घर बैठे बिना किसी बाबा के आप भी फोटो से वशीकरण कर सकते है – complete step by step guide 2019

33
53
फोटो से वशीकरण

photo se vashikaran vidhi करने का दावा बहुत से ऑनलाइन बाबा लोग करते है। जैसा की मेने पहले की पोस्ट में बताया था की बाबा लोग कैसे आपसे आपकी जानकारी मांगते है और आपको उल्लू बनाके आपसे पैसा ऐंठते है। लेकिन सवाल है ये है की क्या vashikaran by photo in hindi संभव है ? क्या हम ghar baithe photo se vashikaran या telepathy कर सकते है। दोस्तों हमारा मन बहुत गहरा है और उससे भी गहरे है इसकी powers के राज। आज की पोस्ट में हम photo se vashikaran kaise kare hindi me की विधि के बारे में बात करते है। इस विधि में आपको science behind photo vashikaran और फोटो से वशीकरण की सरल मंत्र विधि उपाय के बारे में जानने को मिलेगा इसलिए इसे अच्छे से समझने की कोशिश करना.

photo se vashikaran

photo se vashikaranकरने के लिए निम्न योग्यता होनी चाहिए। पहला आपका मन शून्य हो। दूसरा आपकी अपनी भावना शक्ति और इच्छा-शक्ति दोनों पर ही अच्छी पकड़ हो। क्यों की फोटो से वशीकरण का सिद्धान्त इसी पर आधारित है। क्या इस अभ्यास में photo se vashikaran mantra का भी प्रयोग होता है ? नहीं ये सब हमारी इमेजिनेशन powers पर निर्भर है. ये एक turant vashikaran by photo है जिसमे हम अपनी मानसिक शक्तियों को जाग्रत कर किसी से भी जुड़ सकते है.

basic principle of photo se vashikaran :

जब आप किसी के स्वरूप की कल्पना करते है तो आप इस ब्रह्मांड में उसकी तरंगो से जुड़ जाते है। वैसे तो सिर्फ फोटो का होना इसमें काफी नहीं है। आपकी तरंगो को भेजने से पहले आपको सामने वाले की लोकेशन का भी अंदाजा होना चाहिए। इससे हम अपनी कल्पना शक्ति या विज़न द्वारा भेजते रहते है। इसके कुछ फायदे होते है जैसे

1.) हमारा मस्तिष्क एक ही जगह व्यस्त या केंद्रित रहता है।

हमारा आत्मविश्वास बढ़ता है क्यों की विज़न में हम अपनी तरंगो को सामने वाले तक पहुँचता हुआ देख खुद के अभ्यास को और आगे बढ़ाते रहने के लिए प्रेरित होते है। इसके अलावा इच्छाशक्ति और भावना शक्ति ये हमारी तरंगो को सही रास्ता दिखाती है। फोटो से वशीकरण करने के लिए आपको सबसे पहले एकाग्र होना, ध्यान की अवस्था में पहुंचना और सबसे बड़ी बात वो विचार जो माध्यम तक भेजना है कैसा होना चाहिए के बारे में पता होना चाहिए.

photo se vashkaran करने के लिए आपको अपने मस्तिष्क को एक जगह एकाग्र रखना होगा और आज्ञा चक्र को एक्टिव करना होगा ताकि यह उन विचारो को घनीभूत कर सके जो आप माध्यम तक पहुँचाना चाहते है. इसके बाद वो विचार जल्द ही माध्यम तक न सिर्फ पहुँचता है बल्कि उस पर असर भी दिखाने लगता है.

आप चाहे तो खुद का विचार बना सकते है और अपने कामयाबी के स्तर को जाँच सकते है. जैसे की माध्यम को कोई ऐसा काम करने को कहना जो वो सामान्य तौर पर नहीं करता है. जब तक वो ऐसा नहीं कर लेता है वो बैचेन रहता है. इसी के आधार पर आप खुद की कामयाबी के स्तर को जान सकते है.

2.) तरंगो को भेजने का सही तरीका :

जिस तरह आप मोटी किताब शुरुआत में नहीं पढ़ सकते इसके लिए आपको पहले छोटी किताबे पढ़ कर अपनी इच्छाशक्ति मजबूत करनी होती है उसी तरह हमें शुरुआत में कम दुरी पर इस तरह का अभ्यास करना चाहिए जिससे हमारा आत्मविश्वास तो बढ़ेगा ही हमारे कौशल में सुधार आता है।

अगर आप शुरू में कम दुरी पर अपने विचार भेजने में सफलता प्राप्त कर लेते है तो आप अपने अंदर आत्मविश्वास का संचार आसानी से कर सकते है की हां में ये कर सकता हूँ।

कई बार हम बैठ जाते है सन्देश भेजने के लिए मगर कई देर होने के बाद हमें मानसिक थकावट महसूस होने लगती है तो हमारा आत्मविश्वास टूटने लगता है क्यों की हमें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है की हम कामयाब हुए है या नहीं। इसलिए शुरुआत में इसे कम दुरी पर ही करे।

3.) photo se vashikaran की 3 स्टेज :

जैसे hypnotism की 3 stage है वैसे ही photo se vashikaran भी इसकी तीसरी अवस्था है इसकी शुरुआती 2 अवस्थाए photo se man ki baat dusro tak bhejna और सुझाव देना है। सन्देश भेजना मतलब किसी को हमारे मन की बाते भेजना और उसके मन में इसे बिठाना। दूसरे शब्दो में इसे आपके मन की बात को दूसरे तक पहुँचाना है बगैर कहे।

B.) दूसरी अवस्था :

इस अवस्था में हम अपने कुछ सुझाव भेजते है। इसके अन्तर्गत हम अपने कार्य की सफलता को टेस्ट करने के लिए सामने वाले को कुछ ऐसे सुझाव देते है जो उसके मस्तिष्क में पहले से नहीं होते है। जब हम ये सुझाव देते है तो वो उन्हें कर के देखता है और हमें पता चलता है की हम सफल हो गए है। इस अवस्था में हम किसी को याद करते है और उसका फोन आ जाए सबसे कॉमन उदहारण देख सकते है।

C.) मस्तिष्क के संदेशो द्वारा काल्पनिक द्रश्य दिखाना :

इस अवस्था में हम किसी को भी अपने पास भी बुला सकते है। इसका एक experiment अमेरिका में किया गया था जिसमे उन्होंने ऐसे एक व्यक्ति का चुनाव किया जिसके लिए वो बिलकुल अनजान थे। उन्होंने लगातार 25-30 दिन तक हर रोज उसके सोने के बाद उसे सुझाव दिए अमेरिका में एक खास जगह पर मिलने को और साथ ही उसे काल्पनिक द्रश्य भी दिखाए गए।

29 दिन बाद वो व्यक्ति एक उत्सुकता लिए उस अनजानी जगह पहुँचता है जहाँ पर वो पहले कभी नहीं गया लेकिन उसके लिए वहा की कोई जगह अनजानी नहीं थी क्यों की उसे मस्तिष्क में पहले ही भावनाओ द्वारा उन द्रश्यो का वर्णन कर दिया गया था। सच्चाई पता तब चली जब वो उन लोगो से मिला।

पढ़े : तंत्र मंत्र अगर आपको खेल लगता है तो इसे एक बार जरूर पढ़े

photo se vashikaran ki kriya hindi में  :

अब बात करते है सन्देश भेजने की तीसरी अवस्था की इसमें हमें सामने वाले का एक अनुमानित लोकेशन, उसकी फोटो चाहिए इसके अलावा कुछ जानकारी जैसे वो कब क्या करता है वगेरह। ये सब इसलिए क्यों की फोटो से हम सन्देश कहा तक भेज रहे है ये हमें शुरुआत में पता होना चाहिए।

और पर्सनल जानकारी द्वारा हम उसे सुझाव तभी देंगे जब वो चेतना और निद्रा के बिच में हो। ये सब इसलिए ताकि उसके मस्तिष्क में ये सब यादे हावी होती रहे और वो सपना ना समझे। इसे निम्न स्टेप में करे :

1.) ध्यान की अवस्था :

सबसे पहले हमें अपने विचारो को शून्य कर लेना चाहिए ताकि हम दूसरे विचारो में ना उलझे ये इसलिए जरुरी है क्यों की इससे हमारा सुझाव साफ और स्पस्ट होगा। और हमारी इच्छाशक्ति तथा भावनाशक्ति अच्छे से अपना प्रभाव डाल सकेगी। ध्यान की कोई उच्च अवस्था इस अभ्यास के लिए आवश्यक नहीं है.

आपको बस खुद को एक ताल में ढालना है. जब आपका शरीर और मन दोनों एक स्थिर अवस्था में आ जाते है तब आप ध्यान की स्थिति में आ जाते है.

photo se vashikaran के अभ्यास के लिए आपको इस अवस्था में आना होगा और शरीर तथा मन दोनों को स्थिर करना होगा. ये ज्यादा मुश्किल कार्य नहीं है बशर्ते आप सामान्य ध्यान का अभ्यास करते हो या फिर त्राटक का. न्यास ध्यान या फिर योगनिद्रा का अभ्यास आपको इसमें मदद कर सकता है.

2.) मन में बनाये सुझाव जो हमें भेजना है :

हमें अपने मन में पहले कुछ वाक्य या सुझाव तैयार कर लेना चाहिए जिससे की हमें पता हो की हमें क्या सुझाव देना है। कोशिश करे की शुरुआत में सुझाव छोटा और कम से कम शब्दो का हो इससे प्रभाव ज्यादा बढ़ता है। अभ्यास में कमी आना या सफलता न मिल पाना में सबसे बड़ा कारण आपका अपने विचार भेजने के तरीके में गलती से हो सकता है.

हम शुरू में अभ्यास में तो बैठ जाते है लेकिन जब बारी आती है सुझाव या विचार माध्यम में भेजने की तो मात खा जाते है.

हमारे अन्दर काफी सारे विचार चलते है और हम उन सबको एक के बाद एक रिपीट करते रहते है. जिस तरह मंत्र को बार बार उच्चारण करने से उसकी शक्ति का दायरा बढ़ता है उसी तरह जब बार बार एक ही विचार को साफ साफ दोहराया जाता है तो वो माध्यम पर असर डालने लगता है.

इसके बजाय लोग अभ्यास में एक के बाद एक विचार भेजने लगते है जैसे माध्यम सामने बैठा हो और हम उनसे बात कर रहे हो. अगर अभ्यास में बैठने से पहले आपका मान एकाग्र है और आप तैयार है तो आपको अगला स्टेप अपने उस विचार को लेकर रखना चाहिए जो आप माध्यम तक भेजना चाहते है.

3.) फोटो को सामने रख कर केंद्रित करे अपने विचारो को :

हमें फोटो को देखते हुए बाह्य स्वरूप यानि फोटो के साथ साथ आंतरिक मन में उसकी फोटो का लगातार चित्रण बनाए रखना होता है। इससे हम खुद को विज़न की अवस्था में ले जाने में कामयाब हो जाते है। जिसमे हम अपने आप वास्तविक रूप में सामने वाले को वो सुझाव देते हुए देखते है।

photo se vashikaran करने के लिए जरुरी है की आप खुद को एकाग्र रख पाने में कामयाब हो सकते है. जब हम अपने विचारो को एकाग्र करते है और सामने फोटो पर फोकस करते है तो इसका प्रभाव हमें सामने वाले पर देखने को मिल सकता है.

ये स्थिति समझने के लिए आपको लेंस द्वारा किरणों को एक जगह फोकस कर आग जलाने वाले प्रयोग को समझना होगा. दोनों में स्थिति समान है. आपका आज्ञाचक्र उस लेंस की तरह काम करता है जिसमे से किरणों की तरह आपके विचार फोकस होते है और सामने वाले माध्यम पर प्रभाव डालते है.

अगर आप खुद को एकाग्र नहीं रख पा रहे है तो शक्ति चक्र त्राटक या दीपक त्राटक का अभ्यास करे इससे आपको कम दिनों में बेहतर परिणाम मिलने लगेंगे. आप चाहे तो त्राटक को photo se vashikaran के अभ्यास की तरह ही कर सकते है. इसके लिए निचे लिंक में दी गई बुक जरुर पढ़े.

4.) कम से कम 15 मिनट का हो अभ्यास :

शुरुआत में कम दुरी पर भी हमें कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिलती है। इसका मतलब ये नहीं है की आप कामयाब नहीं हुए। आपके विचार सामने वाले तक पहुँचते जरूर है पर हावी नहीं हो पाते है। इसके लिए आप कुछ दिन लगातर दिन में 2 बार भी ये अभ्यास कर के देख सकते है।

कुछ ही दिन में वो आपके सुझाव के अनुसार प्रतिक्रिया करने लगता है। ये मेरा खुद का अनुभव है जो कम दुरी यानि मेरे रूम के पास वाले रूम तक कामयाब हुआ है।

कम दुरी का सबसे बड़ा फायदा है साफ़ साफ कल्पना कर पाना वो भी कई देर तक. जितनी ज्यादा देर तक हम अपने मन को एकाग्र रखते हुए अभ्यास करते है पास वाले कमरे में बैठे व्यक्ति पर उसका असर होना शुरू हो जाता है.

इसके पीछे की एक वजह और भी है की हमें स्थिति और व्यक्ति की मनोदशा के बारे में भी साफ साफ पता रहता है जिसकी वजह से हम ज्यादा देर तक अपने आज्ञाचक्र पर उसे एकाग्र रख पाते है.

5.) बढ़ाए अपना अभ्यास :

कम दुरी पर जब ये कामयाब हो जाए तो आप अपने कॉलोनी में किसी पर सुझाव भेजे और इसके बाद अपने शहर और फिर उससे भी दूर विचारो को भेजने की सही प्रक्रिया यही है क्यों की हर कार्य कम से ज्यादा की ओर बढ़ते हुए करना चाहिए। इससे हमारा आत्मबल मजबूत होता है।

अभ्यास में अक्सर लोग इस तरह की गलती कर देते है और अपना अभ्यास धेर्य के साथ आगे ले जाने की बजाय जब शुरू में उन्हें सकारात्मक परिणाम मिलने शुरू हो जाते है तब अचानक से वो लम्बी दुरी पर अभ्यास का प्रयास करते है.

अगर सफलता मिली तो सही है लेकिन क्या होगा अगर आपको इसमें सफलता ना मिले तो ?

ऐसे में आप हताश हो जायेंगे और आपकी पीछे की जितनी भी मेहनत की गई है सब बेकार हो जाती है. इसका दोनों तरफ से हम पर impact पड़ता है.

  • पहला अभ्यास में जब सफलता नहीं मिलती है तब हमारे अन्दर नकारात्मकता आने लगती है और फिर अभ्यास को लेकर पहले जैसा उत्साह ही नहीं रहता है.
  • दूसरा प्रभाव है हमारे अंतर्मन में ये बात बैठने लगना की हमसे नहीं हो पायेगा.

अगर गौर करे तो पाएंगे की शुरू में हम अच्छा कर रहे होते है और जब सकारात्मक परिणाम मिलते है तब तक अभ्यास का मन करता है. एक बार negative impact पडा तो उसके बाद ही हमारे अन्दर इसे लेकर interest कम होने लगता है. जितनी बार हम विफल होते है ये interest उतना ही कम होता जाता है और आगे चलकर हम अभ्यास ही छोड़ देते है. इसलिए आप अभ्यास में धेर्य रखे.

6.) photo se vashikaran :

photo se vashikaran इन सब के बाद की प्रक्रिया है। इसके लिए हमारा मस्तिष्क किस तरह की तरंगो का उत्सर्जन करता है महत्व रखता है। आपके भाव क्या होते है ये भी ध्यान रखे। जैसे की आप किसी को सिर्फ अपनी बाते बताकर मन में बदलाव लाना चाहते है तो सामान्य विचार भेज कर इसे संभव कर सकते है।

पर जब बात हो जबरदस्ती किसी ऐसे व्यक्ति के मन में विचारो का प्रभाव डालने की जिसके मन में आपके लिए जबरदस्त विरोध हो।

इस अभ्यास में आपको अपने अंदर विचारो में तामसिक प्रभाव लाना पड़ता है और हावी होने के लिए ये काफी जरुरी है। शुरुआत आप सामान्य से कर एक ही विचार भेजे ताकि वो उस पर हावी हो जाए।

फोटो से वशीकरण के लिए आपके विचारो में जो तरंगो के रूप में सामने वाले तक पहुँचते है उनमे वो प्रभाव होना चाहिए और साथ ही जैसे बदलाव आप चाहते है उनकी भी विज़न में कल्पना करते रहे।

पढ़े : आसान मगर अद्भुत गाँव में किये जाने वाले टोन टोटके

7.) मानसिक विचार भेजने की उच्च अवस्था :

जब हमें इस तरह के अभ्यास में काफी वक़्त बीत जाता है तो हम मात्र विचार द्वारा भी इसका प्रभाव डाल सकते है। क्यों की ये बिलकुल वैसे ही जैसे त्राटक और ध्यान। इसलिए शुरुआत के अभ्यास में हमें काफी सावधानी रखनी पड़ती है।

आसान फोटो से वशीकरण की मंत्र विधि

अगर आप किसी मंत्र विधि से माध्यम पर फोटो से वशीकरण करना चाहते है तो निचे दिए गए तरीके को अपनाए. तरीका कोई भी हो आपकी एकाग्रता अभ्यास में अनिवार्य है इसलिए ध्यान का अभ्यासी होना बेहद जरुरी माना गया है.

अगर आपके और किसी अपने के बिच किसी तरह की अनबन है या दोनों के बिच की दूरियां बढ़ गई है तो आप इसक अभ्यास की शुरुआत किसी भी शुक्रवार को सुबह 6 बजे से पहले या फिर रात्रि को 12 बजे के बाद इस उपाय को करे.

जिस माध्यम पर आप ये उपाय कर रहे है उसकी एक फोटो ले ले और इसे एकांत कमरे में स्थापित कर दे. आपका आसन सफ़ेद रंग का होना चाहिए और साथ ही सामने एक वशीकरण यंत्र की स्थापना भी कर दे. जो फोटो आप इस्तेमाल कर रहे है उस पर तिलक लगा दे और इसके बाद सामने रखते हुए निचे दिए गए मंत्र का जाप करे.

ॐ रं श्रृं अमूकं वश्य मानाया हूं!

मंत्र का जाप आपको 21 बार नियमित करना है और नियत समय पर करना है. चाहे आप रात का समय चुने या दिन का लेकिन अभ्यास में एक ही समय होना चाहिए. वैसे देखा जाए तो रात्रि के 12 बजे बाद का समय सही रहता है. इस समय माध्यम ज्यादातर सोता हुआ मिलता है जिसकी वजह से उपाय जल्दी असर करता है.

इस विधि में आपको स्फटिक की माला का इस्तेमाल करना है. नियमपूर्वक करने के साथ ध्यान का अभ्यास जरुर करे. कुछ ही दिन में आपको इसके अनुकूल परिणाम मिलना शुरू हो जाते है.

फोटो से सुझाव में सावधानिया :

  • फोटो हमेशा ब्लैक & वाइट रखे ताकि साफ चित्रण मन में बन सके।
  • हमेशा क्रम में सुझाव भेजे और सभी स्टेप का पालन करे ताकि आपको मानसिक क्षति न हो।
  • अगर आप शुरू में ही लंबे दुरी पर अभ्यास करने लगते है तो खुद के आत्मबल को पहले मजबूत अवश्य कर ले अगर अभ्यास में कामयाबी नहीं मिलती तो ये सबसे ज्यादा प्रभावित होता है।
  • कमजोर निश्चय के साथ कभी ये अभ्यास ना करे न ही अभ्यास बिच में छोड़े।
  • इस अभ्यास में मानसिक ऊर्जा का क्षय होता है इसलिए शवासन, योग-निद्रा या न्यास ध्यान अवश्य करते रहे।

वशीकरण से जुड़ी ये पोस्ट भी पढ़े

  1. इस पूर्ण चंद्रग्रहण की रात्री का एक प्रयोग और कर पाओगे सबसे शक्तिशाली वशीकरण
  2. किसी भी शाबर मंत्र को आसानी से जाग्रत करने वाली अलोकिक साधना जो वशीकरण सिखने में काम आती है
  3. किसी को वश में करने में कमांड और सुझाव कैसे काम और असर करते है
  4. वशीकरण फ़ैल हो जाने की 8 मुख्य वजह
  5. vashikaran expert से contact करने से पहले जान ले ये जरुरी बातें

photo se vashikaran – अंतिम शब्द :

दोस्तों मेने भी इस अभ्यास को किया था लेकिन एक छोटे रूप में सुझाव के रूप में। मेने इसमें सफलता भी हासिल की थी लेकिन इस तरह का अभ्यास सामान्य इंसान को नहीं करना चाहिए। अगर हम नियमित ध्यान करते है तो ये अवस्था खुदबखुद हमारे अंदर विकसित होने लगती है। आज की पोस्ट photo se vashikaran आपको कैसी लगी हमें जरूर बताये और अपने सुझाव भी दे।

download pdf guide on this : photo vashikaran in 40 days

Reas this post in english : how to do vashikaran by photo at home

Never miss an update subscribe us

* indicates required

33 COMMENTS

  1. वाकई यह बहुत ही अच्छी पोस्ट है। फोटो से वशीकरण किया जा सकता है। यह मुझे पहली बार पता चला वह भी आपकी पोस्ट के माध्यम से।

  2. आपने बहुत अच्छी बात बताई है धनवाद
    सरजी मै आपसे एक बात पूछना है जब हम बिन्दु त्राटक करते है तो हमे कितनी दुरी पर बैठना चाहिए ओर बिन्दु काले रंग को हा या नीले ओर एक बात क्या हमे ध्यान रात को नही लगाने चाहिए
    क्योंकि हमे दिन मे समय नही मिलता मै अपनी चारपाई पर ही बैठ कर ध्यानलगाने की कोशश करता हूं

    • 1.) त्राटक में दुरी हमेशा बोर्ड के अनुसार रखी जानी चाहिए। हां दुरी इतनी हो की बोर्ड आपको सही तरह से दिखाई देता हो ना छोटा ना बड़ा सामान्य तौर पर एक हाथ की दुरी रखते है।

      2.) बिंदु काले रंग का होना चाहिए।

      3.) रात्रि में ध्यान या त्राटक खाना खाने के 2 घंटे बाद ही करना चाहिए। रात्रि 10 बजे बाद हम ध्यान वगैरह कर सकते है। बस आसपास का वातावरण शांत हो।

  3. Hello sir agar koi humse 15 km dur rhta ho to Kya hum us insan tk apni baate Bhej skte hain.aor kitna din try krne pr hume response mil skta hai plz reply me

    • dear mam
      bilkul bhej sakte h iski apko practice karni hoti h. vaise to blog par isse judi ek post publish ki ja chuki h but aap chahe to book bhi purhase kar sakti h. ham is par ek ebbok likh chuke h jisme puri process or hone vale experience h ap chahe to ise yaha se purchase kar sakti h
      घर बैठे किसी तक विचार भेज कर दुसरो से जुड़े और mind कण्ट्रोल करे.

  4. छुटाछेडा पत्नी वापस लौट आए ऐसे कीजिए फोटो से
    वशीकरण करी शको छो
    दक्षिणा जनावशो

    • फोटो से वशीकरण की साधना की किताब आप ब्लॉग पर देख सकते है सर, हमारे एक्सपर्ट भी इस तरह की service कर रहे है और आप चाहे तो उनकी service भी ले सकते है.

  5. meri help kro.plz jisse me pyr krti hu aj vo mere se itna dhur chla gya ki apna no tk bnd kr dia usne uske parents mere against bhadkate he plz help me apna pyr vapis chati hu

  6. Hello sir,

    Main apne lover ke sath sadi krna chahti hoon
    Lekin caste same na hone ki wajah se problem aa rhi hai koi upay btaye jisse dono ke ghr walo ko mnaya ja ske..

    • वंदना जी आप तो एक अच्छे खासी ब्लॉगर है, क्या आप भी ऐसे चक्कर में पड़ चुकी है. अगर आप वाकई सीरियस है तो शायद आपको कुछ गाइड किया जा सकता है. मेरी तरफ से सिर्फ एक ही एडवाइस है इस तरह के प्रयोग सामान्य तौर पर ना किये जाए तो ही सही है.

  7. Dear sir,

    Bhut achhi knowledge h sir but dhyan lgane ke liye practice bhut honi chahiye tbhi possible h sir.

    • जब इसे हैबिट बना लिया जाता है तो हर काम आसानी से किया जा सकता है.

  8. Hello, I’m a practicing this Power.
    Kindly add me on your Whatsapp. I’ve to talk to you personally. 9807869593.
    And how can I make my mind totally thoughtless.??

    • सॉरी अनुराग जी में अभी किसी ग्रुप में काम नहीं कर रहा हूँ.
      आप इसके लिए blog पर पोस्ट पढ़ते रहे पुरानी पोस्ट जैसे न्यास ध्यान, योगनिद्रा ये पोस्ट बहुत बड़ा बदलाव ला सकती है अभ्यास में.

  9. Sir mei 16 sal ka hu
    Or mujhe in sab chijo me bahut iterust hai
    Meine subconscious mind ke bare me bahut kuchh pahra hai
    Or 2 sall se jankari parapt kar raha hu or kabhi kabhi dhyan bhi karta hu
    Or bahut sari practice bhi kita hu or safal bhi raha hu
    But mera dimag pe kqbhi kabhi bahut jor padta hai
    To plz mujhe bataiye ki mujhe ye sab karna chaiye ki nahi
    But me mujhe ye bahut pasand hai
    mujhe aapki post bahut pasand aayi thanks Reply kijiye

  10. Sir humara uncle hamari ghar ki jamin nahi dey raha margate per bhi nahi Aya mera ladka gujar gaya tha tab bhi nahi Aya padosi me hi rehta hai

  11. Dear Sir ,
    Is tarah ka dyan lagate hue 6 saal ho gye h lekin mai use touch bhi nahi kar saka hu abhi tak,mai use har waqt yaad karta hu mere dimaag se bhi nahi uttari h wo , jab yaad karta hu usse ,wo bhi mughe karti h ya nahi mughe to y bhi nahi pata hum dono shadi shuda h ,lekin jab use yaad karta u adikter wo aa jati h , mai kya karu koi upay bataye please sir ,mughe to lagta h jaise usne mugh par hi vansi karan kar rakha h

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.