पुरे विश्व में सबसे ज्यादा खतरनाक माने जाने वाले Types Of Black Magic से कैसे बचे ? शुरुआती उपाय – (updated)

1

विज्ञान की इस दुनिया में क्या आज भी powerful black magic जैसी कोई चीज है ? भले ही हम 21 वी सदी में हो लेकिन आज भी पुरे विश्व में अलग अलग अलग जगह पर black magic किया जाता है. इतने सारे black magic types होने के बावजूद सबसे शक्तिशाली काले जादू का प्रकार कौनसा है जिसके खतरनाक परिणाम होते है. आज भी ऐसी कई जगह है जहाँ पर Powerful Black Magic Types In India को perform किया जाता है.

आज जो हम विश्वभर में वशीकरण और काले जादू के अलग अलग तरीके देखते है वो सभी विश्वभर में घूमने और इस कला का विस्तार करने की वजह है. काले जादू को हर जगह अलग अलग रीति के अनुसार किया जाता है और रस्मे निभाई जाती है.

Types Of Black Magic

आइये सबसे पहले तो जानते है पुरे विश्व में किये जाने में 3 काले जादू के बारे में जिसमे से 2 भारत में किये जाते है और तीसरा जादू है South Africa  यानि साउथ अफ्रीका जिसे वूडू के नाम से जानते है ये भी जादू टोने की एक परंपरा है जिसमे किसी भी व्यक्ति को अपनी इच्छानुसार कण्ट्रोल किया जा सकता है.

black magic पुरे विश्व में किया जाता है लेकिन इसके इन 3 प्रकार को ही सबसे powerful क्यों माना जाता है ? इसकी वजह है इनका प्रभाव. हम इसके जरिये न सिर्फ किसी को प्रभावित कर सकते है बल्कि उसे शारीरिक और मानसिक स्तर पर प्रभावित भी कर सकते है. असाम का काला जादू या कामख्या के काले जादू की बात करे तो दोनों ही अपनी जगह पर सबसे शक्तिशाली है.

इनके साथ टोने टोटके भी किये जाते है जो इनका प्रभाव बढ़ा देते है.

Types Of Black Magic – काले जादू के शक्तिशाली प्रकार

ऐसे कई अलग अलग Types Of Black Magic है जो पुरे विश्व में अलग अलग जगह के आधार पर किये जा रहे है लेकिन, सबसे शक्तिशाली इनमे से 3 है. इस तरह के most powerful black magic या तो India में हो सकते है या फिर south Africa में. अफ्रीका के इसे voodoo के नाम से जाना जाता है.

काले जादू के ये 3 शक्तिशाली प्रकार इन्सान को किसी भी स्तर पर प्रभावित कर सकते है. काला जादू से हम किसी को भी मानसिक स्तर पर प्रभावित कर सकते है. किसी की उम्र को चुरा सकते है या फिर किसी की मौत को अस्थाई तौर पर ताल भी सकते है.

आपको क्या लगता है लोग काला जादू क्यों करवाते है ? इस Types Of Black Magic को perform करना इतना आसान नहीं है. जो व्यक्ति black magic करता है उन्हें काला जादू करवाने वाले लोगो से ज्यादा paranormal powers का खतरा होता है. पहले ये जान लेते है की India में black magic कहाँ कहाँ पर किया जाता है.

black magic in India

भारत जैसे देश मे प्राचीन समय से ही काफी सारे spiritual practice ya fir occult का अभ्यास किया जाता आ रहा है. इन famous place in India for black काफी ज्यादा देखने को मिलता है. जैसे की

  • Black magic specialist baba Varanasi, Allahabad
  • black magic occult in old Hyderabad
  • Odisha most famous place for Indian black magic
  • Assam and most powerful Types Of Black Magic genuine expert
  • Genuine Black magic expert from Bihar and Bengal

ऊपर जिन जगह का जिक्र किया गया है वहां पर आप आज भी किसी भी genuine black magic specialist baba से contact कर सकते है. आप जानकर हैरान रह सकते है की आज बैर रखने वाले लोगो की बजाय आपके अपने आप पर black magic करवाने में सबसे आगे है.

कौन करवाता है काला जादू ?

काला जादू ऐसे लोग करवाते है जिन्हे कम समय में ज्यादा फायदा चाहिए. ऐसे लोग काले जादू द्वारा अपने ना चाहने वाले लोगो को बर्बाद करने की नियत से ये काम करवाते है. वैसे तो आज जितने भी Online Bengali baba है सारे fraud है और इनमे सच्चे इंसान की गुंजाईश ना के बराबर है.

Types Of Black Magic यानि काले जादू के शक्तिशाली प्रकार को वैसे तो हर कोई नहीं कर सकता मगर फिर भी मौलाना काले जादू को बखूबी से कर सकते है. इस्लाम के अनुसार उन्हें सारी शक्तिया कुरान की आयतो द्वारा मिलती है और कुछ लोग इन सबको काले जादू की रस्म कहते है. क्यों की कुरान की आयते पढ़ने वाला व्यक्ति आसानी से नकारात्मक शक्तियों को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है.

चुड़ैल और डायन भी काले जादू का अभ्यास करती रहती है. एक और जहाँ पर डायन इसका प्रयोग अपनी उम्र को बढाने के लिए करती है वही चुड़ैल इसका प्रयोग अपने मायाजाल को फैलाने में करती है. इस बात के 100% proof तो नहीं है लेकिन, कई अनुभव जरुर है जिनके आधार पर ये कहा जा सकता है. आज भी डायन से टकराव जैसे अनुभव हो सकते है.

1.) Types Of Black Magic – बंगाल का काला जादू

most powerful Bengali black magic जो की बंगाल का काला जादू के नाम से जाता है. नाम से जाहिर है की इसका जन्म बंगाल से हुआ है और कोलकाता जैसे शहर में इसे करने वाले काफी लोग है सिर्फ ऑनलाइन लोगो को छोड़कर जो खुद को कोलकाता का बताते है.

बंगाल का काला जादू काले जादू के शक्तिशाली प्रकार में से ही एक है. बंगाल में ज्यादातर माँ काली के उपासना द्वारा काले जादू को अंजाम दिया जाता है और ये माना जाता है की जिसमे माता काली को प्रसन्न कर लिया वो इस तरह की प्रक्रिया को आसानी से अंजाम दे सकता है.

इसकी वजह की बात करे तो ऐसे लोग तामसिक ऊर्जा से भरपूर होते है. इस प्रक्रिया को करने वाले ज्यादातर लोग अपने मूलाधार चक्र को active रखते है. इसकी वजह से उनमे गुस्सा और अहंकार ज्यादा देखने को मिलता है.

इस बात को भी जोड़कर देखा जाता है की बंगाल का काला जादू टोटको से प्रभावित है. काफी सारे लोग जो काले जादू में रूचि रखते है कई टोने-टोटके भी करते है जो की काले जादू जितने ही शक्तिशाली होते है.

2.) आसाम का काला जादू

powerful Types Of Black Magic में से एक आसाम का काला जादू. और जब बात इसकी हो और शिव अवतार गोरक्षनाथ का जिक्र ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. वैसे उन्होंने काले जादू का नहीं साबर मन्त्र का ज्यादा से ज्यादा चलन किया है.

ऐसा माना जाता है की आसाम का जो काला जादू है वो मेस्मेर की शक्ति पर आधारित है यानि मानसिक शक्तिया ज्यादा बलवान होती है. शायद इसीलिए जब हम काले जादू की पुस्तक पढ़ते है जैसे इंद्रजाल तो उसमे साबर मंत्र, काले जादू और मानसिक शक्तियों के खेल भी शामिल किये जाते है.

पुरातन समय में स्वर्ग की अप्सरा को सिर्फ मंत्र प्रभाव से निस्चल करने वाले रावण को भी आसाम के काले जादू का ज्ञान था जो मानसिक शक्तियों पर आधारित था.

अगर आपने कामाख्या स्थल के बारे में सुना है तो आपको बता दू की वो भी आसाम के काले जादू का सबसे बड़ा और प्रसिद्ध स्थल है जहां पर हर साल तांत्रिक सिद्धियों के लिए आते है. काले जादू के शक्तिशाली प्रकार में से एक की यहाँ पर काफी सिद्धिया की जाती है.

3.) साउथ अफ्रीका का वूडू

वूडू भी एक जादू टोने की रस्म है जिसमे हम किसी व्यक्ति पर अपने इच्छानुसार प्रभाव डाल सकते है. इसके लिए आपको सिर्फ उस व्यक्ति के शरीर से जुड़ी कोई चीज चाहिए जो कपड़ा, नाख़ून और बाल में से कुछ भी हो सकता है. मंत्र और तंत्र द्वारा इन पर प्रभाव डाल कर हम इच्छित व्यक्ति को कण्ट्रोल कर सकते है.

इस जादू टोने की सबसे बड़ी खासियत है की इसका प्रभाव होता ही होता है क्यों ? इसकी वजह भी जान लेते है. Voodoo में किसी negative energy को transfer करने की बजाय व्यक्ति विशेष की उर्जा का इस्तेमाल करते है. ये उर्जा उसी व्यक्ति की होती है जिसपर प्रयोग करना होता है.

यही वजह है बाहरी शक्ति से प्रभाव डालने पर बचा जा सकता है लेकिन जब व्यक्ति की अपनी ही energy को कण्ट्रोल कर उसे प्रभावित किया जाए तो बचने की उम्मीद नहीं होती है.

वूडू शुरू में अच्छे कामो में इस्तेमाल की जाने वाली विद्या थी लेकिन लालच के चलते इसे black magic की तरह शक्तिशाली और harmful occult practice में बदल दिया.

वस्तुओ में ऊर्जा का प्रवाह और इनका गलत फायदा

हम जो भी चीज इस्तेमाल करते है उनमे हमारे शरीर में बहने वाली ऊर्जा का ही अंश प्रवाहित होता है जो शरीर से अलग होने के बाद भी हमारी ऊर्जा को अपने अंदर समेटे रहता है. वूडू Types Of Black Magic में से एक तो है ही पर ये एक तरह की खास जादू टोने की रस्म है. जड़ी बूटियों द्वारा इसे अंजाम दिया जाता है.

जब तंत्र मंत्र के प्रभाव द्वारा इस ऊर्जा पर प्रभाव डालकर नकारात्मक ऊर्जा का संगम किया जाता है तो उसका प्रभाव उस व्यक्ति पर भी पड़ता है. यही वूडू की सबसे खास बात है की इसमें हम सामने वाले की उम्र भी चुरा सकते है.

इन सबके लिए माध्यम के बाल, नाखून या शरीर से जुड़ा कोई कपडा लिया जाता है. इन चीजो के जरिये जब black magic की प्रोसेस को अंजाम दिया जाता है तो इनकी उर्जा माध्यम को प्रभावित करती है.

क्या वूडू का प्रयोग उम्र चुराने के लिए हो सकता है :

बेशक क्यों की किसी भी व्यक्ति की उम्र चुराने के लिए वो उसकी ऊर्जा के साथ जुड़ जाता है. बीमार व्यक्ति या मरणासन व्यक्ति की ऊर्जा को उसके साथ जोड़ने की प्रक्रिया को पूरा करने के बाद व्यक्ति पर आयी मृत्यु को टाला जा सकता है और इसका प्रयोग आज से नहीं काफी समय पहले से हो रहा है.

इस तरह का प्रयोग हम आज भी अपने गाँव के आसपास की जगहों में देख सकते है. ऐसा करने वाले जिस व्यक्ति पर मौत आ रही है या फिर ज्यादा गंभीर बीमार है, उसके शरीर से औरा का उतारा कर कुछ दूसरी चीजो के साथ मिलाकर चौराहे पर रख देते है. जिस किसी व्यक्ति का टकराव उस टोटके से होता है वो बीमारी उसे लग जाती है.

इस Types Of Black Magic को आज भी कई जगह किया जा रहा है. आज इस विद्या के जानकार न के बराबर है क्यों की इसके काफी सारे negative effect देखने को मिलते है.

Types Of Black Magic and its negative effect

इसके प्रभाव में कई चीजे शामिल है जिसमे कुछ मुख्य निम्न है जैसे की आपका अचानक बीमार पड़ना और खुद का नियंत्रण हट जाना. aura कमजोर हो जाना जिसकी वजह से आप आसानी से किसी भी नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव में आ सकते है. इसके अलावा भी कई लक्षण है जिनसे आप काले जादू की पहचान कर सकते है.

ज्यादातर आपके अनुभव और मानसिक सोच के आधार पर जुड़े है. अगर आपको लगता है की काले जादू के शक्तिशाली प्रकार में से किसी एक की चपेट में आप आ गए है तो शुरुआती तौर पर निचे दिए गए उपाय अपनाये.

इनसे फायदा ना हो तो संभावित कारण की तलाश करे और उपयुक्त उपचार ले. ज्यादातर मामले में इस तरह के Types Of Black Magic का असर प्रारम्भिक स्तर पर ही दूर किया जा सकता है.

काले जादू के प्रभाव को कैसे रोका जाए

काले जादू का प्रभाव कई बार मानसिक रूप से होता है जैसे की चौराहे पर सामग्री को देखकर या फिर खोपड़ी और मंत्रित सामग्री को देख कर भी आप मानसिक रूप से उसकी चपेट में आ सकते है इसके पीछे की वजह है आपका अन्धविश्वास. ज्यादातर आपके औरा के कमजोर होने पर आप उसकी चपेट में आ सकते है.

इससे बचाव के लिए सबसे बड़ा माध्यम है गंगाजल और गोमूत्र जो सबसे ज्यादा नकारात्मक शक्तियों को दूर रखने में आपकी मदद करता है.

दोस्तों काले जादू के शक्तिशाली प्रकार में आपने सबसे ज्यादा काम में आने वाली जादू की तीन रस्मे जानी है और शायद आपके आसपास इन्हे करने वाले लोग मौजूद भी हो.

ज्यादातर लोग  पैसे के चक्कर में इन जादू टोने को सिद्ध करने की कोशिश करते है और मानसिक संतुलन खो देते है. ऐसे में वो कब किसका बुरा कर दे कोई नहीं जानता इसलिए इनसे बचकर रहे.

most powerful Types Of Black Magic – final word

विश्व में काले जादू को अलग अलग तरीके से किये जाता है. इसके सबसे 3 शक्तिशाली प्रकार अफ्रीका और भारत जैसे देश मे ही माने जाते है. वूडू का आज इतना चलन नहीं है ( भारत में ) लेकिन, अफ्रीका में ये आज भी बीमारी को हीलिंग करने में काम में लिया जाता है.

आसाम और बंगाल का काला जादू अलग अलग परम्परा का परिणाम है जिसे मान्यता के अनुसार आगे बढाया गया. इस पोस्ट का मकसद किसी तरह के superstition को बढ़ावा देना नहीं है. इसे सिर्फ़ जानकारी के तौर पर पढ़े और जिन types of black magic का यहाँ जिक्र किया है आगे उन पर detail से जरुर लिखा जायेगा.

पोस्ट पंसद आने पर शेयर और subscribe करना न भूले.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.