घर बैठे आसानी से self-hypnosis के जरिये personal development की कारगर विधि

3
7
light effect in hypnotic disc

light effect in hypnotic disc for quick hypnotism in hindi में आज हम बात करने जा रहे है शक्ति चक्र के उन्नत तरीके की जिसमे हम बाहुत जल्दी ही self-hypnosis यानि आत्म-सम्मोहन के जरिये खुद में मनचाहा बदलाव ला सकते है. color therapy in hindi और hypnotism में क्या संबध है और इसके प्रयोग से हम आत्म-सम्मोहन कैसे करे ? personal development के लिए सबसे आसान और सुविधाजनक hypnotic circle / disc घर पर बना कर इस्स्तेमाल कर सकते है.

light effect in hypnotic disc

advance version of light effect in hypnotic disc जो की शक्ति चक्र का एक हिस्सा है में color therapy का इस्तेमाल किया गया है. color therapy के जरिये हम आसानी से किसी भी तरह के depression को दूर कर सकते है. चलिए जानते है की कैसे हम त्राटक और color therapy के जरिये एक simple hypnotism का प्रयोग कर सकते है.

what is light effect

काफी टाइम पहले से ही light effect लोगो को लुभाने के उदेश्य से इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर आप कभी बाजार से खासतौर से त्यौहार के टाइम गुजरते है तो आपने गौर किया होगा की वहा पर कुछ light का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें लाल, नीली और पिली light सबसे ज्यादा पोपुलर है. क्या आपने कभी गौर किया की आखिर

  • क्यों जब आप उसके पास से गुजरते है तो आपके मन में बदलाव आता है ?
  • जो चीज आप लेना ही नहीं चाहते थे वो आप ले आते है.
  • आपको वहा टाइम बिताना ज्यादा पसंद होता है और आप इसमें बोर भी नहीं होते है.

light effectवैसे तो light के अलावा display का tarika यानि सजावट और sound effect जिसमे background music भी शामिल है आम लोगो पर बहुत तेजी से असर करते है जब वो इसमें से किसी भी एक माध्यम के जरिये खरीददारी करते है. आजकल इसका प्रयोग बड़े पैमाने पर फेमस mall जिसमे लोग अक्सर भरे रहते है या फिर व्यस्त रहने वाले मार्केट में जहा से शाम को लोग अक्सर गुजरते है, वहा पर इसी तरह की कुछ तरकीब लगाईं जाती है.

most common example of color effect

इस तरह का सबसे बड़ा उदाहरण आपको मार्केट में या सब्जी मंडी देखने को मिल जाएगा. जहा पर दुकानदार एक गोल्डन light का इस्तेमाल करते है. इसके दो फायदे होते है

  • पहला अगर सब्जी या फल पुराने भी है तो उनकी असली पहचान उस light में आपको पता नहीं चलती है.
  • आप ना चाहते हुए भी अक्सर उन चीजो को खरीद ही लेते है.

क्यों की उन्हें पता है की किस तरह से light का effect लोगो पर डाल कर चीजे बेचीं जा सकती है. और लोग इसका मतलब नहीं समझ पाते है, उन्हें सिर्फ ये सजावट का एक हिस्सा लगती है लेकिन ये एक तरह का hypnotic effect है जो light के जरिये लोगो पर डाल कर मार्केटिंग की जाती है. तो चलिए जानते है sammohan / hypnotism me saflta ke liye sabse simple method जो की ज्यादातर self hypnosis पर काम करता है.

पढ़े  : विश्व की मशहूर haunted doll की सच्ची कहानी जो साबित करती है की आत्माओ का मजाक बनाना पड़ता है महंगा

light effect in hypnotic disc

अभी कुछ समय पहले ब्लॉग पर एक पोस्ट पब्लिश की गयी थी घुमने वाले शक्ति चक्र पर त्राटक जिसके बहुत ही बढ़िया परिणाम लोगो को देखने को मिलते है. अगर आपने अभी तक नहीं पढ़ी है तो एक बार जरुर पढ़े. ये अभ्यास बिलकुल वैसे ही है बस फर्क सिर्फ इतना ही है की इस शक्ति चक्र बोर्ड में light effect in hypnotic disc use किया गया है. इसमें कलर सबसे ज्यादा लाल और नीला दो ही इस्तेमाल किया जाता है, क्यों की इनकी आपके मास्तिष्क पर प्रभाव डालने की अद्भुत क्षमता है.

color therapy काफी time से depression से बाहर निकलने के लिए प्रयोग की जा रही है. क्यों की अलग अलग कलर हमारी आँखों पर अलग प्रभाव डालती है इसलिए हम कह सकते है की इसका हम पर बहुत जल्दी प्रभाव पड़ता है और therapy में इसका इस्तेमाल लोगो को तनाव, टेंशन और मानसिक अवसाद से बाहर निकालने में काफी मददगार साबित भी हो चूका है.

पढ़े  : किसी भी शाबर मंत्र को आसानी से जाग्रत करने वाली अलोकिक साधना जो वशीकरण सिखने में काम आती है

light effect in hypnotic disc कैसे काम करता है

रंग चिकित्सा यानि color therapy in hindi में चिकित्सक मस्तिष्क से जुड़ी बीमारियों का समाधान करते है. इसमें खासतौर से depression और mental problem शामिल है. कुछ मनोचिकित्सक रंग बिरंगा और घूमने वाला hypnotic disc के जरिये लोगो की problem solve करते है क्यों की इसका प्रयोग भी सरल है और इसका प्रभाव भी.

हमारा मस्तिष्क अलग अलग कलर पर अलग प्रतिक्रिया करता है जैसे की लाल रंग आत्मविश्वास को बढाने वाला होता है वही नीला रंग भी आत्मविश्वास के लिए होता है. शरीर में रंग चिकित्सा यानि color therapy के जरिये हम बड़ी से बड़ी मानसिक बीमारी खासतौर से अवसाद जैसी समस्या का समाधान किया जा सकता है. ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ जाए….

कैसे करे light effect in hypnotic disc का use

इसका प्रयोग ज्यादातर मानसिक अवसाद दूर करने या फिर personal development में करना चाहिए. इसके जरिये हम खुद में वो बदलाव ला सकते है जो मस्तिष्क की चंचलता की वजह से अभी तक हम कर नहीं पाए है. इसका प्रभाव बहुत जल्दी ही आपके मस्तिष्क को शांत कर देता है और आप आसानी से खुद को command देकर बदलाव ला सकते है.

जानिए  : स्वर ज्ञान और काल विज्ञान साधना के जरिये कैसे हम अपनी मौत के दिन को जान सकते है ?

light effect in hypnotic disc – प्रयोग विधि

इसके लिए आपके पास एक घुमने वाला शक्ति चक्र बोर्ड होना चाहिए. आपको अगर घुमने वाला शक्ति चक्र बनाना नहीं आता है तो में आपको बता दू ये एक simple board ही है जिसके पीछे घुमने के लिए एक मोटर लगा दी जाती है ये मोटर ऐसी होनी चाहिए जिसके घुमने की गति को आप आसानी से कण्ट्रोल कर सके. नार्मल अगर देखे तो ये बहुत धीमी गति से घुमने वाली होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए आप इसका video देख सकते है.

इस बोर्ड में आपको अब कुछ light लगानी होगी जो की बोर्ड के घुमने पर झिल-मिल करे. ये light disco light जैसी ही है. अब आपको जब भी अभ्यास करना हो कमरे में पूरी तरह अंधकार कर ले ताकि आपका पूरा फोकस light effect in hypnotic disc पर ही रहे. इस बोर्ड के सामने कुछ देर बैठ जाइये.

आप चाहे तो भावना का इस्तेमाल कर सकते है और ना करना चाहे तो भी चलेगा क्यों की light का effect कुछ देर बाद आपके mind को पूरी तरह relax कर देगा. जिसके बाद आप जो भी बदलाव खुद में लाना चाहते है उसे भावनाओ के जरिये subconscious mind में उतार सकते है. अभ्यास वही है लेकिन effect का फर्क है.

light effect in hypnotic disc 100% hypnotism

इसका प्रयोग कर आसानी से ज्यादातर मानसिक बीमारिया जैसे की अवसाद, तनाव, और किसी तरह का दबा हुआ डर बाहर निकाल कर आसानी से उसे बदल देते है. अगर आपको light effect in hypnotic disc and shakti chakra tratak की ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप किसी hypnotic एक्सपर्ट के पास इसका पता कर सकते है.

पुराने टाइम में light effect in hypnotic disc का प्रयोग लोगो को miss-guide करने किसी तरह के भ्रमजाल में लोगो को फंसाने में किया जाता था. ये किसी तरह के खास सुरक्षा प्रणाली का भी एक हिस्सा होता था. हालाँकि ये सब अभी तक किताबो में ही पढने को मिला है लेकिन इसकी सच्चाई को ignore नहीं किया जा सकता है क्यों की color effect आज therapy में शामिल किया जा चूका है.

पढ़े  : क्या दूर बैठे एक्सपर्ट energy healing के जरिये हमारी problem solve कर सकते है – कुछ खास बाते

light effect in hypnotic disc – final word

खास तरह के light effect in hypnotic disc का प्रयोग पुराने टाइम में सुरक्षा प्रणाली में किया जाता था ताकि लोग इसके मायाजाल में ही फंस कर रह जाए. इसके अलावा color therapy किसी भी तरह के दिमागी अवसाद को ठीक करने में काफी effective है. आज की पोस्ट आपको कैसी लगी हमें जरुर बताये.

निवेदन : प्रिय रीडर अगर आपको हमारी लिखी पोस्ट पसंद आती है तो इन्हें अपने social media wall पर share करना ना भूले. आप इसी तरह के नए नए अपडेट पाने के लिए ब्लॉग और youtube channel को subscribe कर सकते है. किसी भी तरह के सुझाव के लिए कमेंट करना ना भूले.

Never miss an update subscribe us

* indicates required

3 COMMENTS

  1. Bahut achhi jankari share ki aapne thanks.

    Bhai mere mobile me aapki ish post open krne par upper head me ye notice aa rha hai.

    “Notice: Undefined index: host in /home/sachhdcv/public_html/wp-content/plugins/wp-statistics/includes/classes/class-wp-statistics-hits.php on line 483”

    Kya ye sirf mobile me dikha rha hai ya aapki post me hi hai .

    • ऐसा नहीं है सर कई बार किसी plugin के सही का ना कर पाने के वजह से ऐसा होता है डेस्कटॉप पर ये सही शो कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.