किसी को भी आसानी से सेकंड में हिप्नोटाइज कर सकते है इन टिप्स को अपनाकर

किसी को भी आसानी से सेकंड में हिप्नोटाइज कर सकते है इन टिप्स को अपनाकर

instant inductionतत्काल प्रेरण यानि instant induction एक ऐसी process है जिसके द्वारा हम किसी भी माध्यम को समय से बहुत पहले ही रिलैक्स कर hypnotic state के लिए ready कर सकते है। instatnt induction उन लोगो के लिए काफी benefit साबित हो सकता है जो माध्यम को रिलैक्स करने में लगने वाले लम्बे समय से बचना चाहते है। चलिए बात करते instatnt induction in hindi और instatnt induction ka hypnotism me kya use hai.

समय के साथ mesmerism and hypnotism process में काफी change आए है साथ ही माध्यम को जल्दी से जल्दी relax feel करवाना इसका एक काफी अहम हिस्सा था जिसमे instant induction kafi beneficial साबित हुआ है। ये एक ऐसी process है जिसमे हम माध्यम को कम से कम समय में hypnotise कर सकते है। हालाँकि ये हमेशा सही साबित नहीं होती है क्यों की nervous people एंड guilty feel करने वाले medium जल्दी से तत्काल प्रेरण के प्रभाव में नहीं आ पाते है।

what is instant induction or rapid hypnotism :

ये एक ऐसी प्रोसेस है जिसमे हम माध्यम को जल्द से जल्द बातो द्वारा रिलैक्स करते है और इसी दौरान अचानक ही उसे सुला देते है जिसके बाद वो hypnotise हो जाता है। आपने कई ऐसे शो देखे होंगे जिसमे hypnotism expert hypnotise medium with in few second हमें ये impossible लगता है लेकिन ये rapid hypnotism होता है। दरअसल हमें लगता है की एक्सपर्ट ने माध्यम को with-in few second hypnotise कर लिया है लेकिन वास्तव में ये कुछ सेकंड का खेल नहीं बल्कि एक लम्बी तैयारी होती है।

एक्सपर्ट सबसे पहले तो माध्यम को अपने पास बुलाकर उनका भरोसा जीतते है और कोशिश करते है माध्यम खुद को ज्यादा से ज्यादा रिलैक्स महसूस करे। भीड़ को लगता है की एक्सपर्ट अभी भी हमसे बात कर रहे है लेकिन वास्तव में तो माध्यम के एक्सपर्ट से मिलने के टाइम ही खेल शुरू हो चूका होता है। जब hypnotism expert relax medium with few time तब वो माध्यम को सोने के लिए कहता है और हमें लगता है की कैसे कुछ ही सेकंड में कोई किसी को hypnotise कर सकता है। अगर आपको इसका डेमो देखना है तो हॉलीवुड की फिल्म Now you see me में देख सकते है।

difference between hypnotism and instant induction :

आपको क्या लगता है ? क्या instant indcution, hypnotism से अलग है। नहीं ! दोनों एक ही क्रिया है different method of hypnotism जिसमे माध्यम को सुलाया जा सकता है। instant induction हॉस्पिटल से ज्यादा street पर famous है क्यों की लोगो को ये एक जादू की तरह लगता है। इससे ज्यादा कोई अंतर नहीं है। चलिए अब कुछ खास बातो को समझने की कोशिश करते है जिनका ध्यान आपको तत्काल प्रेरण में रखना है।

पढ़े : ultimate power of conscious mind – क्या क्या करता है आपका चेतन मन

instant induction what to know before doing it :

ऐसे कुछ आसान और इफेक्टिव टिप्स है जो हम कही पर भी कर सकते है। ये टिप्स आप चाहे तो अपनी daily life में अपनाकर अपनी लाइफ को और भी बेहतर बना सकते है।

  • जब कभी भी street hypnotism practice कर रहे है तो ये respectful होना चाहिए।
  • जब आप hypnotism perform कर रहे होते है तो सामने वाले की health और उसे भले के बारे में आपको सबकुछ पता होना चाहिए ताकि आप उसका भरोसा जीत सको।
  • street hypnotism perform करने के दौरान आपके अंदर एक attitude होना चाहिए। आमतौर पर हर जादूगर एक दिखावा करता है वही आपको करना है ताकि लोग आपको सीरियसली ले।
  • तत्काल प्रेरण करने से पहले लोगो से मिले थोड़ा मजाक करे और अच्छी स्थिति में आने की कोशिश करे।

easy tipsyou must know for instant induction :

  • अगर आप इस दौरान खुद को nervous feeling कर रहे है तो आँखे बंद करे और खुद को ऐसा करने के कुछ excuse दे सकते है ताकि आपका मन इस बात को स्वीकार कर ले की आप कुछ कर सकते है।
  • अपना बेस्ट देने की कोशिश करे वो भी positive energy on stage performance के साथ।
  • कोशिश करे और अपने आप को ग्रुप या जिसे आप instant induction देने की कोशिश कर रहे है उनसे थोड़ा बड़े व्यक्ति की तरह behave करे लेकिन सामने वाले को respect दे।
  • during hypnosis performance खुद की अच्छाई को जितना ज्यादा show कर सकते है करे ताकि value yourself among people बने।
  • instant induction hypnotism में काफी helpful है। अगर आप पूरी तरह से इस फील्ड में नए है तब भी आप इसे आसानी से कर सकते है। ये तब भी उतना प्रभावी है जब आप सामने वाले के लिए अनजान होते है लेकिन ध्यान रखे attitude is everything इसलिए हमेशा एक positive attitude बनाए रखे।

पढ़े : black magic का आपके अपनों पर कितना बुरा effect हो सकता है

instant induction and attitude :

जब हम दुनिया के भीड़ में होते है तब एक attitude ही है जो हमें भीड़ से अलग दिखाता है इस लिए जब लोगो से मिले और भीड़ पर अपना जादू चलाना हो तो attitude का इस्तेमाल करे। इसकी प्रैक्टिस आप लोगो के साथ कर सकते है, ना हो तो मिरर के सामने भी चलेगा। हमेशा खुद को जो है उससे बेहतर दिखाने की कोशिश करे। यही key of sucees in hypnotism है।

10 स्टेप to doing instant induction :

  • सबसे पहले तो भीड़ में अपना introduction दे और किसी एक व्यक्ति को invite for hypnosis
  • अपने माध्यम का पूरा ध्यान सिर्फ आपकी ओर हो इस बात का खास ध्यान रखे आप चाहे तो माध्यम को लगातार ऐसी बातो में उलझा सकते है जिससे वो हर-पल अपना ध्यान सिर्फ आपकी ओर ही रखे।
  • hyponosis process करने से पहले checking medium for hypnotism की वो आपके command को कितना easily accept करता है इसके लिए आप उसे कोई आसान काम कहे अगर बिना किसी resistance के वो ये कर लेता है तो ये अच्छा संकेत है और नहीं तो कुछ देर और Try to relax your medium mind for instant induction.
  • माध्यम के अवरोध को दूर करने के लिए आप उसके साथ अच्छी बाते करे साथ ही tone को change करे और माध्यम से ऐसे बाते करे जिससे वो आराम महसूस करे। जैसे की क्या तुम आसानी से बड़े आराम के साथ अपने हाथ ऊपर उठा सकते हो या ऐसी ही कुछ और बाते जो उसे comfort और relax feel करवाए।
  • अब अपने aattitude में वापस आ जाइये और माध्यम को ऐसी कमांड दे जो सॉफ्ट लहजे के साथ हो ताकि माध्यम को लगे की आप उसे दोस्त की तरह ट्रीट करे। उसे अहसास करवाए की वो व्यक्ति कुछ ऐसा कर सकता या देख सकता है जो बाकि के लोग नहीं कर सकते। लेकिन उसे साथ ही ये अहसास करवाए की वो ये कर सकता है।

पढ़े : tratak के side effect जिन पर ध्यान देना है जरुरी

# Advance preparation for instant induction :

जब आप शुरुआती टिप्स को ध्यान में रख कर इसे करते है तो इन टिप्स को जरूर आजमाए ये आपकी हेल्प करेंगे माध्यम को आप पर भरोसा बनाए रखने में और जल्द से जल्द sleep stage of raapid hypnotism तक पहुँचने में।

  • हमेशा माध्यम को direct spot से देखने की कोशिश करे ताकि माध्यम पर आपके attitude का असर पड़े। इसके लिए medium की आँखों में या उसकी पुतलियों पर देख सकते है। यही नहीं माध्यम भी अपना सारा ध्यान आपके ऊपर रखे इसका भी ख्याल रखे।
  • माध्यम से बाते करते रहे और उनके पीछे जाकर उनकी बांहो को पकड़ ले। याद रहे इतनी देर में माध्यम रिलैक्स हो चूका होता है। माध्यम के पीछे जाते ही उसे रिलैक्स होने को कहे और वो आपकी बांहो में होगा। आप balanced हो और माध्यम को कैच कर सके इसका ध्यान रखे।
  • जब आप माध्यम को स्लीप का कहते है तब ध्यान रखे की आपकी आवाज और उसकी पिच में एक गहराई हो और जितनी ज्यादा गंभीर पिच होगी माध्यम पर उतना ही असर होगा। आप चाहे तो पहले माध्यम को और भी ज्यादा रिलैक्स कर सकते है। जैसे की OK ! अब तुम अपनी आंखे बंद कर लो जैसे शब्दों से। अपनी लय पर पकड़ बनाये रखे।

# balanced performance in street rapid hypnotism

जब आप माध्यम को कहते है की ओके अब तुम आंखे बंद कर लो तब ध्यान रखे की वो बैलेंस्ड हो अगर ऐसा न हो सके तो आप माध्यम को पीछे से या आगे से हग करने की स्थिति में भी पकड़ सकते है जिससे medium feel relax और उसे विश्वास हो की आंखे बंद होने पर वो गिरेगा नहीं।

माध्यम के साथ साथ भीड़ पर भी अपना ध्यान बनाए रखे अगर कोई गलती कर रहा है तो इसे seriously न ले क्यों की अक्सर street hypnotism fun और enjoy के लिए किया जाता है। लोगो को किसी भी हालत में ख़ुशी मिलनी चाहिए।

पढ़े : घर पर आसानी से करे टेलिपैथी का अभ्यास

what author think about instant induction :

जहा तक मेरा मानना है हम rapid hypnotism की process ज्यादा और कुछ नहीं बस माध्यम का भरोसा जितना और उसके दिमाग पर अपनी positive image बना कर हावी होना है। ऐसा हर कोई कर सकता है लेकिन ध्यान रखे की आपको खुद को कुछ अलग दिखाना पड़ता है ताकि लोगो को आप पर भरोसा हो की आप में कुछ तो खास बात है।

दोस्तों ये थी कुछ आसान सी टिप्स और ध्यान रखने वाली बाते जो आपको instaant induction को street magic perform करने में हेल्प करेगी। आज की पोस्ट किसी को कैसे चुटकियो में हिप्नोटाइज करते है को ध्यान में रख कर लिखी गई है जिस पर आप अपने सुझाव हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते है।

Never miss an update subscribe us

* indicates required

2 thoughts on “किसी को भी आसानी से सेकंड में हिप्नोटाइज कर सकते है इन टिप्स को अपनाकर”

  1. Kya Hypnotism sach mein hota hai? Ya fir, ye sab dikhava hai sir.
    Jab se television aya tab se hypnotism ka business bhi fail chuka hai.
    Kya Ye satya nahin?

    • सत्य तो ये भी है की जब से इन्टनेट आम लोगो तक पहुंचा है वशीकरण का फ्रॉड बाजार भी फैला है. इस बात को जितना आप जानते है उतना ही मैं. टेलीविज़न सिर्फ एक जरिया है आसानी से लोगो की सोच को पकड़ने का

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.