सावधान ! अगर आपके घर में इस तरह के दर्पण तो हो सकता है रूहानी अनुभव

सावधान ! अगर आपके घर में इस तरह के दर्पण तो हो सकता है रूहानी अनुभव

haunted mirrorक्या दर्पण दूसरी दुनिया से संबंध रखते है ? दर्पण भी haunted हो सकते है क्या ? ऐसे कई सवाल है जो दर्पण के रहस्य से जुड़े है लेकिन इन सबमे सबसे बड़ा रहस्य है क्या दर्पण त्राटक यानि mirror tratak एक tantra sadhna है। क्यों की mirror tratak के दौरान हमें ऐसे कई paranormal experience होते है जो हमें सोचने पर मजबूर कर देते है की क्या वाकई दर्पण आत्माओ की दुनिया जुड़े है। आज हम बात करेंगे haunted mirror और mirror and tantra sadhna के बारे में।

दोस्तों तंत्र साधना में दर्पण का इस्तेमाल ना के बराबर है लेकिन फिर भी लोग इसे रूहानी शक्तियों से जोड़ कर देखते है जिसकी वजह से लोगो को लगता है की ये पारलौकिक साधनाओ का एक माध्यम है। mirror tratak में हमें कुछ paranormal experience हो जाते है जिसकी वजह से भी लोगो का मानना है की ये एक तंत्र या parlokik sadhna है।

क्या है darpan tratak

दोस्तों दर्पण त्राटक एक त्राटक साधना है जिसमे हमें अपने चेहरे को लगातार देखते हुए उसका संयम करना है यानि अपने चित को एक जगह केंद्रित करते हुए अंतर में उतरना होता है। ऐसा करते वक़्त हम कई स्टेज में प्रवेश करते है जैसे चेहरे का गायब हो जाना, चेहरे के रंग या हाव-भाव बदलना और एक डरावने अनुभव में भी जिसमे हम चेहरे को मुद्राए बदलते हुए देखते है फिर चाहे हम खुद शांत बैठे हुए हो। यही वजह है की mirror tratak को सामान्य से ऊपर श्रेणी में माना गया है और इसे paranormal anubhav से जोड़ कर देखा गया है।

haunted mirror और रूहानी शक्तिया

mirror and spirit or ghost यानि क्या वाकई दर्पण के साथ रूहानी शक्तियों का के साथ कोई रिलेशन है। ऐसा इसलिए माना जाने लगा है क्यों की दर्पण त्राटक में लोगो के साथ कई बार गलत अनुभव होने लगते है क्यों की उस वक़्त उनकी नेगटिव एनर्जी मिरर द्वारा कैप्चर होने लगती है, या फिर त्राटक के बाद समय समय पर वो mirror से negative energy को हटाते नहीं है। ज्यादातर दर्पण जो लम्बे समय से एक जगह पड़े रहते है उनमे नकारात्मक ऊर्जा भरने लगती है।

पढ़े : क्या मेस्मेरिज्म एक औझा विद्या है जानिए इससे जुड़ी खास बाते

mirror है spirit calling का जरिया

आत्माओ का कोई रूप नहीं होता है वो लोगो की कल्पनाओ के अनुसार अपना अक्स बनाते है। इसी वजह से लोग उन्हें वैसा ही वर्णन करते है जैसा वो सोचते है। इसके अलावा mirror साधनाओ में spirit के calling का जरिया भी है। इसके द्वारा आत्माओ को दर्पण की ऊर्जा के साथ मिलाकर एक रूप दिया जाता है और बात की जाती है। इसके अलावा कई ऐसी गुप्त साधनाए है जो दर्पण के जरिये नकारात्मक उर्जाओ और आत्माओ को पकड़ने की क्रिया का जिक्र करती है।

haunted mirror – दीखता है रूहानी शक्तियों का असर

अगर आपको कभी भी ऐसा लगता है की आपके अलावा आपके कमरे में कोई और भी है खासतौर से तब जब एक बड़ा दर्पण उस कमरे में मौजूद हो। कभी अकेले कमरे में जब आप दर्पण को देखते है तब क्या आप उसमे अनचाहे बदलाव महसूस करते है जैसे एक परछाई, आपके पीछे कुछ धुंधलापन जैसा। अगर आप ऐसा अनुभव करते है तो आपके कमरे के दर्पण पर नकारात्मक ऊर्जा कब्ज़ा कर चुकी है वक़्त है इसे हटाने का।

इसके समाधान के लिए दर्पण को साफ कर उसकी नकारात्मकता को हटा कर देखे। इसके लिए आप समुंद्री पानी, सेंधा नमक का पानी ( चट्टानी नमक ) इनके जरिये घर बैठे कुछ हद तक नकारात्मक उर्जाओ को दूर कर सकते है।

पढ़े : क्या आपको लगता है की जिन्नात को काबू में किया जा सकता है ?

दर्पण को ढके रखने की सलाह इसलिए दी जाती है।

हमने सुना था की त्राटक के बाद हमेशा दर्पण को ढके रखा जाना चाहिए वो भी लाल कपड़े से तो में आपको आज इसका रीज़न भी बता देना चाहूंगा की दर्पण के साथ spiritual activity करते वक़्त भी हमें सावधानी रखनी चाहिए क्यों की इस वक़्त हमारी परछाई का नेगेटिव इफ़ेक्ट मिरर में कैच होता रहता है। दर्पण त्राटक के दौरान अगर आपको किसी अज्ञात चेहरे का रोते हुए दिखाई दे तो वही पर उसे रोक देना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते है तो हो सकता है उस negativity का आप पर effect होने लगे।

इस को लेकर Fear files में एक episode आप देख सकते है जो real incident से जुड़ा हुआ है। लाल कपड़ा रूहानी शक्तियों के असर को ख़त्म कर देता है और उन्हें किसी भी स्थिति में हावी नहीं होने देता है साथ ही समय समय पर mirror को क्लींजिंग करते रहना चाहिए यानि negative energy removal process को करते रहना चाहिए।

क्या दर्पण आत्माओ को आकर्षित करते है

  1. घर के जिस कमरे में कोई बीमार व्यक्ति रहता है वहा से हमें दर्पण हटा देना चाहिए क्यों की दर्पण एक तरह से sick person spirit को चूसने लगता है। ऐसा इसलिए भी होता है क्यों की बीमार व्यक्ति के दिमाग में ज्यादातर negative thought ही रहते है।
  2. mirror tratak कभी भी रात्रि में नहीं करना चाहिए क्यों की अगर हम ऐसा करते है तो हम ghost, spirit को उस mirror में देख पाते है। शायद इसीलिए hamjad sadhna रात्रि में की जाती है जिसका एक प्रकार दर्पण के माध्यम से भी है।
  3. अगर घर में कोई व्यक्ति मर जाता है तो उसके कमरे के mirror को cover कर देना चाहिए क्यों की अगर हमने ऐसा नहीं किया तो मरने वाले की spirit या तो mirror में lost हो जाएगी या फिर भटकने लगेगी।
  4. अगर आप वास्तु में यकीन रखते है तो रात्रि में दर्पण को को कवर करने की सलाह दी जाती है साथ ही बैडरूम में कभी भी बेड के सामने दर्पण न रखने की एडवाइस दी जाती है क्यों की ऐसा माना जाता है की ऐसा ना होने से सोते वक़्त रूहानी शक्तिया आप पर attack कर सकती है।
  5. दर्पण दूसरी दुनिया ( आयाम ) के प्रवेशद्वार है इसलिए अगर आप नहीं चाहते की दूसरी दुनिया की शक्तिया आपके घर में प्रवेश करे mirror को वक़्त वक़्त पर एक जगह से दूसरी जगह रहिये।
  6. बड़े दर्पण जो एक सॉलिड बैक पोजीशन के साथ लम्बे समय से एक जगह ही स्थित रहते है दूसरी दुनिया के आयाम के गेट बन जाते है।

पढ़े : इन बदलाव को पहचान कर आप भी ऊर्जा को चोरी होने से बचा सकते है

haunted mirror – पारलौकिक मान्यताए और रूहानी अनुभव

अब तक ऐसे सेंकडो केस दुनिया भर से सामने आये है जिनमे मिरर की वजह से किसी को प्रॉब्लम हुई है ज्यादातर लोगो ने haunted mirror का अनुभव किया है

  • पुरानी चीजों के शौक़ीन लोगो द्वारा पुराने दर्पण को घर लाना और paranormal experience करना।
  • जो लोग नए घर में जाते है उसमे रखे हुए पिछले owner के mirror से haunted experience होना।
  • ओउजा बोर्ड जैसी paranormal activity करते वक़्त अगर पास में कोई दर्पण होता है तो भी माना गया है की दूसरी दुनिया का गेट-वे बन कर दर्पण ने रूहानी शक्तियों को इस दुनिया में खिंचा है।
  • कई बार लोगो ने घूमने की जगह, होटल्स और ऐसी जगह पर भी haunted mirror का experience किया है जो हमेशा नहीं लेकिन कभी कभी सच में था क्यों की ऐसी जगह जहा बनाई गई वहा पहले किसी रूहानी शक्ति का कब्ज़ा था।

पढ़े : छाया पुरुष से जुड़ी रोमांचित कर देने वाली ये खास बाते क्या आप जानते है ?

दर्पण से जुड़ी कुछ रूहानी शक्तिया और सम्बन्ध :

मिरर सिर्फ चेहरा देखने के लिए नहीं है इसके और भी ऐसे कई फैक्ट है जो आपको हैरान कर सकते है। हालाँकि कई केस में व्यक्ति के डर की वजह से उसे ऐसा अनुभव हुआ है लेकिन अब बात करते है उन रूहानी अनुभव की जो दर्पण से हो सकते है

1.) haunted mirror – shadow people

ऐसे कई केस सामने सामने आए है खासतौर से london और united state of america के जिनमे लोगो ने शैडो पीपल का अनुभव किया है लोगो का कहना है की उन्होंने ना सिर्फ shadow people को mirror के आसपास बल्कि उसमे से enter और बाहर निकलते हुए भी महसूस किया है। ऐसी shadow जो उनसे बात नहीं करती है बस उन्हें घूरती रहती है और ये सब उन्होंने मिरर में भी अनुभव किया है।

2.) अनजानी धुंध :

ऐसे कमरे जो लम्बे समय से बंद पड़े है और उनमे एक large mirror है उसमे एक अनजानी धुंध का अनुभव किया गया है। लोगो का कहना है की उन्होंने ना सिर्फ वो धुंध देखी है बल्कि उसे शेप लेते हुए भी अनुभव किया है। ऐसी रिपोर्ट करने वाले ज्यादातर लोग नेगेटिव नेचर के थे लेकिन जाँच में इस बात की पुष्टि की गई की एक रूहानी शक्ति उस कमरे है।

3.) दर्पण और अनजाने फेस

कई देर तक दर्पण को देखते रहने पर उसमे से अनजाने चेहरे यानि unknown faces दिखाई देना भी रूहानी शक्तियों के होने का संकेत देता है। कई बार ये चेहरे कई मुद्राए बनाते हुए दीखते है जैसे रोना, हंसना, उदास वगैरह। ऐसा होना भी haunted mirror और दूसरी दुनिया के गेट-वे की और इशारा करता है।

पढ़े : छिपे हुए तनाव के 6 मुख्य लक्षण जिन्हे आपको समझना चाहिए

haunted mirror – दूसरी दुनिया के गेटवे

दूसरी दुनिया का गेटवे एक ऐसा द्वार है जो दो दुनिया को आपस में जोड़ता है। वैसे तो हर दुनिया, हर आयाम एक दूसरे से जुदा है और उनके बिच एक अवरोध है जिसे कोई पार नहीं कर सकता लेकिन हर दुनिया में कोई ना कोई ऐसा माध्यम है जो उन्हें दूसरी दुनिया से जोड़ता है। इसे हम पोर्टल कहते है। हमारी दुनिया से दूसरी दुनिया में जुड़ने का सबसे अच्छा और बुरा माध्यम दर्पण ही है।

अंतिम शब्द :

दोस्तों ऊपर हमने mirror के बारे में जितने भी पॉइंट का जिक्र किया है इनमे कोई कल्पना नहीं है ये लम्बे समय से लोगो पर की गई रिसर्च का नतीजा है जिसे बाद माना गया की वाकई दर्पण के रूहानी शक्तियों के साथ कही ना कही रिलेशनशिप है। आज की पोस्ट haunted mirror आपको कैसी लगी हमें जरूर बताये।

Never miss an update subscribe us

* indicates required

2 thoughts on “सावधान ! अगर आपके घर में इस तरह के दर्पण तो हो सकता है रूहानी अनुभव”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.