छाया पुरुष या हमजाद क्या आप जानते है इसके खास सीक्रेट – बिना नुकसान के सिद्धि कैसे करे ?

4

छाया पुरुष से जुड़ी खास बाते की आज की कड़ी में हम छाया पुरुष से जुड़ी ऐसी बातो पर प्रकाश डालने जा रहे है जो आपके मन में छिपी हुई भ्रांतियों का एक रूप है तो कुछ सच्चाई भी। सुलेमानी तंत्र साधना में हमजाद का जिक्र बहुत बार हुआ है और हमने ब्लॉग पर हमजाद सिद्धि से जुड़ी कुछ पोस्ट भी की है। छाया पुरुष साधना मंत्र के द्वारा क्या हम shadow people यनि छाया पुरुष पर काबू कर सकते है या फिर उसका कोई नकारात्मक प्रभाव हम पड़ता है ? ये ऐसी कुछ बाते है जो हमें रोमांचित और भयभीत दोनों ही अनुभव देती है।

छाया पुरुष से जुड़ी खास बाते
इससे पहले की हमजाद और छाया पुरुष को लेकर आपकी सोच एक खास जगह तक सिमट कर रह जाए आपको बता देना चाहूंगा की ये सब हमारे परछाई या साधना तक सिमित नहीं है। उससे भी आगे बहुत कुछ है जो हमें जानना है। कुछ ऐसी बाते जो हमें सिर्फ वहम मात्र लग सकती है भी छाया पुरुष से जुड़ी हो सकती है। पारलौकिक रहस्यों में छाया पुरुष से जुड़ी खास बाते रोमांच और भय का मिश्रण है।

shadow people है या नहीं ? छाया पुरुष यानि shadow people आज भी विज्ञान की नजर में एक रहस्य है क्यों की विज्ञान की नजर में ये सिर्फ एक वहम या फिर अवचेतन मस्तिष्क को दिखने वाला एक तरह का illusion मात्र है। अभी कुछ समय पहले एक फिल्म देखी जिसमे कुछ लोग नरक दूतके बारे में जिक्र करते है और रात्रि में सोने के बाद उन्हें छाया पुरुषके रूप में नरक दूत दिखने लगते है और अंत में उनकी मौत हो जाती है। खैर ये तो कल्पना का एक कार्य था लेकिन कही ना कही ये हमें सोचने को मजबूर कर ही देता है की क्या वास्तव में छाया पुरुष इतने बुरे है या फिर इनका अच्छा स्वरूप भी है।

shadow people में रूचि लेने की वजह :

जब से हमें पता चला है की छाया पुरुष मन की एक उच्च साधना का स्वरूप है , कुछ लोग इसे साधने का प्रयास करने में लगे है। अगर इसकी वजह पर गौर करे तो शक्ति पाना सबसे बड़ा उदेश्य है। अगर लोगो से पूछा जाए की वो छाया पुरुष से जुड़ी खास बाते जानते है तो निम्न कुछ बाते हमें shadow people के बारे में पता चलती है

  • पश्चिमी देशो के अनुसार वो सर पर बड़ी गोल टोपी और कोट पहनते है।
  • पुराने फैशन की घड़ी पहनते है। ( फिल्मो में दिखाए अनुसार )
  •  हमसे भली भांति परिचित होते है और रियेक्ट करते है।
  • वो कही भी आ जा सकते है।
  • लगभग हर समय वो चुप दिखाई देते है।
  • सामान्य से थोड़ा ऊँचा कद लिए होते है।
  • कभी भी चेहरा दिखाई नहीं देता है और जब दिखाई देता है तब लाल सुर्ख आँखे दिखाई देती है।
  • बहुत ही तीव्र गति से हमें दिखते दिखते गायब हो जाते है।

पढ़े  : यक्षिणी साधना का महत्व और उन्हें करने की विधि

छाया पुरुष से जुड़ी खास बाते :

छाया पुरुष यानि shadow people क्या है ? हम जिसे हमारी परछाई कहते है वो एक छाया पुरुष का स्वरूप है। हम जिसे हमारा मन का भ्रम या illusion समझते है वो एक shadow people है। सबसे पहले तो आप ये समझ ले की छाया पुरुष दिखने में 3 तरह के होते है।

 छाया पुरुष 1 प्रकार

पहले वो जो हमारे घर में खासतौर से हमारे बैडरूम में घूमते, टहलते या फिर किसी एक जगह बैठे हुए दिखाई देते है। इस तरह की shadow हमें भय का अहसास करवाती है। पहले प्रकार के shadow people घर में किसी एक जगह पर बिना कुछ बोले एकटक किसी माध्यम को या जगह को देखते हुए दिखाई देते है ये किसी से कुछ भी नहीं बोलते ना ही किसी से कुछ कहने की कोशिश भी करते है। शांति से बस एक जगह देखते रहते है जो हमें किसी तरह के संकेत की और इशारा करने की कोशिश होती है।

छाया पुरुष से जुड़ी खास बाते प्रकार 2

दूसरा वे जो आमतौर पर कही रास्तो पर चलते हुए दिखाई देते है हालाँकि वैज्ञानिक और डॉक्टर इसे illusion  का नाम देते है जिसमे हमारा मस्तिष्क कल्पनाओ को हकीकत के रूप में देखने लगता है। इस तरह के छाया पुरुष एक निर्धारित वे में टहलते हुए दिखाई देते है जैसे उनका कोई schedule हो। ये सबकुछ एक फिल्म की तरह लगता है जिसमे हम ऐसे लोगो की गतिविधि को देखते है जिनका हमसे कोई वास्ता नहीं होता है।

इसे ज्यादा समझने के लिए आप The mummy scorpion king देख सकते है जिसमे अभिनेत्री मम्मी की खोज के वक़्त अनजाने में वो सबकुछ देख लेती है जो उसके पिछले वक़्त में गुजरा था। इस तरह की गतिविधि हमें कुछ ऐसी घटनाए दिखाती है जिनसे हम वाकिफ नहीं होते है। कुछ लोगो का तो ये भी मानना है की हमारा अवचेतन मन में दबी हुई पहले की घटनाओ से हमें इसी माध्यम से परिचित करवाता है। लेकिन विज्ञान इसे illusion  से ज्यादा कुछ नहीं मानता है।

पढ़े  : छाया पुरुष और समानांतर दुनिया का रहस्य क्या वास्तव में सच है

shadow people type 3

तीसरे shadow people वे है जो हमें आमतौर पर चेतावनी या किसी खतरे से सावधान करने के समय ही दिखाई देते है। उदहारण के तौर पर हम कही जा रहे है। हम अपनी ही धुन में चलते जाते है और अचानक हमें कुछ खतरा महसूस होने लगता है। अचानक हमारा ध्यान वर्तमान में आता है। हमें कुछ अनचाहा महसूस होने लगता है जैसे कोई हमें घूर रहा है या फिर कोई हमारे आसपास है। हम वहा से हटने लगते है। कुछ लोगो के लिए ये छटी इंद्री का एक संकेत भी हो सकता है लेकिन छटी इंद्री भी सक्रिय अवस्था में सूक्ष्म घटनाओ को महसूस करती है।

छाया पुरुष से जुड़ी खास बाते इस ओर भी इशारा करती है की shadow people हमें खतरों की पूर्व चेतावनी भी देने के काम करते है। इसके अलावा ये हर उस खास मौके पर दिखाई दे सकते है जहा पर हमें खतरा महसूस होता है। कुछ लोग इन्हे फ़रिश्तो का रूप भी मानते है। छाया पुरुष आज भी एक ऐसा रहस्य बना हुआ है जिसे समझना हर कोई चाहता है लेकिन पहल करने से घबराता भी है इसकी वजह इसके वो खतरे हो सकते है जो एक छाया पुरुष साधना में बताये जाते है। हकीकत की बात करे तो ऐसा संभव है क्यों की ऊपर जो भी बाते बताई गई है किसी से भी ये साबित नहीं होता है की shadow people हमारे साथ अच्छे से घुल मिलने में रूचि रखते है।

पढ़े  : बचपन में बच्चो को सही परवरिश देने के फायदे जो पूरी जिंदगी काम आते है

छाया पुरुष का मेरा सच्चा अनुभव :

बचपन में में बहुत ही शरारती लेकिन साधना के मामले में सबसे अच्छा था। 7-8 साल की उम्र में साधना के दौरान एक दिन चाचा ने बताया की वो हमारे खेत में सो रहे थे और अचानक ही उन्हें कुछ चलने का आभास हुआ। कुछ देर बाद जिस चारपाई पर वे सो रहे थे वो उलट गयी और उन्हें झाड़ियों की तरफ कुछ परछाई दिखाई दी। ऐसा उनके साथ कई बार हुआ और नतीजन सुबह होने को आ गई लेकिन वो सही से सो नहीं पाए।

बचपन में हमें झाड़ियों में चुड़ैलों के होने का कह कर डराया जाता था ताकि रात्रि में हम घर पर बिना किसी शरारत के सो सके। लेकिन मन में उत्सुकता के चलते में एक रात्रि को खेत में अकेला ही चला गया। वहा मेरे चाचा जी की चारपाई पड़ी थी जिस पर में सो गया। रात्रि के कोई 11:30 से 12 बजे का वक़्त हुआ होगा आसमान में चाँद बहुत ही कम रौशनी के साथ था चाँद चमक रहा था जिसमे दूर दूर से साफ देखा जा सकता था। मेरी नींद खुल गयी तो ध्यान गया झाड़ियों की ओर वहा कुछ हिलने की आवाज आ रही थी और परछाई सी दिख रही थी।

पहली बार भय का अनुभव

उस वक़्त तक में छाया पुरुष से जुड़ी खास बाते जानने में ज्यादा रूचि नहीं रखता था लेकिन उत्सुकता के चलते में उन्हें देखने लग गया था उनकी गतिविधि कोई 5-10 मिनट चली। इसके बाद वो मेरे पास से गुजरती हुई चली गई। जब मेने उन्हें देखने की कोशिश की तो एक ने मेरी ओर पलट कर देखा मुझे सिवाय फटे कपडे के लबादे के अंदर झांकती 2 सुर्ख आँखों के कुछ दिखाई नहीं दिया। उस वक़्त मेरा साहस जवाब दे गया और में बेहोश हो गया। जब आँख खुली तो देखा दादा जी पास में थे।

उस रात से मेरे मन में एक भय बैठ गया था और में कभी ऐसे अकेले बाहर नहीं गया। जब दादा जी से इस बारे में बात की तो उन्होंने मेरे गले के ताबीज की ओर इशारा किया और मुस्कुरा दिए। उन्होंने बताया की अगर उस वक़्त मेरे पास वो अभिमंत्रित ताबीज नहीं होता तो मेरा अहित होना निश्चित था। उस रात्रि के बाद वो छाया वहा कभी दिखाई नहीं दी। और तब से मेरे दिमाग में एक बात अच्छे से घर कर गयी की कही भी जाने से पहले सुरक्षा कवच पर ध्यान देना बेहद जरुरी है।

पढ़े  : झाड़फूंक और पूजा पाठ के बहाने होती है ठगी कही आप तो नहीं फंसे

छाया पुरुष से छुटकारा कैसे पाए ?

छाया पुरुष से छुटकारा पाने के आसान उपाय में प्राथना सबसे पहले नंबर पर है जिसमे हम प्राथना से खुद को सशक्त बनाने की कोशिश करते है। इसके अलावा विचारो में बदलाव लाना खुद को सकारात्मक बनाना और खुद को आध्यत्मिक वस्तुओ से जोड़ना शामिल है। इसके अलावा अकेले रहने के दौरान घर की लाइट चालू रखना जिससे हमें shadow people के होने का अहसास ही न हो।

दोस्तों छाया पुरुष से जुड़ी खास बाते आपको कैसी लगी हमें जरूर बताए। अगर आपने भी ऊपर दिए गए 3 प्रकार में से किसी भी एक प्रकार को अनुभव किया है तो अपना अनुभव कमेंट में जरूर बताए। अगर आप चाहते है बिना किसी नुकसान के हमजाद की सिद्धि करना तो इस पुस्तक को जरुर पढ़े

hamjad-sadhna-ebook

4 COMMENTS

  1. Woww इतनी सुन्दर जानकारी सायद ही पहले कभी मैंने पढ़ी होगी। thanks for sharing

    • youdhisthir ji chhaya purush sadhna se judi puri jankari aap hamare books me dekh sakte h is link par visit kare
      हमजाद साधना की पूरी विधि बिना किसी नुकसान के कैसे सिद्ध करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.