अगर आप भी देखते है psychic dreams come true यानि सच होने वाले सपने तो इन बातो को जरुर जान ले

4
4
psychic dream come true

कुछ लोग ऐसे सपने देखते है जो कुछ टाइम बाद सच हो जाते है. what is dreaming about the future and it comes true? और एक psychic dreamer कैसे दुसरो के सपनो में एंटर हो उसकी खास जानकारी को चुरा सकता है. पूर्वाभास वाले सपने और clairvoyant dreams में क्या फर्क है. इसी तरह की कुछ जानकारी आज हम जानने वाले है. Precognitive dream और और क्या हम ऐसे ही सवालों का जवाब है psychic dreams come true की आज की पोस्ट. prediction करना एक god gift है या curse इसे कैसे जाने.

psychic dreams come true

अभी तक की पोस्ट में हम सपनो के बारे में काफी कुछ पढ़ चुके है लेकिन क्या आप ये जानते है की हम सपनो के द्वारा भविष्य भी देख सकते है. इंसानी दिमाग सबसे बड़ी जटिल रचना है और उससे भी जटिल है इसकी कार्यक्षमता का अंदाजा लगाना. हम dream के द्वारा upcoming future की कुछ हद तक predication कर सकते है. आज हम इसके बारे में और ज्यादा जानेंगे. psychic dreams come true

Psychic dreams come true & psychic dreamer

हमारी सोसाइटी में ही कुछ ऐसे लोग है जो सबसे खास और अलग है. ऐसे लोग जो सपनो के माध्यम से होने वाली घटनाओ को पकड़ते है psychic dreamer कहलाते है. ये वो लोग है जो लगातार अभ्यास कर इस एबिलिटी को बहुत ज्यादा हद तक बढ़ा लेते है जिससे की ये आने वाले समय की सटीक भविष्यवाणी यानि prediction कर सकते है.

हमारे पूर्वज इस पावर को काफी अच्छे से समझते थे इसलिए उनकी बातो में एक सटीकता से भरा अनुमान होता था जो आज धीरे धीरे खोता जा रहा है.

what is Psychic dreams come true

हम सपनो को जिस तरीके से देखते है ये हमारे subconscious mind की एक उपज है. हमारा अवचेतन मन हमें सपनो के माध्यम से भी आने वाले कल का एक हिस्सा पूर्वाभास करवा सकता है. हम सपनो में जिस घटना को देखते है उसे अगले दिन भूल जाते है लेकिन जब सही वक़्त आता है और वो घटना घट रही होती है तभी हमारे दिमाग में ख्याल आता है की ये घटना तो पहले भी हो चुकी है. यानि psychic dream के जरिये हम भविष्य की कल्पना कर सकते है.

हर रोज रात को हमारा astral body यानि ड्रीमिंग बॉडी शरीर से बाहर ऐसी जगह घूमता है जिसमे वक़्त थमा हुआ है ये एक ऐसा डायमेंशन है जहा हमें ऐसा लगता है जैसे हम सभी आत्माओ से कनेक्टेड है. ये सपने तीन तरह के है जिनमे थोड़ा थोड़ा फर्क है इनमे पहला precognitive dream दूसरा telepathic और तीसरा clairvoyant dream है और जब हम इनसे बाहर निकलते है तब इनके बिच कोई फर्क नहीं कर पाते है क्यों की इन्हे हम अपने नजरिये से डिफाइन करते है.

#1.  Precognitive dream

क्या आपने कभी ऐसे सपने देखे है जिसमे आप अपने दोस्त से या किसी ऐसे अपने से मिल रहे है जिससे आप काफी टाइम से मिलने नहीं हो. इसके कुछ दिन बाद या अगले दिन ही आप उनसे मिल जाते हो.

कभी ऐसा सपना देखा है जिसमे आप किसी अपने की मौत होते हुए देखते है जो आपका बेहद खास है और उसके अगले दिन या कुछ दिन बाद आपको हकीकत में उनके मरने की खबर मिलती हो.

क्या आपने कभी ऐसे सपने देखे है जिसमे आप अच्छी-खबर या बुरी खबर प्राप्त करते है और फिर कुछ समय बाद वो सच भी हो जाते है.

अगर हाँ तो आप psychic dreams come true के पहले टाइप precognitive dream को देख रहे है. ये psychic dreams का पहला टाइप है जिसमे हम भविष्य की घटनाओ की झलकियां देख लेते है. इस तरह के सपनो में हम उन घटनाओ को पहले भी महसूस कर लेते है जो हमसे या हमारे अपनों से जुडी हुई होती है.

सिंपल सपनो से अलग है psychic dream interpretation

Precognitive dream उन सपनो से हटकर है जो एक dreamer की खुद की कल्पना होती है. जैसे की हम कभी कभी कल्पना करते है की सपनो में हम अपने होने वाले पति या पत्नी को देखे. जब हम सपने देखते है तो कभी कभी हम अपनी शादी के पल को देखने लगते है हर केस में तो नहीं पर लगभग केस में ये गलत साबित होती है.

एक नार्मल psychic capacity वाला व्यक्ति कभी भी सही तरह से उन सपनो को नहीं देख सकता जो उसकी लाइफ में बहुत लम्बे समय बाद घटने वाले है.

Precognition dream यानि पूर्वाभास वाले सपने उन घटनाओ के बारे में हमें सचेत करते है जो आने वाले समय में हमारे साथ घटने वाली होती है. कुछ लोग paranormal dream भी देखते है ऐसी घटनाए जिनका इस डायमेंशन से कोई रिलेशन नहीं. ऐसे लोग साइकिक बॉडी के जरिये दूसरे डायमेंशन की घटनाओ को महसूस करते है ऐसा सिर्फ तभी होता है जब आप लगातार कई दिन एक ही टाइप का सपना देखते है.

#2.  Psychic dreams come true – clairvoyant dreams

ऐसे सपने जिसमे हम अपने खास के बारे में वो सब महसूस करने लगते है जो उसके साथ होने वाला होता है. क्या आपने कभी सोचा है की एक पत्नी अपने पति की हालत को मिलो दूर से कैसे पहचान लेती है ? एक माँ अपने बेटे के सिर्फ हावभाव से या बोलने से ही कैसे बता देती है की उसके मन की स्थिति कैसी है ?

इन सभी के पीछे psychic dream की दूसरी टाइप telepathic dream काम करती है. जिनसे हम बहुत ज्यादा क्लोज होते है. Psychic dreams come true में उनके बारे में हम वो सबकुछ महसूस कर सकते है जो उनके साथ हो रहा होता है.

बहुत से लोग अचानक से महसूस करने लगते है की उनके किसी अपने के साथ कुछ बुरा होने वाला है या फिर सोते हुए वो उन्हें sick and admit in hospital देखते है. जब वो उनसे मिलने जाते है तो वो real में उन्हें वही देखते है जो सपने में देख चुके है. Psychic dream about dead भी बहुत से लोग अनुभव करते है जो अपने किसी खास की मौत होते हुए देखते है.

Telepathic dream में खास क्या है

इस तरह के सपने हमें उन घटनाओ के साथ जोड़ते है जो आने वाले समय में हमारे साथ होने वाली होती है. जैसे की हम किसी खास ट्रिप पर जाने वाले होते है जिसका कोई प्लान नहीं हो और टाइम टाइम पर हमें सपने आते है और उसी तरह से हमारी प्लानिंग होती है.

घटनाओ के घटने के क्रम को सपनो में देखना टेलीपैथिक सपने कहलाता है जिसमे हम एक प्लानिंग के तहत काम करते है. Psychic dreams come true के इस टाइप में हम किसी अपने के इमोशन से कनेक्टेड रहते है जिसमे emotional frequency और vibration को महसूस करते है.

#3.  Clairvoyant dream

ऐसे सपने जिसमे हम उन घटनाओ को महसूस करते है जो हमारे आसपास घटने वाली होती है. हमारे आसपास कोई आपदा घटने से पहले उसके वाइब्रेशन को महसूस करना clairvoyant dream का हिस्सा है. क्या आपने साथ  कभी ऐसा हुआ है की आपने सपने में देखा की आपसे 1 किलोमीटर दूर वाले मंदिर में चोरी हो रही है और अगले दिन ही न्यूज़ में मंदिर में चोरी की घटना छपी होती है.

ज्यादातर केस में ऐसा होता है की कोई हमें आ कर सरप्राइज न्यूज़ देता है जो उसे लगता है की हमें पता नहीं होगी लेकिन हम कहते है की हमें पता है ! ये सब हमें कहा से पता चलता है ?

Clairvoyant dream हमारे intuitive power का हिस्सा है जिसे कई लोग daily life में feel करते है यही नहीं कई बार उन्हें इससे बहुत बड़ा फायदा भी मिल जाता है जैसे की सट्टा खेलने वाले. वही कुछ लोग इसे इग्नोर करते रहते है और धीरे धीरे उनकी ये पावर psychic dreams come true सुप्त हो जाती है.

ऐसे कई लोग है जो इन तीनो तरह के सपनो को महसूस करते है ये सब उनकी high frequency catching power और vibration को high level पर पकड़ पाने की वजह से होता है. ऐसे लोग जो इस तरह के सपनो का अनुभव करते है एक बेहतर हीलर बन सकते है क्यों की ये लोगो के इमोशन को पढ़ सकते है और उसे समझ सकते है.

Psychic spy

क्या ऐसा हो सकता है की कोई हमारे सपनो के माध्यम से हमारे सीक्रेट पता कर ले. नार्मल लाइफ और normal psychic ability के साथ ये innocent लगेगा क्यों की सपनो के टाइम हमारा खुद पर कोई कण्ट्रोल नहीं होता है. लेकिन ऐसा संभव है और हम इसके जरिये किसी के भी सपनो में एंटर कर उसके सीक्रेट हासिल कर सकते है. अगर आपने inception Hollywood Hindi dubbed movie देखी होगी तो आपको अच्छे से समझ आ गई होगी.

इस फिल्म में हालाँकि हर फिल्म की तरह पावर को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया गया है लेकिन फिर भी हम दावा कर सकते है की अगर हम लगातार अभ्यास करे तो हम अपने सपनो के जरिये दुसरो के सपनो में एंटर कर सकते है और उसके उन राज को जान सकते है जो सिर्फ उसे पता है. Psychic dream walking के जरिये एक psychic dreamer दूसरे व्यक्ति के dream से उसके subconscious mind के restricted हिस्से में भी चला जा सकता है.

Research on psychic dream

U S A के एक psychologist ने इस बारे में काफी लम्बी रिसर्च भी की है और उसने अपने सपनो के जरिए अपने ही पडोसी के सपनो में एंटर कर उसकी खास विश के बारे में पता लगाया जो उसकी शादी और परिवार बसाने को लेकर थी. इसके अलावा सपनो के जरिये उसने सिद्ध किया की हम लोगो के माइंड में घुस कर उसके आसपास की घटनाओ को उसकी उसकी सोच के जरिये महसूस किया.

what is psychic reading and its benefit

जिन लोगो के पास सामान्य से थोड़ी भी ज्यादा मात्रा में मानसिक शक्तियाँ होती है वो आसानी से अपने आसपास के माहौल से, किसी व्यक्ति को देखने, महसूस करने भर से उसके बारे जान सकते है. psychic reading एक ऐसी विद्या है जिसके जरिये हम अपने बारे में होने वाली भविष्य की घटनाओं को समझते है. ये एक मानसिक स्तर का अभ्यास है और इसके लिए आपको सूक्ष्म जानकारियां महसूस करनी होती है.

इस तरह की क्रिया में हम भविष्य से जुड़ी घटनाओं को महसूस करते है. अगर आप भी free psychic reading करना चाहते है तो हमें कमेंट के जरिये जरुर बताए. आने वाले कुछ महीनो में हम ब्लॉग पर free psychic readings online chat की सुविधा भी लाने वाले है. Free online psychic readings instant का फायदा लेने के लिए आपको सिर्फ अपनी प्रॉब्लम के बारे में हमें कुछ जानकारी शेयर करनी होगी.

कुछ खास तरह की free online psychic readings जैसे की astrology, tarot reading and palm astrology जैसी कई सुविधा है जिनका लाभ आप ले सकते है और खुद के बारे जान सकते है.

Author word about psychic dreams come true

ऊपर सपनो के तीनो टाइप पढ़ने के बाद आप जान ही गए होंगे की इन तीनो टाइप में बहुत ही कम अंतर है जिसे कोई समझ सकता है. क्यों की psychic dream के इन तीनो टाइप में ही हम भविष्य की घटनाओ को अपनी vibration और frequency को कैच करने की पावर के आधार पर देखते है. Universe में अलग अलग frequency और vibration के अपने रिजल्ट है उन्हें हम astral body के आधार पर समझते है.

अगली पोस्ट में हम इससे आगे की जानकारी को समझने की कोशिश करेंगे की psychic dream ability के जरिये भविष्य की घटनाओ को देखना एक god gift या curse और क्यों ?

psychic astrology भी एक तरह से psychic dreams come true का एक हिस्सा है इसके अलावा ऐसी कई चीजे है जो नार्मल लाइफ में एक चमत्कार की तरह है लेकिन विज्ञान और आध्यात्म में सब कुछ सिस्टेमेटिक वे में होता है जिसे समझने के लिए हमे बहुत लम्बी दुरी तय करनी है. ऐसी ही जानकारी के लिए हमें सब्सक्राइब करना ना भूले.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

4 COMMENTS

    • ye parallex pro theme h sir jo custmize ki hui h agr aap apne blog k liye design karvana chahte h to ham apke liye ye kar sakte h. theme ki setting se hi static page bnaya gaya h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.