कमेंट बॉक्स में BFF लिखो अगर हरा हुआ तो आपका फेसबुक अकाउंट सेफ है – fake viral news

0
3
facebook BFF comment color change test

अगर आप daily facebook use करते है तो पिछले कुछ दिनों से शेयर की जा रही एक fake news जो की बताया जा रहा है की mark Zuckerberg जो की फेसबुक के CEO है ने कुछ दिन पहले एक update जारी किया है जिसके अनुसार आपको अभी अपने facebook account की profile and setting को check करना है की वो सही है या नहीं, अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपका facebook account permanent delete किया जा सकता है. इससे बचने की सबसे safe tricks यही है की आप facebook BFF comment color change test कर के देख सकते है की आपका अकाउंट safe है या नहीं.

facebook BFF comment color change test

facebook data chori / leak जैसी झूठी अफवाहे और ये करो वर्ना ये हो जायेगा जैसी fake but viral हो जाने वाली news को लोग इस तरह शेयर करते है जैसे की ये सब उनके खुद के साथ हो रहा हो. facebook comment xoxo type करो अगर xoxo का color yellow हुआ तो ये होगा ऐसी खबरे आप फेसबुक पर सबसे ज्यादा देख सकते है. ये सब वास्तव में facebook comments color change effects in hindi होता है जो की फेसबुक का नया feature है.

what is facebook BFF comment color change test

facebook BFF comment color change test दरअसल फेसबुक का नया अपडेट है जो की एक reaction को दर्शाता है. इससे पहले बधाई, congrats जैसे वर्ड्स का इसी तरह एक reaction लांच हुआ था जिसमे इसका color दुसरे वर्ड्स से अलग रहता था और इस पर क्लिक करते ही गुब्बारे फूटने जैसे इंटरफ़ेस देखने को मिलते थे. ये भी इसी तरह का है जो best friend forever को लेकर है. जल्दी ही आप इसे नए अपडेट के साथ देख सकेंगे.

facebook congrats color effect

दोस्तों अभी कुछ दिन से ये मेसेज फेसबुक पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है. हम इंडियन की सबसे बड़ी आदत ये है की हम भेड़ चाल में सबसे ज्यादा माहिर है. अगर किसी ने देवी देवता, शुभ अशुभ और इसी तरह की घटना का नाम लेकर कुछ पोस्ट कर दिया तो उसे शेयर करते रहते है बगैर ये देखे की वो सही है भी या नहीं.

Facebook BFF comment color change test and Mark Zuckerberg

सबसे ज्यादा वायरल होने वाली पोस्ट है जिसमे Mark Zuckerberg को अपने ऑफिस में कंप्यूटर के आगे खड़े होकर कुछ type करते हुए दिखाया जा रहा है और कहा जा रहा है की आपको भी ये test करना होगा ये चेक करने के लिए की आपका अकाउंट safe है या नहीं. और लोग बगैर इसकी सच्चाई जाने इसे फॉरवर्ड करते जा रहे है जैसे की कोई उनका bank account close करने की warning मिली हो.

facebook and whatsapp शुरू में अपनों से connected रहने और अपनी यादो को दुसरो के साथ शेयर करने का सबसे अच्छा जरिया थे. लेकिन आज इनका इस्तेमाल लोगो को भावना को आहत पहुंचाने, भड़कीली न्यूज़ शेयर करने, गलत मेसेज को फैलाने में किया जा रहा है. आखिर लोग कब समझेंगे की इस तरह की घटना आपको सिर्फ एक तरह का fake viral news तैयार करने और अंधे follower बनाने की tricks है.

आखिर क्यों वायरल किया जाता है इस तरह का मेसेज

हम हर रोज 60% से भी ज्यादा इस तरह की पोस्ट को सोशल मीडिया पर देखते रहते है और कभी कभी खुद इनका हिस्सा बन जाते है. सही और अच्छी खबर शेयर करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन आज सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा शेयर की जाने वाली खबरे सिर्फ इसी तरह के मेसेज से भरी पड़ी है जो

  1. किसी के धर्म को आहत करने से जुड़ी है जैसे की एक खबर में मुस्लिम हिन्दू लोगो पर अत्याचार करते है और दूसरी खबर में हिन्दू उसका बदला लेते है.
  2. जगत गुरु तत्वदर्शी राम पाल महाराज जी से बड़ा कोई है ही नहीं
  3. अगर इस मेसेज को 11 लोगो को शेयर करोगे तो अच्छी खबर सुनने को मिलेगी.
  4. शेयर ना किया तो कुछ बुरा होगा.

बच्चा गम हो गया है – हालाँकि ये खबर सही है लेकिन एक साल पहले जो गम हुआ था और सोशल मीडिया की मदद से मिल भी गया लेकिन उसकी फोटो अभी भी घूम रही है.

जानिए कब हो सकता है आपका अकाउंट डिलीट

अगर आप किसी तरह की पालिसी और नियम को ध्यान में रख कर सोशल मीडिया पर कुछ शेयर करते है तो आपका अकाउंट कभी डिलीट नहीं किया जा सकता है. जिस तरह से facebook BFF comment color change test की खबर को वायरल किया जा रहा है वो बिलकुल fake है. facebook data leak / share ऐसी कई घटना पहले whatsapp के साथ भी हो चुकी है.

ज्यादातर इस तरह की घटना जो वायरल होती है बेबुनियाद होती है और लोगो के बिच सिर्फ एक झठ डर बैठाने और उन्हें मजबूर करती है ऐसे लोगो को फॉलो करने के लिए. हो सकता है आने वाले समय में fake न्यूज़ को वायरल करने के लिए जिम्मेदार लोगो पर एक्शन लिया जाए.

अगर आप चाहते है की आने वाले समय में जब भी कोई आपके अकाउंट को देखे तो उसे facebook BFF comment color change test या फिर ऐसे ही fake viral news जैसी पोस्ट से safe रखे. इससे आपकी छवि साफ़ बनेगी और लोगो को आपके साथ जुड़ने में भी ख़ुशी होगी.

facebook BFF comment color change test – final thought

सिर्फ फेसबुक या whatsapp ही नहीं इन्टरनेट पर किये जाने वाले हर तरह के फ्रॉड सिर्फ लोगो के डर और सही जानकारी के अभाव की वजह से होते है. facebook BFF comment color change test या फिर फेसबुक डाटा चोरी जैसी अफवाह पर ध्यान ना दे और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस तरह की fake news को फैलने में सहयोग ना दे.

अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई है तो इसे शेयर करना ना भूले, कमेंट और subscribe करना ना भूले. अगर आपको लगता है की इस तरह की घटनाए आपके साथ भी होती है तो अपने experience हमारे साथ शेयर करना न भूले.

  1. ये एक वजह बनी महाभारत जैसे महायुद्ध की वजह जो वर्तमान भारत में भी अपने चरम पर है
  2. मार्केट जाते समय क्या आप भी इन गलतियों को दोहराते है – सावधान जानिए इसके साइड इफ़ेक्ट
  3. अगर आप खुद में ये बदलाव महसूस करते है तो हो सकता है आप पर वशीकरण का खतरा
  4. हत्था जोड़ी और सियारसिंगी से जुड़े तंत्र प्रयोग करने से पहले इनकी सच्चाई जरुर जान ले
  5. इन्टरनेट से जुड़े टॉप 5 फ्रॉड जिनसे आपको बचना चाहिए

Never miss an update subscribe us

* indicates required

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.