजह से व्यक्ति कंगाल होने की स्थिति में आ जाता है।

पढ़ना न भूले : कम समय में कुंडलिनी जागरण की सर्वोत्तम क्रिया योग की विधि

9 . पल्लू काटना, कपडे का टुकड़ा काटना :

जो कपड़े हम पहनते है या फिर जिनसे हमें लगाव होता है उसमे हमारी ऊर्जा का एक अंश रह जाता है जो बहुत लंबे समय तक बना रहता है। इसके इसी वजह से वूडू जैसी क्रिया को आसानी से किया जा सकता है। ऐसा विश्वास किया जाता है की अगर आपके पसंद की वस्तु पर नकारात्मक ऊर्जा वास करने लग जाती है तो वो आपको भी प्रभावित करने लगती है फिर चाहे वो कितनी ही दूर क्यों ना हो।

इस लिए कुछ औरते बचपन में या फिर किसी उम्र के व्यक्ति के कपडे का छोटा सा टुकड़ा काट कर उसे अभिमंत्रित कर लेती है। तंत्र मंत्र की घटना और simple and popular totke का सबसे बड़ा उदहारण है बहुत कम सुनने में आता है लेकिन बुजुर्ग कोई न कोई उदाहरण जरूर दे देंगे। ज्यादातर इसका प्रयोग वशीकरण या मारण क्रिया में करते है। या फिर किसी को मानसिक रूप से क्षति पहुँचाने के लिए इसे करते है।


ऊपर जिन simple and popular totke और तंत्र मंत्र, पारलौकिक घटनाओ का वर्णन किया गया है वो सिर्फ आपके नॉलेज के लिए है। हम किसी तरह के अन्धविश्वास को बढ़ावा नहीं देते है। अगर आपके पास किसी ऐसी घटना का वर्णन है तो आप उसे यहाँ शेयर कर सकते है। पोस्ट में किसी भी कंटेंट में आपकी शिकायत या सुझाव आमंत्रित है। कृपया अपने अनुभव कमेंट में साझा करे।


अगर आपके पास ध्यान से जुडी बढ़िया पोस्ट, जानकारी, अनुभव है तो आप हमारे ब्लॉग पर इसे शेयर कर सकते है। अपनी पोस्ट हमें भेजे आपकी फोटो और आपके नाम के साथ हम इसे पब्लिश करेंगे। आज की पोस्ट simple and popular totke आपको कैसी लगी पर कमेंट कर अपनी राय जरूर दे।

Never miss an update subscribe us

* indicates required

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.